Updates
  1. चिरमिरी के गोदरीपारा में सजा बाबा बागेश्वर धाम का दरबार, कथा सुनने दूर दूर से पहुंचेंभक्त -
  2. कलेक्टर के निर्देश पर हुआ मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन,जागरूकता अभियान में दिखा अनोखा पहल,दर्जन भर ट्रैक्टर में सवार हो ग्रामीणों को किया गया जागरूक
  3. जोगी कांग्रेस के स्‍व‍कथित नेता हैप्‍पी भाटिया के खिलाफ महिला उत्‍पीड्न का मामला, पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस सख्‍त, अपराध दर्ज , जांच में जुटी
  4. जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले वासियों के लिए नेवता पाती के माध्यम से मतदान दिवस के लिए किया आमंत्रित
  5. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
slider
slider

आम जनता को विधिक सहायता की जानकारी दें व मौलिक कर्तव्यों से अवगत करायें-न्यायमूर्ति चैरड़िया

news-details

अफ़सर अली

 

बैकुंठपुर । छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के न्यायामूर्ति श्री गौतम चैरड़िया जिले के दो दिवसीय प्रवास में रहे तथा विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए। इस दौरान उन्होंने जिले के विकासखंड बैकुण्ठपुर के ग्राम केनापारा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के बच्चों को संबोधित कर उनका उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि आप देश के नींव है, देश के नवनिर्माण में आपका योगदान महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने विद्यालय में ही आयोजित विधिक साक्षरता शिविर का अवलोकन किया तथा संबंधित न्यायायिक अधिकारियों को निर्देशित किया। इसके बाद उन्होंने जिले के प्रिंट एवं इलेक्ट्राॅनिक मीडिया के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए न्यायपालिका द्वारा अपनायी जाने वाली प्रक्रिया से अवगत कराया तथा विधिक साक्षरता शिविरों के आयोजन के महत्व को बताया। उन्होंने कहा कि आम जनता को विधिक सहायता के बारे में जागरूक करें एवं उन्हें मौलिक कर्तव्यों से अवगत करायें।

प्रवास के दौरान न्यायमूर्ति श्री चैरडिया ने ग्राम छिंदडांड स्थित निर्माणाधीन नवीन जिला एवं सत्र न्यायालय का अवलोकन किया और मौके पर उपस्थित निर्माण एजेंसी के अधिकारी को यथाशीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण करने कहा। इसी तरह उन्होंने जिला एवं सत्र न्यायालय बैकुण्ठपुर एवं विकासखंड मनेन्द्रगढ़ स्थित न्यायालय का जायजा लिया तथा वहां संधारित दस्तावेजों का निरीक्षण किया एवं वहां लंबित प्रकरणों की जानकारी प्राप्त की तथा प्रकरणों का निपटारा करते हुए पेंडिंग केसेस कम करने की बात कही।

इस दौरान उन्होंने न्यायालयों में अधिवक्ता संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम को भी संबोधित किया और उन्होंने न्यायालयीन परिसर की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही। इस अवसर पर न्यायमूर्ति श्री चौरड़िया ने मनेन्द्रगढ में न्यायिक अधिकारी- कर्मचारियों के आवास हेतु भूमि आबंटन के संबंध में राजस्व अधिकारियों से चर्चा की तथा संभावित स्थल का मुआयना भी किया। प्रवास के दौरान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बैकुण्ठपुर श्री ओ.पी.गुप्ता, कलेक्टर श्री डोमन सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री विवेक शुक्ला, छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार श्री संजय जायसवाल, एडीजे श्री अरविंद कुमार एवं श्री अवध किशोर  सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

whatsapp group
Related news