slider
slider
slider
slider
slider
slider
slider
slider

नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं करने के मामले में सरगुजा पुलिस महानिरीक्षक को की गई शिकायत

news-details

नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं करने के मामले में सरगुजा पुलिस महानिरीक्षक को की गई शिकायत...

लिखित शिकायत करते हुए आवेदक अमरजीत पटेल ने मंत्री के करीबी एक युवक के खिलाफ नौकरी लगाने के बदले पैसा लेकर वापस करने में टाल मटोल करने पर कार्यवाही कराने की मांग की है।

कार्यवाही नहीं करने पर स्थानीय पुलिस के खिलाफ़ आवेदक अमरजीत पटेल ने सरगुजा पुलिस महानिरीक्षक को इसकी शिकायत की हैं। 

नीचे आवेदक के द्वारा की गई शिकायत का पूरा उल्लेखित किया गया है जिसे आप विस्तार से पढ़ सकते हैं।


प्रति,

श्रीमान् पुलिस महानिरिक्षक महोदय अम्बिकापुर रेंज, सरगुजा (छ.ग.)

विषय:-

नौकरी के नाम पर पैसा लेकर काम न होने पर पैसा वापसी में टाल-मटोल के संबंध में उचित कार्यवाही के संबंध में।

महोदय जी,

विषयांतर्गत निवेदन है कि मैं अमरजीत पटेल आ० स्व० शत्रुघन प्रसाद, निवासी-सोनावनी, वार्ड क्र० 40, चिरमिरी में निवास करता हूँ तथा मेरा बेवरेज का व्यवसाय है।

श्रीमान् जी अपने व्यवसायिक कारणों से मेरा रायपुर आना जाना लगातार रहता है तथा वहाँ में विधायक कालोनी, रायपुर में अपने मित्र के यहाँ रूकना विश्राम करना होता है। विधायक कॉलानी रायपुर में ही छ.ग. शासन में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत जी का कार्यालय तथा बंगला है जहाँ पर मेरी मुलाकात मंत्री जी के करीबी राजुकुमार उर्फ गौरव जी से हुआ जीसने स्वयं को संस्कृति विभाग का स्टाफ बताये तथा स्वयं को मंत्री जी के अत्यंत करीबी बताये तथा मा० मुख्यमंत्री कार्यालय कि बड़ी अधिकारी शौम्या चौरसिया मैडम जी से भी अपने घनिष्ट संबंध होना बताये।

महोदय जी जिसके उपरांत मेरे से उनके मित्रवत संबंध हो गये तथा जब भी मेरा रायपुर जाना होता वो मुझे मा० मंत्री जी के कार्यालय पर ही मुलाकात हेतु बुलाते तथा किसी भी प्रकार के काम होने से करा देंगे बताये व अपने पहुँच से काम करा देना बताये।

श्रीमान् जी जिसके उपरांत नौकरी के नाम से मेरे खाता संख्या (SBI) 32526827708

एवं मेरे पत्नी के खाता संख्या 33328228261 से 9 लाख 50,000 रू. राजुकुमार उर्फ गौरव को दिया तथा निर्धारित समय में काम न हो पाने की स्थिती में जब पैसा वापस करने हेतु कहा तो हमेशा मुझे समय ही दिये व मुझे पैसा वापस करने में टाल-मटोल कर रहे है।

महोदय इसी लेन देन में 3 मार्च 2023 को चिरमिरी पुलिस के द्वारा मेरे ऊपर

मामला बनाकर मुझे जेल भेज दिया गया जिसमें मैं अभी जमानत पर हूँ, तथा इसी केश में मेरे पत्नी

का नाम भी मामला पुलीस द्वारा बनाया गया है।

महोदय जी मेरे द्वारा थाने में खाते का विवरण कि जाँच कर कार्यवाही करने कहा कि पैसा मैं नहीं लिया हूँ। मंत्री जी के करीबी राजुकुमार उर्फ गौरव ने लिया है तो तत्कालीन टी. आई. श्री कमलकांत शुक्ला जी ने मुझे कहा कि यह बैंक विवरण कोर्ट में दिखाना व मेरे ऊपर विधायक डा० विनय जयसवाल का प्रेशर है। मुझे आज अभी तत्काल तुम्हारे ऊपर मामला बनाना है।

2..

श्रीमान् जी मामले में मेरी पत्नी का नाम भी सह आरोपी के रूप में जोड़ा गया तथा मेरे द्वारा जिला पुलिस अधीक्षक को दिनांक 12.06.2023 को तथा पुलिस महानिरीक्षक को दिनांक 24.09.2023 को मामले की जाँच कर कार्यवाही बावत प्रतिवेदन प्रेषित किया गया है, इस पर अभी तक पुलिस द्वारा किसी भी प्रकार का कार्यवाही नही किया जा रहा है, तथा कोरिया पुलिस चौकी प्रभारी द्वारा मंत्री जी से जुड़ा मामला कहकर अभी तक इस मामले में कोई कार्यवाही नही किया जा रहा है।

महोदय जी मंत्री से जुड़ा हुआ मामला होने के कारण इस मामले में अभी तक कार्यवाही ना होना संदेहास्पद एवं दुर्भाग्यजनक है। अतः तत्काल मामले पर समुचित कार्यवाही करने का असीम कृपा करें।

प्रार्थी,

अमरजीत पटेल 28/11/20 आ० स्व. शत्रुघन प्रसाद सोनावनी, डोमनहिल चिरमिरी मो.नं. 8269443254

whatsapp group
Related news