slider
slider

परिवार के सदस्यों को गोली मार हत्या करने की धमकी दे फिरौती का मांग करने वाले गैंग का हुआ पर्दाफाश,मात्र 24 घंटे के अंदर थाना कुनकुरी पुलिस ने मामला को सुलझाकर आरोपीयों को किया गिरफ्तार

news-details

कुनकुरी : परिवार के सदस्यों को गोली मार हत्या करने की धमकी दे फिरौती मांगने वाले गैंग का  पर्दाफाश करने कुनकुरी पुलिस को सफलता मिली है।कुनकुरी पुलिस ने मात्र 24 घंटे के अंदर मामला को सुलझाकर आरोपीयों को गिरफ्तार किया है।

इस संबंध में मामले का खुलासा करते हुवे जशपुर पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह ने बताया कि प्रार्थी नुरुल अमीन पिता स्व अजीमु‌द्दीन उम्र 55 वर्ष निवासी बुलबुल काम्पलेक्स कुनकुरी ने एक लिखित आवेदन पत्र थाना कुनकुरी में प्रस्तुत किया कि दिनांक 24.02.2024 को मोबाइल से एक अज्ञात व्यक्ति के द्वारा उसकी पत्नि साजदा परवीन के मोबाईल पर फोन कर मेस्ट्रो स्कूटी के मेट के नीचे रखा एक लिफाफा को निकाल कर पढ़ने के लिये बोला तथा पैसे की मांग किया और नहीं देने पर तुम्हारे परिवार का किसी न किसी को जान से हाथ धोना पड़ेगा बताया। घर वालों के द्वारा आप कौन है पूछने पर वह व्यक्ति अपने आप को नक्सली ऐरिया कमाण्डर अशोक चौहान बालुमात से बोल रहा हूँ बताया । दिनांक 24.02.2024 के शाम करीब 06:30 बजे एवं रात 08:00 बजे पुनः नुरुल अमीन के मोबाईल  पर फोन किया और फिरौती के रूप में पैसा नहीं देने पर परिवार का किसी भी सदस्य को जान से मारने की धमकी दिया जिससे नुरुल अमीन एवं उसके परिवार वाले काफी भयभीत हो गये और परिवार में विचार विमर्श करने के बाद दिनांक 25.02.2024 को उक्त घटना के संबंध में थाना कुनकुरी में प्रार्थी नुरुल अमीन के द्वारा धमकी पत्र सहित लिखित रिपोर्ट पेश करने पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 31/2024 धारा 386,507 भादवि. पंजीबद्ध कर विवेचना क्रम में मोबाईल के धारक के संबंध में पता लगाने हेतु सायबर सेल जशपुर का सहयोग लेकर संदेही आरोपी सैफुल राजा अंसारी निवासी बंदरभदरा इस्लाम नगर कुनकुरी को हिरासत में लेकर बारिकी से पूछताछ करने पश्चात अन्य संदेही आरोपी सोहेब आलम एवं मो जुल्फीकार साकिनान आजाद मोहल्ला कुनकुरी को हिरासत में लेकर थाना में आकर तीनो संदेहीयों को बारिकी से पूछताछ किया गया जिससे तीनों आरोपीगण मिलकर आपराधिक षडयंत्र रचते हुये अपने आप को नक्सली ऐरिया कमाण्डर बताकर प्रार्थी नुरुल अमीन को पैसा नहीं देने पर परिवार के किसी सदस्य को हत्या करने की धमकी देना पाये जाने पर तीनों आरोपीगणों का मेमोरेण्डम कथन लेने पश्चात घटना में प्रयुक्त किया गया मोबाईल सिम एवं मोबाईल फोन को आरोपी मो. जुल्फीकार से जप्त किया गया है । तीनो आरोपीगण मिलकर धारा सदर का घटना को अंजाम देना पाये जाने पर आरोपीगण 1. सैफुल राजा अंसारी पिता नेसार अंसारी उम्र 24 वर्ष साकिन बेंदरभदरा इस्लाम नगर कुनकुरी 2. सोहेब आलम पिता मो. खलील उम्र 28 वर्ष साकिन आजाद मोहल्ला कुनकुरी 3. मोहम्मद जुल्फीकार पिता मोहम्मद आरीफ उम्र 32 वर्ष सा. आजाद मोहल्ला कुनकुरी थाना कुनकुरी जिला जशपुर (छ.ग.) को दिनांक 26.02.2024 को विधिवत गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह के निर्देशानुसार एवं अति. पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप एवं अनुविभागीय पुलिस अधिकारी कुनकुरी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कुनकुरी श्रीमती मल्लिका तिवारी एवं टीम सउनि मनोज कुमार साहू, प्र.आर. 274 त्रिनाथ यादव, आर. पूनम यादव, आर. छविकांत पैंकरा, आर. जितेन्द्र गुप्ता एवं सायबर सेल प्रभारी सउनि हरि राम का मामला को सुलझाने एवं आरोपीगणों को गिरफ्तार करने में अहम भूमिका रहा है।

whatsapp group
Related news