Updates
  1. अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस के अवसर पर सीएम साय ने प्रदेशवासियों को दिया बधाई और शुभकामनाएं : कहा छत्तीसगढ़ को शत-प्रतिशत साक्षर बनाते हुए डिजिटल साक्षरता, जागरूकता सहित जीवन पर्यन्त शिक्षा की ओर करें अग्रसर
  2. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के मुख्य आतिथ्य में हुआ 39वें चक्रधर समारोह का भव्य एवं रंगारंग आगाज : साय ने कहा संगीत सम्राट महाराज चक्रधर ने शास्त्रीय कला संगीत को विश्व में दिलाई है एक नई पहचान
  3. 8 सितम्बर को राज्य स्तरीय उल्लास मेला और अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस का होगा भव्य आयोजन : मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय होंगे शामिल
  4. मुख्यमंत्री साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ नंबर वन राज्य बनने अग्रसर,प्रसिद्ध अभिनेत्री एवं नृत्यांगना पद्मश्री श्रीमती हेमा मालिनी ने कहा डबल इंजन की सरकार में छत्तीसगढ़ के विकास के लिए नहीं होगी कभी फण्ड की कमी
  5. आगामी त्यौहारी सीजन को मद्देनजर रखते हुए यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के दिये गये निर्देश
slider
slider
slider
slider
slider
slider
slider
slider

जावरा कांड चौथा दिन : सर्व हिंदू समाज ने उतारी जागनाथ महादेव की महाआरती और घंटाघर चौराहे तक निकला पैदल जुलूस, मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

news-details

 भरत शर्मा की रिपोर्ट

आज का दिन न्यूज जावरा। शहर के प्रमुख श्री जागनाथ महादेव मंदिर पर शुक्रवार को बछड़े का सिर डालकर शहर में हिंसा भडक़ाने की घटना के बाद पुलिस की सर्तकता के बाद मामले के चारो आरोपियों को गिरफ्तार कर उन पर रासुका लगाई जाकर उन्है सेंट्रल जेल भेज दिया गया। घटना के चौथे दिन यानी सोमवार को जागनाथ महादेव मंदिर शुद्धिकरण के बाद दोपहर 12 बजे सर्व हिन्दु समाजजनों ने मंदिर पर एकत्रित होकर बाबा जागनाथ की महाआरती उतारी। ढोल ताशों के साथ हुई महाआरती में सैकड़ों की संख्या में समाजजन मोजुद रहे। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से शहर के चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा।

कथावाचक महाराज नमन वैष्णव, मंदिर के जगदीश गोस्वामी, पुजारी गौरव गिरी गोस्वामी की उपस्थिति मे महाआरती की गई। महाआरती की घोषणा सर्व हिंदू समाज द्वारा एक दिन पहले ही शहर में की गई थी। इसी को देखते हुए हजारों की संख्या में हिंदू संगठन पदाधिकारी, सामाजिक संगठन व समाजजन पहुंचे। महाआरती के बाद सभी लोग घंटाघर चौराहा पहुंचे। यहां पर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम 8 बिंदुओं का ज्ञापन जावरा एसडीएम राधा महंत को सौंपा। सभी बिंदुओं पर जांच के लिए विशेष टीम का गठन कर जांच की मांग की गई इस दौरान जावरा में कलेक्टर राजेश बाथम, एसपी राहुल कुमार लोढ़ा व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। ज्ञापन में मांग कि जावरा नगर का प्रसिद्ध एवं समस्त हिंदू समाज का आस्था केंद्र जागनाथ महादेव मंदिर है। असामाजिक तत्वों द्वारा षणयंत्र पूर्वक जागनाथ महादेव मंदिर में जो घटना कारित की है इससे हिंदू सनातन समाज की धार्मिक भावनाएं आहत हुई है। इस कारण से सर्व हिंदू समाज में उक्त घटना को लेकर आक्रोश व्याप्त है। 

पुलिस प्रशासन द्वारा कार्रवाई करते हुए आरोपी शाहरुख, नौशाद, सलमान एवं शाकीर को गिरफ्तार कर तुंरत जेल भेज दिया। आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाती तो इसके पीछे ओर जो षडयंत्रकारी और जो मुख्य आरोपी है या जो संगठन है उनके भी नाम उजागर होने की पूर्ण संभावना है।

गिरफ्तार आरोपियों के अलावा इस गंभीर अपराध में शामिल मुख्य आरोपी या संगठन की तत्काल खोजकर उन्हें भी गिरफ्तार किया जाए।

गिरफ्तार चारों आरोपियों व उनके परिजनों के बैंक खातों की जांच की जाए। पिछले छ: माह में कितना लेन-देन हुआ इसकी जांच की जाए। इनके कॉल डिटेल्स की सुक्ष्मता से जांच हो।

नगर में चल रहे अवैध बुचड़ खाने नगर के मुख्य मार्ग पर स्थित मांस विक्रय की दुकानों पर तत्काल से प्रतिबंध लगाया जाए।

आरोपी नौशाद एवं शाहरुख के अवैध निर्माण को तत्काल प्रभाव से संपूर्ण ध्वस्त किया जाए। आरोपी नौशाद जो कि कुख्यात अपराधी है जिस पर पूर्व में 20 केस चलते हुए पूर्व में जिलाबदर की कार्रवाई होकर भी वह नगर में खुले रुप से निवासरत है। क्या नौशाद एवं उसके सहयोगियों को किसी प्रतिबंधित संगठन का संरक्षण प्राप्त है, इसकी जांच की जाए।

14 जून को दिन में मेवातीपुरा चौराहा डूंगरपुर गेट से आम नागरिकों पर पथराव जिन उपद्रवियों ने किया उन्हें गिरफ्तार किया जाए। जहां से पथराव हुआ है वह शासकीय भूमि है जिस पर अवैध कब्जा किया है उसे तत्काल हटाया जाए।

जावरा नगर में संवदेनशील स्थानों पर स्थित मंदिरों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की व्यवस्था की जाए। नगर में अवैध रुप से रह रहे विदेशी नागरिकों की जांच एक विशेष टीम बनाकर की जाए।

जावरा नगर में निवासरत होकर कुछ लोग अंतर्राज्ययी अपराधी है। गौ तस्करी एवं राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में संलिप्त है। उन सभी के वाहन राजसात कर कठोर कार्रवाई की जाए।

whatsapp group
Related news