NEWS UPDATE
slidersliderslider

हॉकी लीग में पुरुष वर्ग कुनकुरी ने जीता खिताब,,,,,वन्ही बालक एवम बालिका वर्ग में जशपुर ने मारी बाजी। दौ सौ पच्चास टीमो के चार हजार खिलाड़ियों ने लिया था भाग। हॉकी जशपुर जिला का एक प्रमुख खेल --कलेक्टर।

slider
news-details

जशपुर नगर  -  जशपुर के रणजीता स्टेडियम में बीते 4 दिनों से खेली जा रही जशपुर हाॅकी लीग प्रतियोगिता का आज यहां रंगा-रंग समापन हुआ। आज खेले गए सभी फाईनल मैच के ओपन वर्ग में कुनकुरी ने जशपुर को 2-1 से हरा कर विजेता का खिलाब जीता। बालक एवं बालिका वर्ग में जशपुर की टीमों ने कुनकुरी की टीमों को पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया। समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर के मुख्यआतिथ्य में हुआ। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री शंकरलाल बघेल, वनमण्डलाधिकारी श्री कृष्ण जाधव, प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री अमानुल्लाह मलिक, वरिष्ठ पत्रकार श्री प्रेम शर्मा, विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित थे। 

समापन समारोह को कलेक्टर ने स्थानीय बोली शादरी में संबोधित करते हुए सभी का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि हाॅकी जशपुर जिले का प्रमुख खेलों में शामिल है। इसको आगे बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन ने युवा महोत्सव के परिपेक्ष्य में जशपुर हाॅकी लीग का आयोजन किया। संकुल स्तर से प्रारंभ हुई जशपुर हाॅकी लीग प्रतियोगिता जिला स्तर तक आयोजित हुई। इसमें 250 टीमों के 4000 से अधिक खिलाड़ियांे ने भाग लिया। यह हाॅकी खेल और हमसब के लिए खुशी की बात है। उन्होंने प्रतियेागिता के सफल आयोजन के लिए सभी टीमों, कोच, खेल प्रशिक्षकों एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। जिला शिक्षा अधिकारी श्री एन.कुजूर ने अपने स्वागत उद्बोधन में कहा कि जशपुर हाॅकी लीग के साथ-साथ, खो-खो और कब्बडी की भी प्रतियोगिताएं जिले में आयोजित की गई। उन्होंने कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर को जिले में खेल को बढ़ावा देेने के लिए उनके द्वारा लगातार किए जा रहे प्रयासों के लिए आभार जताया। 

इस अवसर पर विजेता एवं उपविजेता टीमों कुल 1 लाख 84 हजार रुपए का नगद पुरस्कार, शील्ड एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। हाॅकी ओपन पुरूष की विजेता टीम कुनकुरी को 31 हजार रुपए का नगद पुरस्कार तथा उपविजेता जशपुर को 21 हजार का नगद पुरस्कार एवं शील्ड प्रदान किया गया। इसी तरह बालक एवं बालिका वर्ग की  विजेता टीम जशपुर एवं उपविजेता कुनकुरी को क्रमशः 31 हजार एवं 21 हजार रुपए का नगद पुरस्कार एवं शील्ड प्रदान किया गया। हाॅकी प्रतियोगिता के श्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में ओपन वर्ग में संतोष कुमार जशपुर, बालक वर्ग में अनुज टोप्पो जशपुर तथा बालिका वर्ग की हाॅकी टीम की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में कुमारी मधुसिदार को सम्मानित किया गया। इस अवसरपर बालक-बालिका, खो-खो एवं कबड्डी की विजेता एवं उपविजेता टीमों को भी पुरस्कृत किया गया। खो-खो बालक वर्ग में विजेता जशपुर एवं उपविजेता कांसाबेल, बालिका वर्ग में विजेता फरसाबहार, उपविजेता जशपुर, कबडड्ी बालक वर्ग में विजेता फरसाबहार,उपविजेता दुलदुला तथा बालिका वर्ग में विजेता दुलदुला एवं उपविजेता कांसाबेल की टीम रही। कार्यक्रम में प्रतियोगिता के आयोजन में सराहनीय सहयोग के लिए संकल्प के प्राचार्य श्री विनोद गुप्ता, खेल प्रशिक्षक सर्व श्री सरफराज आलम, प्रदीप चैरसिया, पीपी, उपाध्याय सहित सभी खेल प्रशिक्षकों तथा कमेंटेटर धनु यादव, उद्घोषक श्री एम.जेडयू सिद्दीकी को सम्मानित किया गया।

slidersliderslider

Related News

slidersliderslider
logo