छत्तीसगढ़ कांग्रेस की न्याय यात्रा के चौथे दिन शामिल हुए पूर्व विधायक डॉ. विनय जायसवाल एवं चिरमिरी महापौर कंचन जायसवाल

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की न्याय यात्रा के चौथे दिन शामिल हुए पूर्व विधायक डॉ. विनय जायसवाल एवं चिरमिरी महापौर कंचन जायसवाल

चिरमिरी। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज के नेतृत्व में भाजपा सरकार द्वारा बलौदा बाजार में हुए आगजनी पर निर्दोष कांग्रेस कार्यकर्ता व सतनामी समाज के लोगों एवं कवर्धा जिले के लोहारीडीह में घटित हृदय विदारक घटना से साहू समाज के तीन बेटो की हुई निर्मम हत्या छत्तीसगढ़ प्रदेश में फ़ैली अराजकता, बढ़ते अपराध कानून व्यवस्था में सुधार एवं महिलाओं की सुरक्षा को लेकर आमजनों को न्याय दिलाने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ में न्याय यात्रा की शुरुआत की गई है। 

      यात्रा की शुरुआत 27 सितंबर को गिद्धौरपुरी धाम से हुई जिसका समापन महात्मा गांधी के जयंती के दिन 2 अक्टूबर को होगा । जिसमें प्रदेश के सभी कांग्रेस नेता 125 किलोमीटर की दूरी तय करके रायपुर पहुंचेंगे। 

      इसी क्रम में सोमवार को न्याय यात्रा में सम्मिलित होने चौथे दिवस मनेन्द्रगढ़ विधानसभा के पूर्व विधायक डॉ. विनय जायसवाल एवं चिरमिरी की महापौर कंचन जायसवाल भैंसा से सारागांव तक न्याय यात्रा में अपनी सहभागिता निभाये।

      पूर्व विधायक मनेन्द्रगढ़ डॉ. विनय जायसवाल ने कहा कि प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था, बढ़ती हिंसा, प्रशासनिक विफलता चरम सीमा पर हैं जिससे कि लगातार प्रदेश में घटनाएं घटित हो रही हैं। 

     महापौर कंचन जायसवाल ने कहा कि कानून व्यवस्था नाम की कोई भी चीज नहीं बची हुई है महिलाओं व बच्चियों की सुरक्षा खतरे में है । प्रदेश की भाजपा सरकार की नाकामी का खामियाजा आज प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ रहा है। छत्तीसगढ़ में बढ़ते अपराध को प्रदेश की जनता भी अच्छी तरह से देख रही है । न्याय यात्रा के बाद छत्तीसगढ़ भाजपा सरकार की उल्टी गिनती सुनिश्चित होना निश्चित है।

    इस यात्रा में पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज, छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत, कोरबा लोकसभा की सांसद ज्योत्सना महंत, एमआईसी पार्षद शिवांश जैन, अल्पसंख्यक प्रदेश सचिव यूसुफ इराकी, यूथ कांग्रेस विधानसभा उपाध्यक्ष राहुल मलिक, अशरफ़ अली व अन्य कांग्रेसजन मौजूद रहे।