Updates
  1. चिरमिरी के गोदरीपारा में सजा बाबा बागेश्वर धाम का दरबार, कथा सुनने दूर दूर से पहुंचेंभक्त -
  2. कलेक्टर के निर्देश पर हुआ मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन,जागरूकता अभियान में दिखा अनोखा पहल,दर्जन भर ट्रैक्टर में सवार हो ग्रामीणों को किया गया जागरूक
  3. जोगी कांग्रेस के स्‍व‍कथित नेता हैप्‍पी भाटिया के खिलाफ महिला उत्‍पीड्न का मामला, पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस सख्‍त, अपराध दर्ज , जांच में जुटी
  4. जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले वासियों के लिए नेवता पाती के माध्यम से मतदान दिवस के लिए किया आमंत्रित
  5. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
slider
slider

विजेंद्र (गुड्डू) यादव को एसपी संतोष कुमार सिंह के हाथों किया गया सम्मानित,सारंगढ़ में आयोजित पुलिस चौपाल कार्यक्रम में कराटे मास्टर विजेंद्र यादव का किया गया है सम्मान..

news-details

संवाददाता सुधीर चौहान की रिपोर्ट।

सारंगढ़ - आज 18 फरवरी को सारंगढ में जिला पुलिस के तत्वधान में डिवीजन स्तर पर पुलिस चौपाल कार्यक्रम आयोजित किया गया ।कार्यक्रम में सर्वप्रथम पहली बार खुले मंच इस पुलिस चौपाल कार्यक्रम में शिरकत किये रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह का सामाजिक कार्यकर्ता वरिष्ठ पत्रकारों द्वारा पुष्प गुच्छ स्व अभिवादन किया गया तत्पश्चात सारंगढ, सरिया,बरमकेला,थाना क्षेत्र में सामाजिक ,पत्रकारिता एवं अन्य क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालो का एसपी संतोष सिंह के हाथों सम्मान किया गया उन्हें प्रशस्ति पत्र व मोमेंटो देकर आगे और भी अच्छे कार्य करने हेतु प्रेरित किया गया। जिसमें सारंगढ़ के कराटे मास्टर विजेंद्र (गुड्डू) यादव एसपी के हाथों सम्मानित किए गए ।

गौरतलब है कि आज हुए सम्पन्न पुलिस चौपाल कार्यक्रम आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य आम नागरिक व पुलिस पत्रकारों को यातायात नियमो से रूबरू कराना था ताकि दिन प्रतिदिन बढ़ रहे कई तरह के अपराधों पर एक तरह से अंकुश लगाई जा सके ।

सारंगढ थाने में सम्पन्न हुई पुलिस चौपाल में पहुँचे बतौर मुख्यातिथि रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि आम लोगो के नजर में पुलिस का चेहरा बदलना है और इस बदलाव के पहल में आम जनो की सहभागिता होनी जरूरी है उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में 6 सौ से अधिक सड़क दुर्घटनाए हो चुकी है जिसमे 4 सौ से अधिक लोग अपनी जान गवा चुके है आए दिन हो रहे सड़क दुर्घटना कारण उन्होंने बताया कि बहुतायत लोगो को यातायात नियमो के बारे में मालूम नही है इसके अलावा शराब पीकर वाहन चलाने की वजह से भी सड़क हादसे हो रहे है जिनपर अंकुश लगाने की कवायद अब सुरु करना अत्यंत आवश्यक हो गया है ।

इस अवसर पर पुलिस महकमे से रायगढ़ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा एसडीओपी जितेंद्र खूंटे,सरिया थाना प्रभारी आशीष वाशनिक,सारंगढ थाना प्रभारी ए के खान,कोशिर थाना प्रभारी चौहान,कनकबिरा चौकी प्रभारी पैकरा,बरमकेला टीआई डी के मारकंडे सहित सैकड़ों की संख्या में पुलिस कर्मी मौजूद रहे ।

प्रेस वार्ता में एसपी संतोष सिंह ने बताया कि रायगढ़ पुलिस द्वारा आम लोगो से सामंजस्य बनाने उनकी समस्याएं सुनने के लिए पुलिस चौपाल कार्यक्रम जगह जगह की जा रही है इससे पहले खरसिया सब डिवीजन में किया गया था आज सारंगढ सब डिवीजन में किया गया और खुसी जाहिर की के सारंगढ में बहुत लोग शामिल हुए उसमे बढ़ी संख्या में व्यापारी ,पत्रकार,समाजसेवी लोग और आम नागरिक भारी संख्या में लोगो से सार्थक चर्चाएं हुई कई सारी बिंदुओं में लोगों से राय सुमारी हुई जिस्में मुख्यरूप से ट्रैफिक,अवैध शराब और कई अवैध कामो में कार्रवाई होती है जिसे लोगो ने हमारे चौपाल में इन सारी बातों को रखी उसमे कार्रवाई भी की जाएगी और सबसे बड़ी बात थी कि बढ़ी संख्याओं में शिकायत कर्ता भी आए हुए थे उनकी शिकायते सुनी गई कइयों की शिकायतें पुलिस कर्मियों के विरुद्ध में भी थी जिसपर यथोचित कार्रवाई की जाएगी ।और आगे कहा कि इस तरह की कार्यक्रम भविष्य में थाने स्तर पर भी की जाएगी इसका उद्देश्य रहेगा कि लोगो की बात पुलिस को सुनना है और उनके प्रति संवेदनशील रहना है और ज्यादा से ज्यादा आम लोगो के साथ पुलिस सहयोग लेकर चलेगी जो की अच्छा पहल है।

whatsapp group
Related news