Updates
  1. व्यावसायिक परीक्षा मण्डल की विभिन्न प्रवेश एवं पात्रता परीक्षाओं की तिथियों में संशोधन
  2. सीएम विष्णु देव साय ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कांग्रेस के नेताओं ने बदजुबानी की कर दी पराकाष्ठा पार हारने के बाद ही कांग्रेसियों को आता है ईवीएम याद,कांग्रेसियों के पास कोई मुद्दा नहीं, उसकी दुर्गति तय
  3. ओडिशा पहुंच सीएम विष्णुदेव साय ने ली दो जनसभाएं : सीएम ने कहा ओडिशा के लोगों को है पीएम मोदी पर भरोसा प्रदेश में भी बनेगी भाजपा सरकार,नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही देश आर्थिक महाशक्ति, विश्वगुरु और विश्वमित्र बन सकता है
  4. सीजी बोर्ड के परिणाम को लेकर सीएम साय ने छात्रों को दी अग्रिम बधाई, कहा असफल छात्र न हों निराश,सरकार आपके अभिभावक की तरह आपके साथ
  5. शांतिपूर्ण मतदान के लिए जनता सहित निर्वाचन कार्य में लगे कर्मचारियों अधिकारियों का भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील गुप्ता ने किया आभार व्यक्त,धूप और गर्मी की परवाह न करते हुए लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदाताओं ने अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करते हुवे किया है भारी मतदान
slider
slider

नागरिकों को संविधान द्वारा दिये गए अधिकारों को दिलाना ही न्यायालय का काम- आनंद ध्रुव

news-details

गोदरीपारा के विवेकानंद भवन में अधिवक्ता संघ चिरमिरी के नवनियुक्त पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

चिरमिरी । न्यायालय का कार्य नागरिकों को संविधान द्वारा दिये गए अधिकारों को उन्हें दिलाना है । न्यायधीश और अधिवक्ता न्याय रूपी रथ के दो पहिये है । इनके साथ चलने से ही नागरिकों को सस्ता और सुलभ न्याय मिलता है ।

     उपरोक्त बाते गोदरीपारा के विवेकानंद भवन में चिरमिरी अधिवक्ता संघ के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाने के दौरान कोरिया के जिला एवं सत्र न्यायाधीश आनंद कुमार ध्रुव ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही ।

      श्री ध्रुव ने आगे कहा कि आम जनता को अपने अधिकारों का ज्ञान नही होता । इसलिए उन्हें अधिवक्ताओं के मदद की जरूरत होती है । अधिवक्ताओं का यह कर्तव्य है कि वे आम नागरिकों को सस्ता व सुलभ न्याय दिलाने में उनकी मदद करे । इससे पूर्व चिरमिरी के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश मुकेश पात्रे ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वे पूर्व में भी चिरमिरी में तीन साल रह चुके है । चिरमिरी में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय खुलने से यहां के लोगो सस्ता और सुलभ न्याय उपलब्ध होगा । 

     सभा को संबोधित करते हुए चिरमिरी अधिवक्ता संघ के नव निर्वाचित अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कि चिरमिरी में न्यायालय का सफर दो दिन के कैम्प कोर्ट से शुरू हुआ था जो बाद में एक दिन का हुआ । फिर एक सप्ताह और 15 दिन के कोर्ट के बाद यहां रेगुलर कोर्ट की स्थापना हुई । आज जिला एवं अतिरिक्त सत्र न्यायालय के खुलने के बाद अब यह अपने यौवन पर आ गया है ।

     सभा को कोरिया के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश विनय प्रधान, अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष राकेश तिवारी, विधायक डॉ. विनय जायसवाल एवं पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने भी संबोधित किया । कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में न्यायिक मजिस्ट्रेट वर्ग-01 चिरमिरी दीप्ति सिंह, न्यायिक मजिस्ट्रेट वर्ग-02 मनोज कुशवाहा, न्यायिक मजिस्ट्रेट वर्ग-02 बलरामपुर दीपक शर्मा, चिरमिरी की महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल, कुरासिया कालरी के सब एरिया मैनेजर अरुण सिंह चौहान एवं मनेन्द्रगढ़ अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष राम नरेश पटेल उपस्थित रहे ।

     उद्बोधन के बाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश आनद धुर्व ने चिरमिरी अधिवक्ता संघ के नव निर्वाचित अध्यक्ष अनिल सिंह, उपाध्यक्ष नीलेश जायसवाल, सचिव छत्रपाल सिंह, सहसचिव दिलीप गुप्ता, कोषाध्यक्ष समर सिंह एवं क्रीड़ा व सांस्कृतिक सचिव नरेन्द्र आर्य को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई । वहीं ग्रंथालय प्रभारी रवि शंकर रवि के उपस्थित नही होने के कारण उन्हें शपथ नही दिलायी जा सकी । 

     कार्यक्रम का शुभारम्भ अधिवक्ता सतीश विश्वकर्मा एवं जगन्नाथ सविता ने समस्ति वाचन कर किया । कार्यक्रम में मंच का संचालन अधिवक्ता वाचस्पति दुबे तथा आभार प्रदर्शन सचिव छत्रपाल सिंह ने किया ।

whatsapp group
Related news