Updates
  1. दुलदुला भाजपा मंडल अध्यक्ष के भांजा - भांजी को हॉस्पिटल देखने पहुंची विधायक गोमती साय : एक्सीडेंट उपरांत जिंदल हॉस्पिटल रायगढ़ में हो रहा है ईलाज
  2. चुनाव में अपने स्वतंत्र मताधिकार का उपयोग करने प्रशासन का अनोखा पहल,मतदाताओं को सादरी बोली में दिलाई गई शपथ
  3. नगर पंचायत अध्यक्ष रजनीश पाण्डेय ने थामा बीजेपी भी दामन
  4. स्वामी आत्मानंद स्कूल में विस क्षेत्र जशपुर -12 का कमिशनिंग कार्य हुआ संपन्न : प्रेक्षक की उपस्थिति में ईव्हीएम व वीवीपैट का किया गया कमिशनिंग
  5. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब, एवं सामग्री और भारी मात्रा में नकदी पर नजर रखने और गंभीरता से जाँच का निर्देश देते हुवे सरगुजा कमिश्नर जी आर चुरेंद्र ने किया स्थैतिक निगरानी दल जाँच नाका का आकस्मिक निरीक्षण
slider
slider

सफलता हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है :- संजय गिरि

news-details

आचार्य बालकृष्ण के जन्मदिन पखवाड़े के अवसर पर हाई स्कूल आमाडाँड़ में वृक्षारोपण कार्यक्रम सम्पन्न

खड़गवां । किशोर- किशोरियों को अपने भविष्य और कैरियर को बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। इसके लिए सबसे पहले लक्ष्य निर्धारित करना जरूरी होता है। अपने माता- पिता, घर के बड़ों तथा सही मार्गदर्शन देने वाले शिक्षकों के साथ विचार- विमर्श करें। स्वयं भी चिंतन- मनन कर अपनी क्षमता एवं गुण- दोषों का सही आकलन करें। इस बात को मस्तिष्क में दृढ़ता से स्थापित कर लें कि कोई भी काम असंभव नही है, यदि उसे करने के लिए दृढ संकल्पित हैं। एक- एक फुट सौ जगह खोदने के बजाय 100 फुट एक ही जगह खोदने पर ही पानी निकलता है।

     उक्त बातें युवा भारत के राज्य सोशल मीडिया प्रभारी संजय गिरि नें बीते बुधवार को खड़गवां विकासखंड के शासकीय हाईस्कूल आमाडाँड़ में आचार्य बालकृष्ण जी के जन्मदिवस पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत  प्राइमरी, मिडिल व हाई स्कूल परिसर में वृक्षारोपण करने के उपरांत बच्चों की एक संयुक्त सभागार में कैरियर निर्माण विषय पर कही।

   उन्होंने आगे कहा कि सफलता हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है। यह मानकर चलें कि जीवन में आने वाली हर तरह की रुकावटें और मुसीबत हमें और ज्यादा मेहनत व लगन की प्रेरणा दे रही है। यदि यह सोच रखेंगे तो संकल्पित लक्ष्य को पाने से दुनिया की कोई ताकत आपको नही रोक पायेगी। एक अच्छे और स्वस्थ मनुष्य के रूप में जीवन जिएं। निराश हुए बिना धैर्य के साथ सतत प्रयास करते रहें।

         सुविधाओं और साधनों के अभाव के बाद भी सफलता प्राप्त की जा सकती है। ये पूज्य आचार्य जी नें हमे दिखलाया है। हमें उनका अनुसरण करना चाहिए।भारत स्वाभिमान न्यास के जिला प्रभारी रामसहोदर नें बच्चों को पूज्य आचार्य श्री को उनके जन्मदिवस की बधाई देते हुए नित्य ही योगाभ्यास करने की सलाह दी । उन्होंने योग सेवक संजय गिरि जी की सबको स्वस्थ रखने की इस पुनीत मुहिम में साथ देने की अपील की।

       कार्यक्रम को हाई स्कूल के प्रभारी प्राचार्य व्याख्याता कमलेश साहू, मिडिल स्कूल की प्रधानपाठिका व प्राइमरी स्कूल के प्रधानपाठक नारू राय नें युवा भारत व भारत स्वाभिमान के इस पुनीत कार्य की सराहना करते हुए बच्चों को समय निकालकर योग कराने का निवेदन किया।

     इस अवसर पर आमाडाँड़  हाई स्कूल के प्रभारी कमलेश साहू, शिक्षिका रंजना चौरसिया, मिडिल स्कूल आमाडाँड़ की प्रधान पाठिका सुलोचना वर्मा, शिक्षक हरनारायण यादव, निराली टोप्पो, जगरनाथ यादव, प्राइमरी स्कूल आमाडाँड़ के प्रधानपाठक नारू राय, शिक्षिका संरोज, प्रेमलाल सोनवानी व तीनों विद्यालय के सैकड़ों छात्र- छात्राएं उपस्थित रही।

whatsapp group
Related news