logo

मुम्बई में फिल्मों में निवेश करवा कर मोटी कमाई दिलवाने के नाम से लगभग ढाई करोड़ रुपये की ठगी

logo

भरत शर्मा रतलाम

आज का दिन न्यूज पोर्टल रतलाम: शहर के एक व्यापारी से मुंबई में फिल्म प्रोडक्शन का कार्य करने वाले व्यक्ति द्वारा फिल्मों में निवेश कर मोटी रकम कमाने का लालच देकर  2 करोड़ 45 लाख 50 हजार की ठगी करने  मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में धोखधड़ी करने वाले पर प्रकरण दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार रतलाम के जावरा रोड निवासी सुनील कुमार पिता केसरीमल के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी हुई हैं। फ़रियादी के अनुसार आरोपी सुनील पिता वीरेंद्र बोहरा, मुंबई में कार्यरत होकर बोहरा ब्रदर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के कार्यकारी डायरेक्टर है।

सुनील कुमार ने पुलिस को बताया कि उक्त आरोपी से मेरा कई वर्षो से काम के चलते परिचय था। आरोपी मुंबई में मनोरंजन व्यापार में होकर पिक्चर फिल्म,वेब सीरीज आदि फिल्म तैयार करते हैं। सुनील जैन के अनुसार वर्ष 2013 -14 में आरोपी सुनील पिता विरेन्द्र बोहरा हमारे निवास पर आए और विश्वास दिलाते हुए मेरे सामने प्रस्ताव रखा की वह उसके व्यवसाय में निवेश कर अधिक मुनाफा कमा सकते है।

अलग अलग खातो में जमा कराए ढाई करोड़

सुनील ने पुलिस को बताया कि मैंने आरोपी की बातों पर विश्वास कर अपने बड़े भाई मुकेश से चर्चा की, जिसके बाद मैंने 13 फरवरी 2014 से 29 जून 2016 तक आरोपी की कंपनी के खाते व अन्य निजी खातों में अलग अलग समय पर चेक के माध्यम से करीब 2 करोड़ 45 लाख 50 हजार रुपए जमा करवा दिये।

इसी के साथ आरोपी ने फरवरी 2017 में प्रतिवर्ष लाभ राशि वापस करने का वादा किया था। आरोपी ने समय अवधि पूरी होने बाद भी राशि एवं लाभ की राशि वापस नहीं कि इस संबंध में आरोपी कई बार मेरे निवास पर आकर समय बढ़ाने की मांग करता रहा तथा मुझे हर बार रुपए लौटने का वादा करता था । लेकिन पैसे मांगने पर टालम -टोली करता रहा । इसके बाद अगस्त 2019 में आरोपी ने मुझे बैंक के अपने खाते से रुपया देने के लिए एक करोड़ का चेक देकर विश्वास दिलाया कि मेरा पैसा मुझे मिल जायेगा। इसके बाद पीड़ित सुनील जैन ने रतलाम स्थित अपने बैंक के खाते में उक्त चेक को लगाया ,जहां उसे बैंक द्वारा बताया गया कि चेक पर मौजूद हस्ताक्षर गलत है। इस विषय में सुनील कुमार ने जब आरोपी से चर्चा की तो आरोपी सुनील बोहरा उसे धमकाने लगा और जान से मारने की धमकी देने लगा। उसने उक्त राशि देने से साफ मना कर दिया। उक्त मामला थाने पहुंचा जहां पीड़ित सुनील कुमार द्वारा प्रस्तुत तथ्यों के आधार पर शहर की औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने  धारा 420, 409 के तहत आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

ज्यादा लाभांश दिलाने का लालच देकर धोखाधड़ी

रतलाम।  ज्यादा लाभांश देने का लालच देने के मामले में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। युवक ने अपने को ठगा महसूस करने पर पुलिस की शरण ली। दो युवकों के खिलाफ पुलिस ने  धोखधड़ी का केसा दर्ज किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक बड़ी सीतला माता रहवासी संजय कुमार पिता गोपालदास बैरागी ने स्टेशनरोड थाना पुलिस को बताया कि पैलेसरोड स्थित बग्गी खाना पर दो युवकों ने  26 फरवरी को उसे अधिक लाभांश देेने का लालच देकर बताया कि अगर वह जितना ज्यादा निवेश करेगा उसे उतना अधिक फायदा होगा।

चूंकि दोनों युवको ने फरियादी को अधिक लाभांश देने का लालच दिया देकर प्रोत्साहित किया जिसके वह उनके झांसे में आ गया। काफी समय होने के बाद भी जब उसे लाभांश नहीं मिला तो उसे अपने साथ धोखा होने का एहसास हुआ। उसने पुलिस थाने पहुंचकर धोखाधड़ी के मामले में मंगलमूर्ति कॉलोनी और सनसिटी रहवासी युवकों के खिलाफ अपराध दर्ज कराया।

logo

Related News

logo
';