Updates
  1. नवीन नियुक्ति :जनसंख्या समाधान फाउंडेशन द्वारा कार्यकारिणी का गठन - रतलाम की जिलाअध्यक्ष बनी दिव्या शर्मा,अणिमा शर्मा होगी संयोजक
  2. राजधानी रायपुर का कुनकुरी सदन दूर दराज के मरीजों के लिए बना आशा का केन्द्र
  3. शाला प्रवेश उत्सव का कार्यक्रम प्राथमिक शाला चैनपुर में सम्पन्न
  4. चाईल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में तुमला पुलिस ने मनधर राम को केरल से पकड़कर लाया, भेजा गया जेल, मनधर राम के विरूद्ध थाना तुमला में धारा 67(ख) आई.टी. एक्ट का अपराध दर्ज।
  5. बेहतर कार्य के लिए जिले के 16 अधिकारी हुए सम्मानित कलेक्टर ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मान,लोकसभा निर्वाचन-2024 में उल्लेखनीय कार्य के लिए तहसीलदार और नायब तहसीलदार सम्मानित
slider
slider
slider

एसीबी की टीम ने एएसआई को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, धारा बढ़ाने के बदले मांगे थे रुपए..

news-details

एंटी करप्शन ब्यूरो अंबिकापुर की सप्ताहभर के भीतर दूसरी बड़ी कार्रवाई, इससे पूर्व उदयपुर एसडीएम व उसके 3 मातहतों को रिश्वत लेते किया था गिरफ्तार

 नदीम खान सूरजपुर

सूरजपुर : भ्रष्टाचारियों पर एसीबी  की कड़ी नजर है। इसी बीच बुधवार को एसीबी सरगुजा की टीम ने सूरजपुर जिले के रामानुजनगर थाने में पदस्थ एएसआई माधव सिंह व उसके एक सहयोगी को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हुए मारपीट के मामले में एएसआई ने एक पक्ष के खिलाफ धारा बढ़ाने के एवज में 30 हजार रुपए की मांग की थी। बाद में सौदा 10 हजार रुपए में तय हुआ था। पीडि़त द्वारा इसकी शिकायत एसीबी से की गई थी। शिकायत के बाद एसबी की टीम ने कार्रवाई की है।

सूरजपुर जिले के रामानुजनगर थाना क्षेत्र के ग्राम सुरता निवासी जनपद सदस्य शिवमंगल सिंह के भाई के साथ जमीन विवाद को लेकर कुछ दिन पूर्व ग्रामीणों ने टांगी से हमला कर दिया था। हमले में जनपद सदस्य के भाई को गंभीर चोट आई थी। पीडि़त द्वारा मामले की रिपोर्ट रामानुजनगर थाना में दर्ज कराई गई थी।

मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सामान्य मारपीट व गाली-गलौज की धाराएं लगाई थीं। आरोपियों के खिलाफ सामान्य धारा लगाए जाने व कोई कार्रवाई नहीं होने पर जनपद सदस्य शिवमंगल सिंह ने थाने में संपर्क किया। इस दौरान थाने में पदस्थ एएसआई माधव सिंह ने आरोपियों के खिलाफ धारा 307 जोडऩे के लिए 30 हजार रुपए की मांग की।

एसीबी से की थी शिकायत

धारा बढ़ाने के लिए एएसआई द्वारा 30 हजार रुपए रिश्वत मांगने की शिकायत जनपद सदस्य ने एसीबी सरगुजा से की थी। मामले की तस्दीकी के लिए एसीबी की टीम ने जनपद सदस्य को फोन से एएसआई से बात करने के लिए कहा।

मोबाइल से बातचीत के दौरान भी एएसआई ने धारा बढ़ाने के लिए 30 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। इस दौरान एएसआई 10 हजार में काम करने को तैयार हो गया।

मामले की पुष्टि होने पर एसीबी डीएसपी प्रमोद कुमार खेस बुधवार को टीम के साथ रामानुजनगर थाने पहुंचे। जनपद सदस्य शिवमंगल सिंह को केमिकल लगे 10 हजार रुपए रिश्वत देने के लिए दिए थे। जनपद सदस्य रुपए लेकर थाना पहुंचा।

इस दौरान एएसआई ने रिश्वत स्वयं न लेकर अपने सहयोगी मोहमुद्दीन के हाथों ली। जैसे ही रिश्वत एएसआई माधव सिंह के हाथों में पहुंचा, पहले से वहां मौजूद एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया।

आरोपियों को कोर्ट में किया जाएगा पेश

इस मामले में एसीबी की टीम ने रामानुजनगर थाना में पदस्थ एएसआई माधव सिंह एवं सहयोगी मोहमुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है। टीम ने दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7, 12 के तहत अपराध दर्ज किया है। कार्रवाई पूर्ण कर एसीबी की टीम द्वारा आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

40 दिन के भीतर चौथी बड़ी कार्रवाई

एसीबी द्वारा पिछले 40 दिन के भीतर सरगुजा संभाग में यह चौथी बड़ी कार्रवाई है। 5 दिन पूर्व एसीबी की टीम ने उदयपुर के एसडीएम बीआर खांडे एवं कार्यालय के रीडर, भृत्य एवं गार्ड को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया जा चुका है।

इसके पूर्व 17 मई को एसीबी की टीम ने अंबिकापुर नगर निवेश कार्यालय में छापा मारकर सहायक संचालक व मानचित्रकार को 35 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। वहीं 30 मई को पासपोर्ट असिस्टेंट ऑफिसर को 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते एसीबी ने गिरफ्तार किया था। एसीबी कीलगातार कार्रवाई से भ्रष्टाचारी अधिकारी-कर्मचारियों में दहशत है।

whatsapp group
Related news