NEWS UPDATE
  1. विजेंद्र (गुड्डू) यादव को एसपी संतोष कुमार सिंह के हाथों किया गया सम्मानित,सारंगढ़ में आयोजित पुलिस चौपाल कार्यक्रम में कराटे मास्टर विजेंद्र यादव का किया गया है सम्मान..
  2. आंदोलन के खिलाफ स्वयं गृहमंत्री जिस भाषा का उपयोग कर रहे हैं, उससे साफ है कि वे होम मिनिस्टर नहीं, बल्कि हेट मिनिस्टर बनकर रह गए हैं...
  3. मिट्टी खुदाई से बाउंड्री वाल व मलबा गिरा एनएसयूआई द्वारा ज्ञापन देकर नुकसान की भरपाई करने को कहा
  4. जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सदर तहसील में सम्पन्न हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस
  5. उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा के तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने दर्जनों विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया
slidersliderslider

योग शिक्षक संजय गिरी ने गोदरीपारा में बच्चों को सिखाया लंबाई बढ़ाने के लिए योग के गुर

slider
news-details

अफ़सर अली

 

चिरमिरी । योग शिक्षक संजय गिरि के नेतृत्व में इन दिनों शहर के वार्ड क्रमांक 33 गोदरीपारा बी- टाइप स्थित शिव- शांति मंदिर के पीछे ग्राउंड में नियमित योग की कक्षा में स्थानीय बच्चे सहित महिलाएं बुजुर्ग व अन्य आम नागरिकगण प्रकृति की सुरम्य वादियों के बीच सुबह 5 बजे से ही मॉर्निंग- वाकिंग के साथ योगाभ्यास का आनंद उठा रहे है। यहाँ पतंजलि युवा भारत के योग शिक्षक व जिला प्रभारी संजय गिरि निःशुल्क योग के टिप्स देते आ रहे है। इसी कड़ी में बीते शुक्रवार को उन्होनें कक्षा में आये नन्हे बच्चों को हाइट बढ़ाने के योगाभ्यास कराते हुए प्राणायाम के अभ्यास भी कराए। जिसे बच्चों ने बड़े उत्साह से किया। इस दौरान वहां उपस्थित योगाभ्यासियों नें भी प्राणायाम किये। इस अवसर पर श्री गिरि नें बताया कि समय के अभाव में भी मात्र 5 मिनट भ्रस्त्रिका, 5 मिनट कपालभांति, 5 से 10 मिनट अनुलोमविलोम व 5 बार भ्रामरी व उदगीत ( लंबे दीर्घ ओम के उच्चारण ) प्राणायाम करने से व्यक्ति दिनभर एनरजेटिक रहते हुए उत्साह व आनंद में रहता है और नकारात्मक विचार दूर होते है। इसलिए सभी को इस छोटे पैकेज का नित्य अभ्यास करना चाहिए। जिन्हें सीखना हो तो वे इस शिविर में आ सकते है।

slidersliderslider

Related News

slidersliderslider
logo