कोरिया पुलिस की शानदार कार्यवाही : मोबाइल दुकान से हुई चोरी का पर्दाफाश, 05 आरोपी गिरफ्तार, ₹1.28 लाख की संपत्ति बरामद

कोरिया पुलिस की शानदार कार्यवाही : मोबाइल दुकान से हुई चोरी का पर्दाफाश, 05 आरोपी गिरफ्तार, ₹1.28 लाख की संपत्ति बरामद

बैकुंठपुर । कोरिया पुलिस ने शानदार कार्यवाही करते हुए मोबाइल दुकान से हुई चोरी का पर्दाफाश करते हुए 05 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 1.28 लाख रुपए की संपत्ति बरामद की है ।

       मामले के संदर्भ में कोरिया पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 20 सितम्बर 2024 को प्रार्थी प्रमोद साहू ने थाना सोनहत में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनकी "गोलू मोबाइल" नामक दुकान जो मजार चौक सोनहत में स्थित है, में चोरी हो गई है।    

     उन्होंने बताया कि 19 सितम्बर 2024 की रात अज्ञात चोर ने दुकान के पीछे से छत की सीट तोड़कर अंदर प्रवेश किया और 9 स्मार्ट मोबाइल, 12 जिओ कीपैड मोबाइल, 15 स्मार्ट वॉच, हेडफोन और काउंटर में रखे ₹ 2200 नगद राशि को चुरा लिया है।

       प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर थाना सोनहत में अपराध क्रमांक 151/2024, धारा 331(4), 305 B.N.S. के तहत मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ की गई। विवेचना के दौरान, कोरिया पुलिस और साइबर सेल की संयुक्त टीम ने तकनीकी इनपुट का उपयोग करते हुए संदिग्धों की तलाश शुरू की। बैकुंठपुर के जूनापारा निवासी प्रवीण काशी को इस प्रकरण में संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया गया, जिसने बताया कि उसे चोरी किए गए मोबाइल उसके दोस्त सावन से मिले हैं। जिस पर प्रकरण में धारा 317(2) BNS भी जोड़ा गया है।

    प्रवीण काशी की जानकारी के आधार पर, सावन और उसके भाई राहुल को भी पकड़ा गया। इनकी निशानदेही पर मुख्य आरोपी मयंक गुप्ता और कमलेश सोनवानी को भी गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से 9 नग एंड्रॉइड मोबाइल, 4 नग कीपैड मोबाइल, 3 नग स्मार्ट वॉच और 3 नग हेडफोन बरामद किए गए है, जिनकी कुल कीमत 1,28,000 रुपए है। आरोपियों के खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई करते हुए उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। आरोपी कमलेश उर्फ़ मंगला के विरुद्ध पूर्व में भी थाना सोनहत में चोरी के 04 मामले पंजीबद्ध है।