slider
slider

बादलखोल अभ्यारण्य में मवेशी का क्षत विक्षिप्त शव मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी,ग्रामीणों को आशंका तेंदुआ जैसे खतरनाक जानवर ने किया होगा मवेशी पर हमला, उप निदेशक एलिफेंट रिजर्व श्रीनिवास तनेटी ने कहा मौके पर वन अमला को जाने का दिया गया निर्देश

news-details

(विशेष संवाददाता निरंजन मोहंती की कलम से)

नारायणपुर : नारायणपुर क्षेत्र अंतर्गत बादलखोल अभारण्य में एक मवेशी का क्षत विक्षिप्त शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई है,ग्रामीणों ने आशंका व्यक्त किया है कि उक्त घटना तेंदुआ जैसे खतरनाक जानवर के हमले से घटित हुआ है।घटना की जानकारी मिलते ही उप निदेशक एलिफेंट रिजर्व  श्रीनिवास टनेटी ने वन अमला को मौके पर जाने का निर्देश दिया है।

ज्ञात हो कि मंगलवार की शाम बगीचा विकासखंड अंतर्गत बादल खोल अभ्यारण क्षेत्र के ग्राम पंचायत कलिया के सिहारडांड जंगल में एक ग्रामीण का बछड़ा चला गया था,सुबह जंगल में उक्त मवेशी का क्षत विक्षिप्त शव बरामद हुआ जिसको देख ग्रामीणों में सनसनी फ़ैल गई है,ग्रामीणों के अनुसार उक्त मवेशी पर किसी तेंदुआ या तेंदुआ जैसे खतरनाक जानवर ने हमला किया होगा।ग्रामीणों ने बताया कि उक्त क्षेत्र में पहले भी तेंदुआ के हमले से कई मवेशियों को नुकसान पहुंचा है,बीच बीच में ऐसे खतरनाक जानवर लगातार घटना को अंजाम देते रहते हैं,ग्रामीणों के अनुसार बादल खोल अभ्यारण क्षेत्र में तेंदुआ जैसे कई खतरनाक जानवर आज भी मौजूद हैं। ग्रामीणों के द्वारा उक्त घटना की जानकारी बादल खोल अभ्यारण्य क्षेत्र के डीएफओ श्रीनिवास तनेटी को दिया गया।

विदित हो कि आजकल धान कटनी और मिसाई के बाद  मवेशी को दिन रात खुला चरते है,जो जंगल के बीच गांव होने के कारण मवेशी भी घर के आस पास ही रहते है। इस वजह से तेंदुए जैसे खूंखार जानवर ताक में रहते है और खुले मवेशी पर हमला कर अपना शिकार बनाते है।उक्त घटना में बात भी सामने आई है कि यह घटना सिहारडाँड़ बस्ती से मात्र आधे किमी दूर अभ्यारण्य जंगल मे घटित हुई है।

उप निदेशक एलिफेंट रिजर्व सरगुजा श्रीनिवास तनेटी ने आज का दिन न्यूज डॉट कॉम से चर्चा के दौरान बताया कि घटना की जानकारी उन्हें अभी मिल रही है,वह मौके पर जाने वन अमला को निर्देश दे रहे हैं।जिसके बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी।

whatsapp group
Related news