slider
slider

निगम के स्थायी, प्लेसमेंट एवं आर.ओ. में कार्यरत कर्मचारियों के बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर 27 जनवरी को प्रकाश त्रिपाठी एवं वीरू खान देंगे धरना

news-details

निगम के स्थायी व प्लेसमेंट कर्मचारियों का 5-5 माह एवं आरओ सहायकों का 23 माह का वेतन है बकाया

चिरमिरी । नगर पालिक चिरमिरी के स्थायी, प्लेसमेंट एवं आरओ में कार्यरत कर्मचारियों के बकाया वेतन के भुगतान की मांग को लेकर मनेन्द्रगढ़ के समाजसेवी प्रकाश त्रिपाठी एवं चिरमिरी के समाजसेवी इसरार खान (वीरू) आगामी 27 जनवरी को सुबह 10 बजे से हल्दीबाड़ी के ग्रामीण बैंक के सामने धरना देंगे ।

       उपरोक्त जानकारी देते हुए समाजसेवी वीरू खान ने बताया कि नगरपालिक निगम चिरमिरी छतीसगढ़ में अपना एक विशेष स्थान रखता है तथा छत्तीसगढ़ के 10 वें नंबर का सबसे बड़ा शहर है जिसकी एक अलग पहचान है।

        एसडीएम को दिए अपने ज्ञापन में समाजसेवी प्रकाश त्रिपाठी एवं वीरू खान ने कहा है कि हमे सोशल मीडिया, समाचार पत्रों एवं विभिन्न विश्वस्त सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई है कि नगरपालिक निगम चिरमिरी में कार्यरत कर्मचारी, प्लेसमेंट कर्मचारी के विगत 4-5 माह का वेतन / पारिश्रमिक लंबित है जिसका भुगतान आपके विभाग के द्वारा नहीं किया गया है। इसी तरह नगरपालिक निगम चिरमिरी में जिला प्रशासन एवं निगम प्रशासन की संयुक्त समिति के द्वारा विभिन्न स्थानों पर शुद्ध पेयजल हेतु आर. ओ. सेंटर खोले गये थे जिसमें पानी लेने वालों के लिए सहायकों की भी नियुक्ति की गई थी। दुर्भायवश इन सहायकों के वेतन / पारिश्रमिक का भुगतान लगभग 23 माह से नहीं हुआ है इस कारण उपरोक्त सभी कर्मचारी, प्लेसमेंट कर्मचारी एवं आर.ओ. के सहायकों के परिवार की स्थिति भूखों मरने की हो गई है और जीविकोपार्जन के लिए उन्हें काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।

     ज्ञापन में दोनों ने आगे कहा है कि उन्होंने 19 जनवरी 2023 को निगम के आयुक्त को एक आवेदन पत्र कर्मचारियों के वेतन भुगतान के लिए दिया था । जिसमे आगामी 3 दिनों के भीतर लंबित वेतन का भुगतान कराए जाने की मांग की गई थी । लेकिन इसके बावजूद निगम के कर्मचारियों के वेतन का भुगतान नही हुआ । जो कि नागरिकों के हितों का हनन है तथा लोकतंत्र की मूल भावना के विपरीत है ।

     वीरू खान ने चर्चा करते हुए कहा कि नगरपालिक निगम चिरमिरी के इस मामले में उदासीन व्यवहार से विवश होकर  उपरोक्त सभी स्थायी कर्मचारी, प्लेसमेंट कर्मचारी एवं आर.ओ. के सहायकों के हितों के लिए दोनों एक दिवसीय सांकेतिक धरना देने जा रहे है ।

whatsapp group
Related news