Updates
  1. आगामी त्यौहारी सीजन को मद्देनजर रखते हुए यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के दिये गये निर्देश
  2. आगामी त्यौहारी सीजन को मद्देनजर रखते हुए यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के दिये गये निर्देश
  3. कोरिया के तीन सहायक उप निरीक्षकों को मिली उप निरीक्षक के पद पर पदोन्नति, कोरिया एसपी ने स्टार लगाकर नवपदस्थ उप निरीक्षकों का बढ़ाया मनोबल
  4. अपने आप को रेत खदान का सल्पायर बताकर प्रार्थी के साथ कुल 04 लाख 50 हजार का धोखाधडी करने वाले आरोपी रेखलाल कुम्भकार निवासी ग्राम रौना को किया गया गिरफ्तार
  5. मुख्यमंत्री साय ने किया रायगढ़ के गढ़ उमरिया में बने शासकीय प्रयास आवासीय विद्यालय का उद्घाटन : सीएम ने कहा उच्च शिक्षा के क्षेत्र में सफलता का होगा नया प्रतिमान स्थापित
slider
slider
slider
slider
slider
slider
slider
slider

हल्दीबाड़ी के होटल अल्वीना में अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एशोसियेशन का विधिक जन जागरूकता एवं शपथ ग्रहण कार्यक्रम संपन्न

news-details

चिरमिरी । अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन जिला एमसीबी छत्तीसगढ़ प्रदेश के तत्वाधान में चिरमिरी क्षेत्र के हल्दीबाड़ी स्थित होटल अलविना में विधिक जन जागरूकता एवं शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम का आयोजन संगठन के एमसीबी जिले के कार्यकर्ताओं के द्वारा किया गया ।  

    कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अशोक वाडगांवकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जिला एमसीबी एवं कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में मलखान सिंह दोहरे लोकपाल मनरेगा उपस्थित रहे । कार्यक्रम की अध्यक्षता अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन के प्रदेश के मुखिया राकेश कुमार महौत के द्वारा किया गया ।

    इस कार्यक्रम में नए कानून के जानकारी के अलावा महिलाओं को, विशेष रूप से उनके बच्चों पर ध्यान देने की बात मुख्य अतिथि ने अपने अभिभाषण में कही तथा बहुत से जानकारियां जो परिवार हित में आवश्यक है उनको उन्होंने बड़े ही सहजता के साथ बतलाया । 

     कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में रोजगार गारंटी योजना के तहत या जो भी युवा मनरेगा के तहत काम करना चाहते हैं उसके बारे में विस्तार से जानकारी दी गई । कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राकेश कुमार महौत ने संविधान में दिए गए अधिकारों के बारे में तथा मोटर व्हीकल एक्ट एवं घरेलू हिंसा के विषय में लोगों को जानकारी दी । 

     मंच का संचालन सुरेश चौहान के द्वारा किया गया । कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की छायाचित्र पर दीप प्रज्वलित कर राष्ट्रगान के साथ किया गया तथा कार्यक्रम की समापन वंदे मातरम के साथ किया गया । 

     कार्यक्रम में नए सदस्यों को संगठन के मुखिया राकेश कुमार महौत जी के द्वारा शपथ ग्रहण‌ कराया गया तथा मंचासीन अतिथियों के द्वारा परिचय पत्र का वितरण किया गया ।

    कार्यक्रम को सफल बनाने में विनोद कुमार पांडे, विजय विश्वकर्मा, देवदास, डा. निरापद विश्वास, बृज बिहारी पंडित, चंद्रशेखर नाहक एवं राजू नाहक का विशेष सहयोग रहा । कार्यक्रम में जय राम सिंह, मुस्ताक खान, सतिराम, गौरी हाथगेन, सरनजीत कौर , मीना सिंह, संदीप राय, शत्रुघ्न खैरवार, जोशी बेबी, राम नारायण, रमेश अहिरवार, सोमनाथ प्रधान के अलावा वरिष्ट्य एवं कनिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे । चिरिमिरी क्षेत्र के मितानिन बहनों का भरपूर सहयोग रहा । अंत में मंचासीन अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

whatsapp group
Related news