Updates
  1. नवीन नियुक्ति :जनसंख्या समाधान फाउंडेशन द्वारा कार्यकारिणी का गठन - रतलाम की जिलाअध्यक्ष बनी दिव्या शर्मा,अणिमा शर्मा होगी संयोजक
  2. राजधानी रायपुर का कुनकुरी सदन दूर दराज के मरीजों के लिए बना आशा का केन्द्र
  3. शाला प्रवेश उत्सव का कार्यक्रम प्राथमिक शाला चैनपुर में सम्पन्न
  4. चाईल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में तुमला पुलिस ने मनधर राम को केरल से पकड़कर लाया, भेजा गया जेल, मनधर राम के विरूद्ध थाना तुमला में धारा 67(ख) आई.टी. एक्ट का अपराध दर्ज।
  5. बेहतर कार्य के लिए जिले के 16 अधिकारी हुए सम्मानित कलेक्टर ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मान,लोकसभा निर्वाचन-2024 में उल्लेखनीय कार्य के लिए तहसीलदार और नायब तहसीलदार सम्मानित
slider
slider
slider

कर्मचारियों के लंबित वेतन के भुगतान के साथ ही विभिन्न मांगो को लेकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने निगम कार्यालय के सामने किया धरना प्रदर्शन

news-details

10 दिनों के भीतर सभी समस्याओं के समाधान के आश्वासन पर खत्म हुआ धरना

चिरमिरी । चिरमिरी नगर पालिक निगम के कर्मचारियों के लंबित वेतन के भुगतान के साथ ही कई अन्य मांगो को लेकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने चिरमिरी नगर पालिक निगम कार्यालय के सामने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया । तथा एसडीएम एवं निगम के अधिकारियों के द्वारा 10 दिनों के भीतर सभी समस्याओं के समाधान करने का आश्वासन दिए जाने पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने अपना धरना प्रदर्शन समाप्त किया ।

      गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के मनेंद्रगढ़ के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रहे शेख इस्माइल ने इस संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व में हम निगम कर्मचारियों के वेतन भुगतान, सीटी बस संचालन, शुद्ध पेय जल,नगर के सड़को के गड्ढों और सफाई व्यवस्था के अवस्थाओ के खिलाफ लगातार ज्ञापन देते आ रहे थे, मगर चिरमिरी नगर निगम की गूंगी बहरी सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ रहा था । जिसे देखते हुए संगठन के द्वारा एक दिवसीय सांकेतिक रूप से धरना प्रदर्शन वा आम सभा का कार्यक्रम किया गया।

     इस धारना प्रदर्शन में संगठन के द्वारा चिरमिरी के नगर सरकार और प्रदेश की सरकार के द्वारा चिरमिरी को ध्यान न देने की बात कही । विधानसभा चुनाव के बाद निगम के महापौर का शहर के प्रति अब कोई विशेष लगाव नहीं दिख रहा है जिसके कारण आज सभी नगरीय कार्य ठप्प पड़ गए हैं । निगम की बसे कबाड़ हो रही है आधे ज्यादा शहर के वार्डो में शुद्ध पेय जल आपूर्ति नहीं हो रही है । जबकि वार्ड नं 1 जिसमे निगम कार्यालय और एसईसीएल कार्यालय दोनो होने के बाद भी आज तक साजा पहाड़ लामीगोड़ा जैसे दूरस्थ क्षेत्र में भी शुद्ध पेय जल के लिए आम जन परेशान है । नगर के आधे से ज्यादा कोरिया नीर आरओ बंद पड़े हैं । नगर की सड़को में लगे स्ट्रीट लाइट का ये हाल है कि सप्ताह दस दिन तक शहर अंधेरा रहता है, और कोई सुध लेने वाला नही है, । आप चाहे पोड़ी से हल्दीबाड़ी जाए, या फिर चाहे डोमनहिल से हल्दीबाड़ी जाए, या फिर चाहे गोदरीपारा, बड़ी बाजार, छोटी बाजार से हल्दीबाड़ी जाए, गड्ढे आपका स्वागत करने के लिए इंतजार में बैठी है । 

   ठीक इसी तरह चिरमिरी के सभी वार्डो में गंदगी फैली हुई है।  हल्दीबाड़ी मुख्यमार्ग में ज्यादा बारिश से पानी ओवर फ्लो होकर दुकानों में घुसने के लिए बेताब खड़ा है । इससे भी गंभीर विषय तो यह कि निगम कर्मचारियों का वेतन लगभग 4 माह से नहीं दिया गया है । इन सभी मुद्दों को लेकर संगठन के द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया।

  निगम प्रशासन की ओर से आयुक्त राम प्रसाद आंचले, पूर्व आयुक्त येन वर्तमान एसडीएम चिरमिरी विजेंद्र सारथी, तहसीलदार शेखर मिश्रा, नगर पुलिस अधीक्षक दीपिका मिंज के मौजूदगी में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष  कुलदीप प्रजापति, प्रदेश महासचिव डी. एल. भास्कर ने सारी बाते एक एक करके प्रशासन के सामने रखी । सभी अधिकारियों के द्वारा 10 दिनों के अंदर ही सभी कर्मचारियों का वेतन भुगतान और अन्य सभी कार्यों को किए जाने का भरोसा दिया गया । संगठन की ओर यह भी चेतावनी दी गई की हम जल जंगल जमीन की लड़ाई लड़ने वाले लोग हैं । हमे कोई फर्क नहीं पड़ता सरकार किसकी है और किसकी नही हैं । यदि सरकार चिरमिरी और मजदूर हित में कार्य नही की और हमारी मांगों को हल्के में लिया गया तो हम पुनः बड़े और उग्र आंदोलन भी करने के लिए बाध्य हो सकते हैं। साथ ही आने वाले महीने की 3 तारीख को इन सभी मुद्दों के अलावा मनेद्रगढ़ नगर पालिका परिषद और ग्रामीणों की समस्या को लेकर जिला प्रशासन के समक्ष धरना प्रदर्शन किया जाएगा ।

        इस कार्यक्रम में दादा हीरा सिंह मरकाम के साथ कार्य किए हुए अब्दुल रशीद , प्रदेश प्रचार मंत्री शशिराज सिंह, संभागीय महामंत्री इरफान शेख, जिला अध्यक्ष केवल सिंह मरकाम, अल्प संख्यक जिला अधक्ष मो. इस्लाम, विधान सभा प्रभारी अजय कमरों, ब्लॉक महासचिव राजेंद्र सिंह, शहरी प्रभारी सुक्खू राम धुर्वे, कार्यवाहक अध्यक्ष देवदास, उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह, सचिव विजय विश्वकर्मा, पोंडी प्रभारी पप्पू भाई,माहमंत्री नंद कुमार आयाम, ब्लाक सचिव गुलाब कमरों, गोरे लाल नेटी, राम प्रसाद नेता, बलराम सिंह सहित पार्टी के कई अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

whatsapp group
Related news