Updates
  1. नवीन नियुक्ति :जनसंख्या समाधान फाउंडेशन द्वारा कार्यकारिणी का गठन - रतलाम की जिलाअध्यक्ष बनी दिव्या शर्मा,अणिमा शर्मा होगी संयोजक
  2. राजधानी रायपुर का कुनकुरी सदन दूर दराज के मरीजों के लिए बना आशा का केन्द्र
  3. शाला प्रवेश उत्सव का कार्यक्रम प्राथमिक शाला चैनपुर में सम्पन्न
  4. चाईल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में तुमला पुलिस ने मनधर राम को केरल से पकड़कर लाया, भेजा गया जेल, मनधर राम के विरूद्ध थाना तुमला में धारा 67(ख) आई.टी. एक्ट का अपराध दर्ज।
  5. बेहतर कार्य के लिए जिले के 16 अधिकारी हुए सम्मानित कलेक्टर ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मान,लोकसभा निर्वाचन-2024 में उल्लेखनीय कार्य के लिए तहसीलदार और नायब तहसीलदार सम्मानित
slider
slider
slider

मुख्यमंत्री साय की पहल से 47 हितग्राहियों को 07 लाख 55 हजार रुपए की दी गई आर्थिक सहायता : मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या साय ने किया चेक का वितरण

news-details

जशपुर । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में सरकार हर वर्ग के लिए कार्य कर रही है। वही सरकार की अनेक योजनाओं का लोग लाभ उठा रहे हैं। श्री साय सरकार भी लोगों अलग-अलग माध्यम से आर्थिक मदद भी पहुंचा रही है।  इसी क्रम में आज जशपुर  जिले के  फरसाबहार तहसील मुख्यालय स्थित सामुदायिक भवन में कार्यक्रम आयोजित कर गंभीर बीमारी और आर्थिक तंगी से जुझ रहे 47  हितग्राहियों को मुख्यमंत्री श्री  विष्णुदेव साय ने स्वेच्छानुदान से 07 लाख 55 हजार का आर्थिक सहायता उपलब्ध कराया है। आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सीएम की धर्मपत्नी  श्रीमती कौशल्या साय शामिल हुईं।जहां उन्होंने पात्र  हितग्राहियों को चेक का वितरण किया। 

इस मौके पर  श्री  कपिलेश्वर सिंह, श्री दिलीप साहू, श्री  जदूबर गुप्ता,एसडीएम श्री  प्रदीप राठिया, तहसीलदार श्री  शुशील सेन सहित बड़ी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। इस मौके पर सीएम की धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या साय ने कहा कि प्रदेश की साय सरकार में सभी विकास कार्य तेजी से किया जा रहा है। मोदी गारंटी के तहत किए गए घोषणा के अनुसार कार्य किया जा रहा है, सभी वर्गो के लिए अनेक योजनाएं लागू कर उन्हे शासन की योजना का लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को महातारी वंदन, किसानों को बकाया धान का बोनस, प्रति एकड़ 21 क्विंटल की धान खरीदी, एवं 31 सौ रुपए क्विंटल धान की खरीदी,18 लाख हितग्राहियों के लिए पीएम आवास जैसे मोदी की गारंटी को साय सरकार ने जमीन पर उतार कर,अपने वायदे पूरा कर दिखाया है। उन्होनें कहा कि किसी प्रकार समस्या हो तो बगिया स्थित सीएम कैम्प कार्यालय में आकर आवेदन कर सकते हैं। 

अब तक यहां  से 4 सौ से अधिक जरूरतमंदों को स्वास्थ्य सेवा से संबंधित सहायता उपलब्ध कराई जा चुकी है। साय सरकार,आम लोगों की जरूरत और समस्याओं के साथ विकास को लेकर संवेदनशील है। वही श्री कपिलेश्वर सिंह ने कहा कि प्रदेश की  श्री साय सरकार के 6 माह के कार्यकाल में जशपुर जिले की विकास न केवल पटरी पर वापस लौटी है अपितु तेज गति से आगे बढ़ रही है।

मुख्यमंत्री स्वेच्छा अनुदान राशि मिलने से हितग्राहियों के चेहरे में आई मुस्कान

फरसाबहार के सामुदायिक भवन में मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय की धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या साय ने हितग्राहियों को स्वेच्छा अनुदान राशि वितरण की। चेक मिलने के बाद हितग्राहियों ने मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय एवं सीएम मैडम कौशल्या साय का आभार जताया है,उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें आर्थिक सहायता मिल जाने से इलाज सहित जीवन यापन करने में मदद मिल सकेगी।

whatsapp group
Related news