Updates
  1. जशपुर कलेक्टर की एक और बड़ी कार्यवाही : कलेक्टर ने मतदान अधिकारी को किया निलंबित,मतदान दल के प्रशिक्षण में मादक पेय पदार्थ सेवन कर उपस्थित होने पर हुई कार्यवाही
  2. कलेक्टर ने मतदान अधिकारी को किया निलंबित, मतदान दल के प्रशिक्षण में मादक पेय पदार्थ सेवन कर उपस्थित होने पर हुई कार्यवाही।
  3. प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय ने ली भाजपा कोर कमेटी की महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक : जिले की तीनो विधानसभा जशपुर,कुनकुरी और पत्थलगांव में चल रहे चुनाव प्रचार की स्थिति का किया गया समीक्षा
  4. महादेव घाट मोड़ में बड़ा हादसा, बेकाबू स्कॉर्पियो ने ली युवक की जान
  5. वार्डन से परेशान है छात्राएं, हॉस्टल में रातभर हुआ हंगामा
slider
slider

चिरिमिरी जिला मुख्यालय बनाओ की मांग को लेकर आज से क्रमिक भूख हड़ताल प्रारम्भ,

news-details

पहले दिन तीन अनशनकारी बैठे भूख हड़ताल पर, मांग पूरी नही होने पर आमरण अनशन की चेतावनी, मंच ने प्रेसवार्ता कर दी जानकारी

चिरिमिरी । चिरिमिरी जिला मुख्यालय बनाओ की मांग को लेकर मंच ने आज से क्रमिक भूख हड़ताल प्रारम्भ कर दिया है । क्रमिक भूख हड़ताल के पहले दिन तीन अनशनकारी श्रीमती शिखा सोनी, परवेज अहमद (बंटी) व ज्ञानचंद दुबे एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठे । 

     यदि इस एक सूत्रीय मांग को नही माना गया तो आगे चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा जिसमे आमरण अनशन भी शामिल होगा । उक्ताशय की जानकारी चिरिमिरी जिला बनाओ मंच ने होटल अलवीना में आयोजित प्रेसवार्ता में दी ।

     पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए मंच के नेता संजय सिंह ने कहा कि यह बात कोरी अफवाह है कि चिरिमिरी के पास राजस्व की भूमि नही है । चिरिमिरी कि पास 119 एकड़ राजस्व की जमीन है । साजा पहाड़ में विद्युत विभाग की 100 एकड़ जमीन है । इसके साथ ही पुराने आईटीआई भवन के पास 9 एकड़ राजस्व की जमीन है । संयुक्त जिला कार्यालय के लिए कितने जमीन की आवश्यकता होती है यह सभी को पता है । हाल में ही बने बैकुंठपुर और सूरजपुर जिले उदाहरण है ।

    प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए अधिवक्ता शाहिद महमूद ने कहा कि हमारा विरोध किसी भी क्षेत्र का नही है । हमारी एक सूत्रीय मांग है कि संयुक्त जिला कार्यालय चिरिमिरी नगर पालिक निगम की परिधि में बने । महापौर और पार्षद चिरिमिरी के ही है । उनका दायित्व है कि वे सामने आकर मंच की मांग का समर्थन करे ।

      मंच के नेता उपेंद्र जैन ने कहा कि एक दिन पूर्व मंच के प्रतिनिधि मंडल ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत से मिलकर अपनी मांग का ज्ञापन सौप चुके है । जल्द ही एक प्रतिनिधि मंडल रायपुर जाकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलकर उन्हें अपनी मांग से अवगत कराएंगे ।

    पत्रकार वार्ता में चिरिमिरी जिला बनाओ मंच के संजय सिंह,  शाहिद महमूद, उपेंद्र जैन, शेख इस्माईल, राकेश पराशर, जयंत सोनी, नीटू कोहली, अलीम, लक्की पराशर, नितिन सिंह व अन्य लोग उपस्थित रहे ।

whatsapp group
Related news