Updates
  1. अजीबो गरीब दुर्घटना यहाँ थोक मे एक साथ बस,ट्रेलर,ट्रक,407 और स्कार्पियो का हुआ एक्सीडेंट,बाल बाल बचे चालक
  2. छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के बीच जारी हुवा एक के बाद एक लगातार दो नियुक्ति आदेश,आईएएस चंदन कुमार को मिला आयुक्त चिकित्सा शिक्षा का अतिरिक्त प्रभार साथ ही अधिष्ठाता डॉ.यू.एस. पैकरा को मिला संचालक,चिकित्सा शिक्षा छत्तीसगढ़ का अतिरिक्त प्रभार
  3. व्यावसायिक परीक्षा मण्डल की विभिन्न प्रवेश एवं पात्रता परीक्षाओं की तिथियों में संशोधन
  4. सीएम विष्णु देव साय ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कांग्रेस के नेताओं ने बदजुबानी की कर दी पराकाष्ठा पार हारने के बाद ही कांग्रेसियों को आता है ईवीएम याद,कांग्रेसियों के पास कोई मुद्दा नहीं, उसकी दुर्गति तय
  5. ओडिशा पहुंच सीएम विष्णुदेव साय ने ली दो जनसभाएं : सीएम ने कहा ओडिशा के लोगों को है पीएम मोदी पर भरोसा प्रदेश में भी बनेगी भाजपा सरकार,नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही देश आर्थिक महाशक्ति, विश्वगुरु और विश्वमित्र बन सकता है
slider
slider

श्रवण श्रीवास्तव सहायक ग्रेड-तीन की नियुक्ति फर्जी बस्तर संभाग आयुक्त को लिखा गया शिकायत पत्र

news-details

जगदलपुर, बस्तर जिला जगदलपुर के जनपद पंचायत बकावण्ड में पदस्थ सहायक ग्रेड-तीन श्री श्रवण श्रीवास्तव के द्वारा फर्जी नियुक्ति आदेश के तहत सहायक ग्रेड तीन के पद पर कार्यालय जनपद पंचायत बकावण्ड में कार्यरत करने का गंभीर आरोप लगाया गया है ।  

इस संबंध में शिकायत है कि शासन के आदेशनुसार तृतीय एवं चतृर्थ श्रेणी की भर्ती कि प्रकिया में जिला बस्तर हेतु आरक्षण प्रकिया का पालन करते हुए केवल बस्तर जिले के मूल निवासियों की भर्ती किया जाना है जिला बस्तर में किसी भी जनपद पंचायत की भर्ती प्रकिया में श्रवण श्रीवास्तव की भर्ती नहीं हुआ है। 

शिकायतकर्ता द्वारा पत्र द्वारा कहा गया कि वर्ष 2012 में श्री श्रवण श्रीवास्तव के द्वारा अजजा वर्ग हेतु आरक्षित पद के विरूद्ध जनपद पंचायत बीजापुर जिला बीजापुर से फर्जी नियुक्ति आदेश बनाया गया है। जबकी श्रवण श्रीवास्तव जिला बस्तर ओबीसी वर्ग का है। जिला बीजापुर में श्री श्रवण श्रीवास्तव का रोजगार कार्यालय में पंजीयन तक नहीं है। श्री श्रवण श्रीवास्तव का पदस्थापना जिला बस्तर में कैसे हुआ ये जांच का विषय है। एक जिला से दुसरे जिला हेतु संबंधित विभाग से अनुमति के बिना जिला बस्तर के जनपद पंचायत बकावण्ड में अवैद्य रूप से श्री श्रवण श्रीवास्तव सहायक ग्रेड तीन के पद पर कार्यरत है। 

वर्तमान समय पर भी आदिवासियों को छला जा रहा है । श्री श्रवण श्रीवास्तव अजजा वर्ग के आरक्षित जगह पर कार्यरत है जिसके चलते किसी आदिवासी बेरोगार युवाओं को उनके हक को छिना गया है। जिसके संबंध में शिकायतकर्ता द्वारा कार्यालय जनपद पंचायत बीजापुर में अजजा वर्ग हेतु आरक्षित पद को रिक्त कराने का निवेदन किया गया है । पूर्व में इस विषय पर शिकायत किया गया था परंतु इस संबंध में किसी भी तरह की कार्यवाही नही किया गया था । 

किन्तु पुनः शिकायतकर्ता द्वारा बस्तर संभाग आयुक्त को पत्र लिखकर उक्त विषय पर सुक्ष्मता से जांच करने एवं श्री श्रवण श्रीवास्तव की अवैद्य नियुक्ति पर आवश्यक कार्यवाही करने एवं श्रवण श्रीवास्तव को जिला बीजापुर भेजने हेतु लेख किया गया है ।

whatsapp group
Related news