Updates
  1. जशपुर विधानसभा क्षेत्र हेतु नियुक्त मतदान दल के अधिकारी-कर्मचारियों को दी गई द्वितीय चरण की प्रशिक्षण,,,,सहायक रिटर्निंग ऑफिसर एवं जशपुर एसडीएम ने निर्वाचन कराने के संबंध में दिए आवश्यक दिशा-निर्देश ,महिला, दिव्यांग एवं बुजुर्गाे को मतदान में प्राथमिकता देने पर दी जोर।
  2. 07 मई को मतदान करने के लिए कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र के मजदूरों को भेजा गया पोस्टकार्ड के माध्यम आमंत्रण,,987 मजदूर गांवों से बाहर जाकर देश के विभिन्न प्रदेशों में रह रहे हैं
  3. ’परीक्षा परिणाम से उत्पन्न तनाव एवं डिप्रेशन को दूर करने दक्षता विकास एवं अभिप्रेरणा प्रशिक्षण संपन्न’
  4. नीट के अंक तय करेंगे मेडिकल कॉलेज की राह - शिक्षाविद सरफराज
  5. तेज रफ्तार बाइक के अनियंत्रित होने से गौरव पथ में हुआ बड़ा सड़क हादसा,दो गंभीर रूप से घायल,घायलों को जिला चिकित्सालय जशपुर किया गया भर्ती
slider
slider

ईद-उल-फ़ितर के त्यौहार पर कोरिया पुलिस की मजबूत प्रेसेंस, जिले भर में तैनात किये गए पुलिस अधिकारी / कर्मचारी

news-details

आपसी भाईचारा एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनाये रमजान का पर्व - एसपी कोरिया

बैकुंठपुर । 11 अप्रैल 2024 को मुस्लिम समुदाय द्वारा ईद- उल- फ़ितर का त्यौहार मनाया जावेगा। उपरोक्त त्यौहार को शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न कराने हेतु कोरिया पुलिस द्वारा सुदृढ़ व्यवस्था लगाई गई है।

     पुलिस अधीक्षक कोरिया  सूरज सिंह परिहार के निर्देश पर सम्पूर्ण सुरक्षा व्यवस्था की प्रभारी अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मोनिका ठाकुर को बनाया गया है। उनके सहायतार्थ बैकुण्ठपुर थाना क्षेत्र की सम्पूर्ण प्रभारी अधिकारी पुलिस अनुविभगीय अधिकारी बैकुण्ठपुर श्रीमती कविता ठाकुर, थाना चरचा क्षेत्र के प्रभारी अधिकारी उप पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) श्याम मधुकर, थाना पटना क्षेत्र के प्रभारी अधिकारी उप पुलिस अधीक्षक (अजाक)  नेलशन कुजूर एवं थाना सोनहत क्षेत्र के प्रभारी अधिकारी उप पुलिस अधीक्षक (ऑप्स) राजेश साहू को बनाया गया है।

        सुरक्षा व्यवस्था के अंतर्गत त्यौहार के दौरान साम्प्रदायिक सौहार्द एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु पुलिस अधिकारियो / कर्मचारियों की ड्युटी लगाई गई है। जिसमे बैकुंठपुर क्षेत्र अंतर्गत थाना प्रभारी बैकुंठपुर विपिन लकड़ा के नेतृत्व में शहर के मस्जिदों के आस-पास अतिरिक्त पेट्रोलिंग पार्टी के साथ शहर के विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों पर कर्मचारियों को तैनात किया गया है। इसी प्रकार थाना प्रभारी चरचा अनिल किंडो के नेतृत्व में मस्जिद के आस-पास अतिरिक्त पेट्रोलिंग पार्टी के साथ चरचा शहर के विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों पर कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

    क़ानून व्यवस्था औऱ सुदृढ़ करने हेतु थाना प्रभारी पटना  शीतल सिदार के नेतृत्व में पटना, कटकोना एवं पण्डोपारा में अतिरिक्त पेट्रोलिंग पार्टी एवं शहर के विभिन्न महत्वपूर्ण जगहों पर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। थाना सोनहत में थाना प्रभारी सोनहत हेमंत अग्रवाल के नेतृत्व में अतिरिक्त पेट्रोलिंग पार्टी के साथ विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

      रमजान के इस पर्व में यातायात नियमों का पालन कराने एवं किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो इस हेतु यातायात प्रभारी विपुल जांगड़े के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक कोरिया द्वारा सार्वजनिक स्थानों, मस्जिदों एवं अन्य धार्मिक स्थलों पर होने वाली भीड़ को नियंत्रित करने हेतु समुचित यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु निर्देश दिए है जिससे आवागमन सुचारू रूप से जारी रहे। इसके अतिरिक्त रक्षित केंद्र बैकुंठपुर में निरीक्षक ललित साहू के नेतृत्व में क्यूआरटी बल को भी तैनात किया गया है।

पुलिस अधीक्षक कोरिया ने ड्यूटीरत सभी प्रभारी अधिकारियो को प्रत्येक घंटे कंट्रोल रूम में खैरियत नोट कराने हेतु भी आदेशित किया है।

एसपी कोरिया ने निर्देश दिए है कि मस्जिदों, ईदगाहों एवं नमाज पढ़ने के विशेष स्थानों पर किसी प्रकार की अशांति न हो इसका भी ध्यान रखा जावे। साम्प्रादायिक, असामाजिक एवं रूढ़िवादी तत्वों पर सूक्ष्म निगाह रखी जावे एवं महिलाओं के साथ कोई अभद्र व्यवहार न हो इसका पूर्ण ध्यान रखा जाये।

एसपी कोरिया ने यह भी निर्देश दिए है कि आयोजनों के दौरान होने वाली भीड़ का आंकलन कर समुचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करें, धार्मिक/साम्प्रदायिक उन्माद फैलाने वाले नारेबाजी पर अंकुश रखा जाये एवं लोगों के आवागमन को दृष्टिगत रखते हुए प्रमुख रेल्वे स्टेशन, बस स्टेण्ड, अन्य वाहन स्टेण्डों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। संदिग्ध लोगों की पूर्ण जांच उपरांत ही नगर में प्रवेश दिये जावे। वाहनों में लाये जाने वाले सामानों की भी सूक्ष्म जाँच सुनिश्चित की जाये।

गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक कोरिया के निर्देश पर जिला अंतर्गत सभी थाना एवं चौकी में जनप्रतिनिधियों, आम नागरिकों और समाज के प्रतिनिधियों के साथ शांति समिति की बैठक आयोजित की जा चुकी है। आगामी त्यौहारो को आपसी भाईचारा एवं सौहाद्रपूर्ण ढंग से मनाने के लिए कोरिया पुलिस ने अपील की है। कोरिया पुलिस लगातार असामाजिक तत्वों पर लगाम कसी हुई है एवं निरंतर कार्यवाही कर रही है। आगामी त्योहारों को शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाए इस हेतु कोरिया पुलिस प्रतिबद्ध है, जिस हेतु सम्पूर्ण जिले में पुलिस अधिकारियो / कर्मचारियों को ड्यूटी में तैनात किया गया है।

whatsapp group
Related news