Updates
  1. चिरमिरी के गोदरीपारा में सजा बाबा बागेश्वर धाम का दरबार, कथा सुनने दूर दूर से पहुंचेंभक्त -
  2. कलेक्टर के निर्देश पर हुआ मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन,जागरूकता अभियान में दिखा अनोखा पहल,दर्जन भर ट्रैक्टर में सवार हो ग्रामीणों को किया गया जागरूक
  3. जोगी कांग्रेस के स्‍व‍कथित नेता हैप्‍पी भाटिया के खिलाफ महिला उत्‍पीड्न का मामला, पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस सख्‍त, अपराध दर्ज , जांच में जुटी
  4. जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले वासियों के लिए नेवता पाती के माध्यम से मतदान दिवस के लिए किया आमंत्रित
  5. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
slider
slider

स्टेट बैंक सरबकोम्बो के लगातार लिंक फेल होने से बैंक हितग्राही परेशान, आखिर कब हटेगा इस बैँक से लिंक फेल का बोर्ड

news-details

 

नारायणपुर/साहीडाँड़- सरबकोम्बो भारतीय स्टेट बैंक में हमेशा लिंक फेल होने से क्षेत्र के लोग परेशान हैं।क्षेत्र के लोग कई किलोमीटर तक हर रोज सफर कर बैंक का चक्कर लगाते रहते हैं।बैंक हितग्राही अपने हक का पैसा निकालने में सप्ताह भर से दिन भर चक्कर लगाते नजर आते हैं।वहीँ बैँक हितग्राही अपने ही पैसे निकालने के लिए हर रोज पसीना बहा रहे हैं।मगर दिन भर इंतजार करने के बाद भी पैसा नही निकलने से हितग्राही मायुश होकर घर वापस हो जाते हैं।

बीएसनल नेटवर्क बना समस्या


20 किलोमीटर सफर कर तमैया से बैंक आते हैं परंतु बैंक पहुँचते ही बैंक के दरवाजे में लिंक फेल का बोर्ड लगा देख लिंक आने की इंतजार करते शाम हो जाते हैं और अंततः मायुश होकर घर वापस होना पड़ता है।इस विषय पर शाखा प्रबंधक ने बताया कि यहाँ बीएसनल नेटवर्क का सही नही होने के कारण हमेशा लिंक फेल रहता है कहते हुए उन्होंने कहा कि  शाखा के बार बार लिंक फेल होने की जानकारी हमारे द्वारा विभाग के उच्च अधिकारियों को दिया जाता है।साथ ही बीएसनल नेटवर्क से बैंक का पूरा सिस्टम जुड़ा हुआ है इसलिए बीएसनल नेटवर्क ख़राब होने के कारण इस शाखा में लिंक फेल की समस्या बना रहता है। नेटवर्क के सम्बन्ध में बीएसनल विभाग के एसडीओ से बात करने पर शाम तक ठीक हो जाने की बात करते हैं।लेकिन बीएसनल विभाग द्वारा इस पर कोई ध्यान नही रहता।

एटीएम में हमेशा फंसता है रुपया


  क्षेत्र के लोगों के सुविधा के लिए स्टेट बैंक के पास एटीएम खोला गया है।लोग दूर दूर तक उम्मीद लेकर आते हैं परंतु इस एटीएम में कभी पैसा नहीं रहता है या फिर पैसा फंस जाने का शिकायत आते रहता है।इस विषय पर शाखा प्रबंधक ने बताया कि हितग्राहियों का पैसा एटीएम में भी लिंक फेल होने के कारण कभी कभी पैसा फंस जाता है।लेकिन एटीएम से हितग्राहियों का पैसा फंसने और खाता से कट जाने पर विभाग द्वारा हितग्राहियों का पैसा को लौटा दिया जाता है।

खाता खुलवाने में छूट रहे हैं पसीना

ग्रामीण क्षेत्र के स्टेट बैंक होने के कारण हर रोज कोई न कोई नया खाता खुलवाने बैंक पहुँच जाते हैं।आजकल समूहों के महिला लोग खाता खुलवाने रोज बैंक के चक्कर लगा रहे हैं परंतु लिंक फेल होने के कारण दिन भर बैंक के पास बैठ कर लिंक आने का इंतजार कर थक जाते हैं लेकिन खाता नही खुल पता और मायुश होकर घर चले जाते।

whatsapp group
Related news