Updates
  1. अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस के अवसर पर सीएम साय ने प्रदेशवासियों को दिया बधाई और शुभकामनाएं : कहा छत्तीसगढ़ को शत-प्रतिशत साक्षर बनाते हुए डिजिटल साक्षरता, जागरूकता सहित जीवन पर्यन्त शिक्षा की ओर करें अग्रसर
  2. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के मुख्य आतिथ्य में हुआ 39वें चक्रधर समारोह का भव्य एवं रंगारंग आगाज : साय ने कहा संगीत सम्राट महाराज चक्रधर ने शास्त्रीय कला संगीत को विश्व में दिलाई है एक नई पहचान
  3. 8 सितम्बर को राज्य स्तरीय उल्लास मेला और अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस का होगा भव्य आयोजन : मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय होंगे शामिल
  4. मुख्यमंत्री साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ नंबर वन राज्य बनने अग्रसर,प्रसिद्ध अभिनेत्री एवं नृत्यांगना पद्मश्री श्रीमती हेमा मालिनी ने कहा डबल इंजन की सरकार में छत्तीसगढ़ के विकास के लिए नहीं होगी कभी फण्ड की कमी
  5. आगामी त्यौहारी सीजन को मद्देनजर रखते हुए यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के दिये गये निर्देश
slider
slider
slider
slider
slider
slider
slider
slider

CR ज्वेलर्स पर हुई चोरी का खुलासा : मुख्य आरोपी सहित तीन गिरफ्तार ,ज्वेलेरी ओर नगदी जब्त

news-details

भरत शर्मा की रिपोर्ट

रतलाम,19 जुलाई रतलाम पुलिस को बीते छ माह पूर्व घटित हुई चोरी की वारदात में बड़ी सफलता मिली। पुलिस ने वारदात में चोरी किये गए जेवरात और घटना में शामिल मुख्य आरोपी समेत 5 लोगो को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार 03 व 04 जनवरी की मध्य रात्रि में अज्ञात आरोपी ने बड़ावदा निवासी जगदीश तोषनीवाल की CR ज्वेलर्स दुकान की शटर व शोकेश का ताला तोड़कर उसमें रखे सोना चांदी के जेवरात चोरी कर फरार हो गए थे।उक्त मामले में थाना बड़ावदा द्वारा अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए प्रभारी बडावदा के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया । जिनके द्वारा अपने मुखबिर तंत्र को सक्रीय कर अपराध जांच शुरू की गई। मुखबिर सूचना एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर 13 जुलाई को सोने चांदी के जेवरात की चोरी का पर्दाफाश कर वारदात में शामिल आरोपी ओमप्रकाश उर्फ नाना पिता रामचन्द्र जाति सोनी उम्र 37 साल निवासी सेठो की गली बड़ावदा, एवम अर्जुन पिता मोहनलाल चौहान जाति चर्मकार उम्र 34 साल निवासी ग्राम रेवास थाना औ.क्षेत्र जावरा को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी किये गये चांदी के कुछ जेवरात- दो अंगुठिया, एक जोड़ चांदी की पायजेब, चांदी की दो चुडियां, एक चांदी का सिक्का, एक जोड़ चांदी की बिछिया, एक छोटा पेण्डल, दो चांदी की अंगुठिया किमती करीब 20,000/- रूपये के बरामद किये गये थे ।

पूछताझ के दौरान आरोपियों ने उक्त चोरी के जेवरात अपनी पहचान के ग्राम राजाखेड़ी निवासी संतोष कंजर द्वारा चांदी को गलवाने के लिये देना बताया था । उक्त सूचना पर 18जुलाई को प्रकरण के फरार आरोपी संतोष कंजर व उसके साथी आरोपियों की तलाश करते आरोपी 1.संतोष पिता मोहनलाल जाति कंजर उम्र 35 साल निवासी ग्राम राजाखेड़ी थाना औ.क्षेत्र जावरा जिला रतलाम, 2. रामलाल पिता मुंशी जाति कंजर उम्र 25 साल निवासी ग्राम उखेडिया थाना औ.क्षेत्र जावरा जिला रतलाम, 3. फुन्दालाल पिता जगदीश जाति कंजर उम्र 30 साल निवासी ग्राम उखेडिया थाना औ.क्षेत्र जावरा जिला रतलाम को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने आरोपीयो के कब्जे से चोरी गयी ज्वैलरी- चांदी की बट्टी वजनी करीब 700 ग्राम, सोने की कान की बालियां, सोने के मगलसुत्र के मोती, सोने के नाक के कांटे, सोने की कान की बालियां किमती 1,80,000 रूपये की जप्त कि गयी ।

गिरफ्तार आरोपी –

ओमप्रकाश उर्फ नाना पिता रामचन्द्र जाति सोनी उम्र 37 साल निवासी सेठो की गली बड़ावदा (पूर्व में गिरफ्तार)

अर्जुन पिता मोहनलाल चौहान जाति चर्मकार उम्र 34 साल निवासी ग्राम रेवास थाना औ.क्षेत्र जावरा (पूर्व में गिरफ्तार)

संतोष पिता मोहनलाल जाति कंजर उम्र 35 साल निवासी ग्राम राजाखेड़ी

रामलाल पिता मुंशी जाति कंजर उम्र 25 साल निवासी ग्राम उखेडिया थाना औ.क्षेत्र जावरा

फुन्दालाल पिता जगदीश जाति कंजर उम्र 30 साल निवासी ग्राम उखेडिया थाना औ.क्षेत्र जावरा

गिरफ्तार किये गये आरोपियों के खिलाफ आपराधिक रिकार्ड –

1.संतोष पिता मोहनलाल जाति कंजर उम्र 35 साल निवासी ग्राम राजाखेड़ी के विरुद्ध 15 अपराध दर्ज है

फुन्दालाल पिता जगदीश जाति कंजर उम्र 30 साल निवासी ग्राम उखेडिया थाना औ.क्षेत्र जावरा के विरुद्ध 08 अपराध पंजीबद्ध है

रामलाल पिता मुंशी जाति कंजर उम्र 25 साल निवासी ग्राम उखेडिया थाना औ.क्षेत्र जावरा के विरुद्ध 02 प्रकरण पंजीबद्ध है

जप्त सामग्री

चांदी की बट्टी वजनी करीब 700 ग्राम, सोने की कान की बालियां, सोने के मगलसुत्र के मोती, सोने के नाक के कांटे, सोने की कान की बालियां, दो अंगुठिया, एक जोड़ चांदी की पायजेब, चांदी की दो चुडियां, एक चांदी का सिक्का, एक जोड़ चांदी की बिछिया, एक छोटा पेण्डल, दो चांदी की अंगुठिया कुल जप्त मश्रुका किमती करीब 02 लाख रुपये का जप्त किया गया ।

whatsapp group
Related news