मुख्यमंत्री साय ने 8 करोड़ 55 लाख से अधिक के विकासकार्यों का किया लोकार्पण : मूलभूत सुविधाओं को ध्यान में रख स्वीकृत किये सभी कार्यों का जल्द ही काम होगा शुरू 

मुख्यमंत्री साय ने 8 करोड़ 55 लाख से अधिक के विकासकार्यों का किया लोकार्पण : मूलभूत सुविधाओं को ध्यान में रख स्वीकृत किये सभी कार्यों का जल्द ही काम होगा शुरू 

जशपुरनगर । मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने आज यहां ग्राम बगिया स्थित अपने निवास कार्यालय में 8 करोड़ 55 लाख 24 हजार रुपए के विकासकार्यों का लोकार्पण किया। इसमें 7 करोड़ 84 लाख 12 हजार की लागत से निर्मित कुंजारा, ढोकड़ा और साहीडांड ग्रामपंचायतों में 33/11 के व्ही के विद्युत उपकेंद्र, कुनकुरी में उप क्षेत्रीय भंडार एवं 71 लाख 12 हजार की लागत से निर्मित सन्ना में नवीन तहसील कार्यालय भवन का लोकार्पण शामिल हैं। तीनों ग्रामों में विद्युत उपकेंद्र स्थापित होने आसपास के गावों के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। इसे विद्युत का संचालन और भी गुणवतापूर्वक और सुगमता से हो सकेगी। वहीं सन्ना में नवीन तहसील कार्यालय भवन के निर्माण से राजस्व के मामलों में तेजी आएगी।

कुंजारा, ढोकड़ा और साहीडांड में विद्युत उपकेंद्र बनने से 70 ग्रामों के लगभग 11620 उपभोक्ताओं को होगा लाभ

ग्राम दोकड़ा में नवनिर्मित 33/11 के.व्ही. उपकेन्द्र में 3.15 एम.व्ही.ए. क्षमता का पावर ट्रांसफार्मर स्थापित किया गया है। इस ट्रांसफार्मर से 25 ग्रामों को गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति की जा रही है। इसका लाभ इन ग्रामों के लगभग 3500 से अधिक उपभोक्ताओं को मिल रहा है। ग्राम कुंजारा में नवनिर्मित 33/11 के.व्ही. उपकेन्द्र 3.15 एम.व्ही.ए. क्षमता का पावर ट्रांसफार्मर स्थापित किया गया है। इस ट्रांसफार्मर से 23 ग्रामो को गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति की जा रही है। इसका लाभ इस ग्रामों के लगभग 3850 उपभोक्ताओं को मिल रहा है। ग्राम साहीडांड में भी नवनिर्मित 33/11 के.व्ही. उपकेन्द्र में 3.15 एम.व्ही.ए. क्षमता का पावर ट्रांसफार्मर स्थापित किया गया है। इस ट्रांसफार्मर से 22 ग्रामो को गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति की जा रही है। इसका लाभ लगभग 4270 उपभोक्ताओं को मिल रहा है।

जशपुर जिले के विकासखंड कुनकुरी में उप क्षेत्रीय भंडार स्थापित होने से जिले के ग्रामों के खराब एवं विफल हुए वितरण ट्रांसफार्मरों को बदलने में ज्यादा सुविधा होगी। पहले 150 से 200 कि.मी. की दूर सूरजपुर जिले में स्थित क्षेत्रीय भंडार, बिश्रामपुर से आहरित की जाती थी। जिसमें अधिक समय व लागत लगती थी। कुनकुरी में मिनी डिपो स्टोर खुलने से दूरी एवं समय बचने के साथ ही विद्युत सामग्री मिलने में सुविधा होगी। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री उपेन्द्र यादव, श्री भरत सिंह, पूर्व विधायक श्री रोहित साय, डीडीसी श्री सालिक साय, श्री भुनेश्वर सिंह केशर, श्री अमन शर्मा, श्री रामदेव कायता, ठाकुर पुरुषोत्तम सिंह, चीफ इंजीनियर अंबिकापुर क्षेत्र श्री एस. सेलट सहित अधिकारीगण, स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अन्य लोग मौजूद थे।