Updates
  1. चिरमिरी के गोदरीपारा में सजा बाबा बागेश्वर धाम का दरबार, कथा सुनने दूर दूर से पहुंचेंभक्त -
  2. कलेक्टर के निर्देश पर हुआ मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन,जागरूकता अभियान में दिखा अनोखा पहल,दर्जन भर ट्रैक्टर में सवार हो ग्रामीणों को किया गया जागरूक
  3. जोगी कांग्रेस के स्‍व‍कथित नेता हैप्‍पी भाटिया के खिलाफ महिला उत्‍पीड्न का मामला, पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस सख्‍त, अपराध दर्ज , जांच में जुटी
  4. जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले वासियों के लिए नेवता पाती के माध्यम से मतदान दिवस के लिए किया आमंत्रित
  5. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
slider
slider

सारकेगुड़ा जनसंहार के दोषियों पर हत्या का जुर्म दर्ज हो-कोमल हुपेण्डी,प्रदेश अध्यक्ष

news-details

पीड़ित आदिवासी परिवारों को सरकार एक-एक करोड़ का मुआवजा दे-बल्लू राम भवानी,प्रदेश उपाध्यक्ष

बीजापुर जिले के सारकेगुड़ा में वर्ष 2012 में हुई नक्सली मुठभेड़ के दावे की रिपोर्ट आ गयी है जिसमे इस मुठभेड़ को आयोग ने फर्जी करार दिया है जिसमे 17 आदिवासियों की मौत हो गयी थी, आम आदमी पार्टी सारकेगुड़ा में बीज पंडुम के लिए एकत्रित हुए आदिवासियों पर अंधाधुन फायरिंग कर उनकी इस नरसंहार के दोषियों के खिलाफ हत्या का जुर्म दर्ज कर मुकदमा चलाने की मांग कर रही है।

प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेण्डी ने कहा कि सारकेगुड़ा की दिल दहला देने वाली बेहद शर्मनाक घटना थी,जहां मासूम बच्चों की भी नहीं छोड़ा गया इस हत्या से जुड़े सभी जिम्मेदार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर सेवा से बर्खास्तगी की कार्यवाही की जानी चाहिए ।

प्रदेश  उपाध्यक्ष एवं आदिवासी नेता बल्लू राम भवानी ने कहा कि सारकेगुड़ा मानव समाज के लिए अशोभनीय घटना है।रिपोर्ट आने के बाद सच्चाई देश के सामने है घटना में पीड़ित सभी आदिवासी परिवारों को एक-एक करोड़ रुपए का मुआवजा सरकार दे साथ ही आगे भी आदिवासियों पर हो रही ज्यादतियों पर सरकार को लगाम लगानी चाहिए।

इस तरह के सभी मामलों पर गहराई से जांच होनी चाहिये।

 

 

whatsapp group
Related news