Updates
  1. देवास में संस्था राम-राम ने जलाया राहुल गांधी का पूतला : सयाजीद्वार पर किया विरोध प्रदर्शन,हिंदू विरोधी मानसिकता वाले को भारत छोड देना चाहिए
  2. अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार एशोसियेशन के राष्ट्रीय विधि महासचिव राकेश महौत ने चिरमिरी एसडीएम को ज्ञापन देकर किया कॉलोनी के अंदर से लेकर जा रहे कोल परिवहन को रोके जाने की मांग
  3. भाजपा ने डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी जी की जयंती मनाने एमसीबी जिले में मंडलवार प्रवक्ताओं की घोषणा
  4. जिले में 01 जून से अब 122.1 मिमी वर्षा ,सर्वाधिक वर्षा बगीचा तहसील में एवम सबसे कम बागबहार में। 10 वर्षों की तुलना में 02 जुलाई तक औसत वर्षा 178.1 मिमी हुई ।
  5. स्कूलों में मनाया गया शाला प्रवेश उत्सव विद्यार्थियों का तिलक लगाकर किया गया स्वागत नव प्रवेशी बच्चों को बांटी गई कॉपी-किताब और पेन
slider
slider
slider

चाईल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में तुमला पुलिस ने मनधर राम को केरल से पकड़कर लाया, भेजा गया जेल, मनधर राम के विरूद्ध थाना तुमला में धारा 67(ख) आई.टी. एक्ट का अपराध दर्ज।

news-details

 


जशपुर - सोशल मीडिया के दौर में लगातार चाईल्ड पोर्नोग्राॅफी (possession, manufacture distribution) के मामले सामने आ रहे हैं। पुलिस मुख्यालय नया रायपुर से थाना तुमला को गत दिवस प्राप्त हुये साइबर टीप लाईन मामले की जाॅंच तुमला द्वारा की जा रही थी, इसी दौरान साइबर सेल से उक्त प्रकरण के अभियुक्त मनधर राम के वर्तमान में केरल में निवास करने की जानकारी मिली, इस पर पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह के निर्देशन में निरीक्षक कोमल नेताम के नेतृत्व में पतासाजी हेतु एक टीम केरल भेजी गई थी वहां मिलने पर उसे वापस थाना तुमला लाया गया। पूछताछ में मनधर राम ने वर्ष 2022 में सोशल मीडिया एप से महिला एवं बच्चों से संबंधी अश्लील वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड करना बताया एवं उसके कब्जे से प्रयुक्त मोबाईल जप्त किया गया है। मनधर राम उम्र 23 साल निवासी सरईटोला कोनपारा के विरुद्ध पर्याप्त अपराध सबूत पाए जाने पर उसे दिनांक 30.06.2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। 

                       ज्ञात हो कि इंटरनेट पर बच्चों से जुड़ी अश्लील फोटो/वीडियो अपलोड करने या देखने पर एनसीआरबी दिल्ली की शाखा संबंधित व्यक्ति पर कार्यवाही के लिये राज्य के पुलिस मुख्यालय को टीपलाइन प्रेषित किया जाता है। प्रकरण की विवेचना एवं गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी तुमला निरीक्षक कोमल सिंह नेताम, आर.740 सोनू सिंह, आर.478 सुजीत खाखा, आर. 280 अमित टोप्पो एवं सायबर सेल का योगदान रहा है। 

             

                                     पुलिस अधीक्षक जशपुर द्वारा कहा गया  कि जिले के विभिन्न थानाध/चौकी प्रभारी को सायबर टीप लाईन मामले की जाॅंच हेतु प्रेषित किया गया है, आने वाले समय में इस मामले में और भी आरोपियों की गिरफ्तारी होगी।

 

whatsapp group
Related news