slider
slider

रतलाम पुलिस किया पर्दाफाश : माही नदी में मिली महिला की लाश का - गैैंग रेप के बाद की गई थी हत्या,दो आरोपी गिरफ्तार

news-details

भरत शर्मा की रिपोर्ट

आज का दिन न्यूज रतलाम/25 जून । करीब दो हफ्ते पहले माही नदी की पुलिया के नीचे नदी में मिली अज्ञात महिला की लाश का रहस्य पुलिस ने सुलझा लिया है। मृतक महिला की हत्या उसी के दो परिचित युवकों ने की थी। हत्या से पहले महिला के साथ गैैंग रेप भी किया गया था। पुलिस ने महिला की हत्या में लिप्त दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक राहूल कुमार लोढा ने प्रेस वार्ता में इस हत्या काण्ड की विस्तार से जानकारी दी।

श्री लोढा ने बताया कि विगत 12 जून को शिवगढ पुलिस को सूचना मिली थी कि माही नदी की पुलिया के नीचे एक महिला की लाश पानी के भीतर दिखाई दे रही है। पुलिस ने मौके पर पंहुच कर जब लाश को बाहर निकाला तो पता चला कि महिला के हाथ पैर कपडे के गमछे से बान्धे गए थे और महिला को पूरी तरह निर्वस्त्र कर नदी में फेंका गया था। इस माममें में शिवगढ पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच प्रारंभ की थी।

एसपी श्री लोढा ने बताया कि महिला की शिनाख्थ घटनास्थल से करीब बारह किलोमीटर दूर ग्र्राम वालारुण्डी निवासी के रुप में हुई थी। मृतका की अठारह वर्षीय पुत्री ने उसकी शिनाख्त की थी। मृतका की बेटी ने पुलिस को बताया कि उसकी मां 11 जून को रात के वक्त किसी व्यक्ति के साथ गई थी और फिर वापस नहीं लौटी थी।

रहस्यमय हत्या के मामले को सुलझाने के लिए एसपी श्री लोढा ने एएसपी राकेश कुमार खाखा और एसडीओपी सुश्री नीलम बघेल के मार्गदर्शन में रावटी थाना प्रभारी जयप्रकाश चौहान के नेतृत्व में एक विशेष जांच टीम का गठन किया और उन्हे मामले को सुलझाने के लिए दिशा निर्देश जारी किए। पुलिस की विशेष टीम ने जब मामले की जांच शुरु की तो दो संदिग्ध व्यक्तियों के नाम सामने आए। उक्त संदिग्ध व्यक्ति सुरेश पिता बारजी देवदा 22 व विदेश पिता मांगू डिण्डोर 20 दोनो निवासी गुन्दीनाका मानपुरा थाना बाजना,अपने घरों से बाहर फरार पाए गए। पता चला कि उक्त दोनो व्यक्ति घटना दिनांक से ही गायब है। पुलिस ने उक्त दोनो संदिग्धों को अलग अलग स्थानो से पकडा।

शादी के चक्कर में हुई थी हत्या

पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद दोनो आरोपियों ने घटना का पूरा विवरण पुलिस को बताया। एसपी श्री लोढा ने बताया कि मृतका की आयु करीब 37 वर्ष की थी और उसके पति की मृत्यु हो चुकी थी। उसके पांच बच्चे भी थे,लेकिन वह दोबारा शादी करना चाहती थी। दोनो आरोपी और मृतका मजदूरी करते थे और मजदूरी के लिए  रतलाम आते थे। इसी दौरान उनमें परिचय हुआ और जब आरोपियों को मृतका के विवाह करने की इच्छा का पता चला तो उन्होने एक युवक से मृतका की शादी कराने की पेशकश की।

घटना वाले दिन उक्त दोनो आरोपी मृतका को साथ लेकर गुन्दीनाका निवासी एक युवक के घर शादी की बात करने ले गए,लेकिन युवक की आयु करीब अठारह वर्ष की थी,जबकि मृतका की आयु 37 वर्ष थी,इसलिए युवक के परिजनों ने विवाह करने से इंकार कर दिया। इसके बाद आरोपीगण मृतका के साथ वहां से लौटने लगे। लौटते वक्त दोनो आरोपियों और मृतका ने शराब पी। इसी दौरान उनके बीच किसी बात को लेकर झगडा हो गया। झगडा होने के बाद दोनो आरोपियों ने मृतका के साथ बलात्कार किया और उसके साथ मारपीट की। इसी मारपीट में महिला की मौत हो गई। महिला की मौत होने के बाद आरोपियों ने उसके हाथ पांव बान्ध कर उसे नदी में फेंक दिया।

एसपी श्री लोढा ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से मृतका का मोबाइल,कपडे और घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल इत्यादि पुलिस ने जब्त कर लिए है। आरोपियों को न्यायालय में पेश कर उनका रिमाण्ड लिया जाएगा ताकि उनसे गहन पूछताछ की जा सके।

गिरफ्तार आरोपीगण

सुरेश पिता बारजी देवदा उम्र 22 साल निवासी गुन्दीनाका मानपुरा थाना बाजना।

2.विदेश पिता मांगु डिंडोर उम्र 20 साल निवासी गुन्दीनाका मानपुरा थाना बाजना

सराहनीय भूमिका

उक्त सराहनीय कार्य मे निरीक्षक जय प्रकाश चौहान थाना प्रभारी रावटी, उनि रामसिंह खपेड, उनि निशा चौबे, प्र.आर 706 आतिश धानक, प्र.आर जगदीश डाबे, प्र.आर बद्रीलाल चौधरी, आर महेश मईडा, आर राहुल मेडा, आर निलेश कटारा, आर राहुल चौहान, आर. श्रवण कुमार मईडा, आर. अनिल अमलियार, आर राजेश बक्षी, आर बहादुर डांगी, म.आर. रुकमणी आदि एवं साईबर सेल  रतलाम प्र.आर. हिम्मत सिंह का विशेष योगदान रहा।

whatsapp group
Related news