सीएम साय का निर्देश,प्रदेश के किसानों को अधिक से अधिक किसान सम्मान योजना निधि का दिया जाये लाभ,लाभ मिलने से किसान होंगे आर्थिक रूप से मजबूत

सीएम साय का निर्देश,प्रदेश के किसानों को अधिक से अधिक किसान सम्मान योजना निधि का दिया जाये लाभ,लाभ मिलने से किसान होंगे आर्थिक रूप से मजबूत

जशपुर । मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय प्रदेश के किसानों को किसान सम्मान निधि योजना का अधिक से अधिक लाभ देने के निर्देश दिए हैं।(PM-KISAN) भारत सरकार की एक प्रमुख योजना है, जिसका उद्देश्य छोटे और सीमांत किसानों को आर्थिक सहायता प्रदान करना है। इस योजना के तहत किसानों को प्रति वर्ष 6,000 रुपये की वित्तीय सहायता तीन समान किस्तों में दी जाती है।

जशपुर जिले के कांसाबेल विकास खंड के किसान अनिल राम योजना का लाभ मिल रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते कहा कि किसान सम्मान निधि से उनको खेती बाड़ी के काम करने में आर्थिक सहायता मिल रहा है। योजना का लाभ उठाकर अपनी कृषि गतिविधियों को बेहतर ढंग से संचालित करने का अवसर मिला है। विष्णु के सुशासन में योजना का सीधा लाभ किसानों तक पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि छोटे किसानों के लिए यह योजना लाभदायक है।

किसान सम्मान निधि योजना का लाभ : छोटे और सीमांत किसान, जिनके पास 2 हेक्टेयर तक कृषि भूमि है। उठा सकते हैं।

योजना का उद्देश्य : किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार करना और कृषि विकास को बढ़ावा देना।किसानों को खेती बाड़ी करने के लिए सीधे बैंक खातों में ट्रांसफर की जाती है।

अन्य लाभ : योजना का उद्देश्य किसानों की आय बढ़ाने में मदद करना है।यह योजना किसानों के जीवन स्तर को सुधारने और कृषि क्षेत्र को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।