Updates
  1. अजीबो गरीब दुर्घटना यहाँ थोक मे एक साथ बस,ट्रेलर,ट्रक,407 और स्कार्पियो का हुआ एक्सीडेंट,बाल बाल बचे चालक
  2. छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के बीच जारी हुवा एक के बाद एक लगातार दो नियुक्ति आदेश,आईएएस चंदन कुमार को मिला आयुक्त चिकित्सा शिक्षा का अतिरिक्त प्रभार साथ ही अधिष्ठाता डॉ.यू.एस. पैकरा को मिला संचालक,चिकित्सा शिक्षा छत्तीसगढ़ का अतिरिक्त प्रभार
  3. व्यावसायिक परीक्षा मण्डल की विभिन्न प्रवेश एवं पात्रता परीक्षाओं की तिथियों में संशोधन
  4. सीएम विष्णु देव साय ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कांग्रेस के नेताओं ने बदजुबानी की कर दी पराकाष्ठा पार हारने के बाद ही कांग्रेसियों को आता है ईवीएम याद,कांग्रेसियों के पास कोई मुद्दा नहीं, उसकी दुर्गति तय
  5. ओडिशा पहुंच सीएम विष्णुदेव साय ने ली दो जनसभाएं : सीएम ने कहा ओडिशा के लोगों को है पीएम मोदी पर भरोसा प्रदेश में भी बनेगी भाजपा सरकार,नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही देश आर्थिक महाशक्ति, विश्वगुरु और विश्वमित्र बन सकता है
slider
slider

कटकोना कालरी में चोरी के प्रयास के चारो आरोपी गिरफ्तार, चोरी में प्रयुक्त कटर सहित अन्य औज़ार बरामद

news-details

पूर्व में भी चोरी की घटना को दे चुके थे अंजाम, जेल में तैयार की गयी थी चोरी की कार्ययोजना

बैकुंठपुर । कोरिया के नए एसपी सूरज सिंह परिहार के कुशल नेतृत्व में कोरिया पुलिस ने कटकोना कॉलरी में चोरी का प्रयास करने के आरोप में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है तथा उनके पास से चोरी में प्रयुक्त किये जाने वाले कटर सहित अन्य औजार बरामद कर लिया है । सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है ।

       मामले की जानकारी देते हुए कोरिया एसपी सूरज सिंह परिहार ने बताया कि प्रार्थी विनोद कुमार, उप प्रबंधक कार्मिक, कटकोना कालरी ने 19 फरवरी 2024 को थाना पटना में आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि 18 फरवरी की दरमियानी रात को अज्ञात चोर  कोयला खदान माइंस 3 एवं 4 में मुहाड़ा स्लैब तोड़कर चोरी करने की नियत से घुसने का प्रयास कर रहे थे। उक्त सूचना से तत्काल कोरिया एसपी को अवगत कराया गया। जिसके बाद कोरिया एसपी सूरज सिंह परिहार के निर्देशन एवं एडिशनल एसपी श्रीमती मोनिका ठाकुर के मार्गदर्शन में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती कविता ठाकुर के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। 

     इस सम्बन्ध में उक्त टीम के द्वारा लगातार पतासाजी की जा रही थी। इसी बीच थाना पटना में मुखबिर से सूचना मिली कि बड़ी बाजार चिरमिरी के कुछ स्थानीय लोग पूर्व नियोजित योजनाबद्ध तरीके से ग्राम कटकोना के कोयला खदान में तांबा चोरी करने आ रहे है। पतासाजी दौरान चिरमिरी निवासी विजय सिंह, करण अगरिया, सग्रजीत झा एवं मनकेश्वर को कटर मशीन एवं अन्य औजार के साथ उन्हें उनके निवास स्थान से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से थाना में पूछताछ करने पर सभी आरोपियो ने कुबूल किया कि वह चोरी करने का प्रयास किये थे, लेकिन गार्ड एवं अन्य स्टॉफ के आ जाने से वो जंगल की ओर भागे और वही छुपे हुए थे।

          पटना में थाना प्रभारी निरीक्षक श्रीमती शीतल सिदार के द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि वे अगल - अलग चोरी के अपराधो में जेल में बंद थे एवं आरोपी मनकेश्वर के रिहा होने के बाद उसने अन्य तीनो आरोपियों को रिहा कराने में मदद की । जिससे सभी बाहर आने के बाद उक्त चोरी की घटना को अंजाम देने का प्रयास किये। आरोपी विजय थाना पटना के अपराध क्र. 263/23  में पूर्व से ही एस.ई.सी.एल. कटकोना कालरी के ताम्बा चोरी के प्रकरण में जेल में निरुद्ध था। साथ ही सभी आरोपीगण पूर्व से ही चोरी एवं लूट के आदतन अपराधी है एवं सभी के विरुद्ध पूर्व में भी अपराध कायम हो चुका है।

      उक्त सम्पूर्ण कार्यवाही में प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक  रविकांत सहारे, थाना प्रभारी पटना निरीक्षक श्रीमती शीतल सिदार, सायबर सेल प्रभारी निरीक्षक विनोद पासवान, सहायता केंद्र कटकोना प्रभारी प्रधान आरक्षक बृजेश सिंह, थाना बैकुंठपुर से आरक्षक भानु प्रताप सिंह, थाना पटना से आरक्षक रामायण सिंह, संदीप साय, अमल कुजूर, अजय मिश्रा, सायबर सेल से सजल जायसवाल एवं शिवम सिन्हा का सराहनीय योगदान रहा।

whatsapp group
Related news