Updates
  1. अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस के अवसर पर सीएम साय ने प्रदेशवासियों को दिया बधाई और शुभकामनाएं : कहा छत्तीसगढ़ को शत-प्रतिशत साक्षर बनाते हुए डिजिटल साक्षरता, जागरूकता सहित जीवन पर्यन्त शिक्षा की ओर करें अग्रसर
  2. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के मुख्य आतिथ्य में हुआ 39वें चक्रधर समारोह का भव्य एवं रंगारंग आगाज : साय ने कहा संगीत सम्राट महाराज चक्रधर ने शास्त्रीय कला संगीत को विश्व में दिलाई है एक नई पहचान
  3. 8 सितम्बर को राज्य स्तरीय उल्लास मेला और अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस का होगा भव्य आयोजन : मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय होंगे शामिल
  4. मुख्यमंत्री साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ नंबर वन राज्य बनने अग्रसर,प्रसिद्ध अभिनेत्री एवं नृत्यांगना पद्मश्री श्रीमती हेमा मालिनी ने कहा डबल इंजन की सरकार में छत्तीसगढ़ के विकास के लिए नहीं होगी कभी फण्ड की कमी
  5. आगामी त्यौहारी सीजन को मद्देनजर रखते हुए यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के दिये गये निर्देश
slider
slider
slider
slider
slider
slider
slider
slider

पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देश पर शहर के यातायात की समस्या एवं यातायात व्यवस्था के लिए सुझाव के संबंध में व्यापारी संघ के साथ की गई बैठक

news-details

शिवा मिश्रा विशेष संवाददाता रायपुर(छ. ग.)

धमतरी- पुलिस अधीक्षक महोदय श्री आंजनेय वार्ष्णेय के निर्देश पर उप पुलिस अधीक्षक सुश्री नेहा पवार एवं उप पुलिस अधीक्षक यातायात श्री मणिशंकर चन्द्रा द्वारा शहर के यातायात व्यवस्था को लेकर व्यापारी संघ की बैठक आयोजित की गई थी।

बैठक के दौरान उप पुलिस अधीक्षक यातायात के द्वारा एजेंडा बिन्दु में चर्चा करते हुए बताया गया कि अपने दुकान के सामानों व विज्ञापन बोर्ड को मार्ग पर/मार्ग किनारे ना रखें,दुकान में आने वाले ग्राहकों के वाहनों को निर्धारित पार्किंग (सफेद पटटी के अंदर) में ही रखवायें, दुकान के सामने मार्ग में अव्यवस्थित ना रखवायें, दुकान के सामानों का लोडिंग-अनलोडिंग रात्रि 10:00 बजे से सुबह 09:00 बजे तक ही करें।

 रात्रि 11:00 बजे के बाद दुकानों को बंद करें, देर रात्रि तक दुकान अनावश्यक रूप से खोल कर ना रखें, बड़ी वाहनों एवं भारी वाहनों जैसे रेत, गिट्टी,अन्य खनिज सामग्री लेकर चलने वाले वाहन का संचालन रात्रि 10:00 बजे से प्रातः 08:00 बजे तक करें।

बंद दुकान के सामने ठेला या अन्य दुकान लगाने ना देवें, बड़ी दुकानों के संचालक अपने ग्राहकों के वाहनों को पार्किंग कराने प्राईवेट गार्ड या कर्मचारी रखवायें, दुकान के बाहर हाई फ्रीक्वेंसी नाईट विजन, सीसीटीवी कैमरा अनिवार्य रूप से लगवायें, दुकान में कार्य करने वाले कर्मचारियों का पुलिस से सत्यापन कर चरित्र प्रमाण पत्र लें।

अपने कर्मचारी एवं खुद के वाहन को पार्किंग एवं व्यवस्थित रखवायें, त्यौहारी सीजन में दुकान के बाहर टेंट, पंडाल लगाकर व्यवसाय ना करें, लगाने के पूर्व नगर निगम से अनुमति प्राप्त कर ही लगायें, आदि बताया गया।

व्यापारी संघ द्वारा यातायात व्यवस्था को लेकर सुझाव दिये है, कि मार्ग में ठेला, पसरा लगाकर व्यवसाय करने वाले व्यवसायी पर कार्यवाही की जावे, सदर मार्ग में पूर्व में बने पार्किंग जैसे गुरुद्वारा गली पार्किंग, गोल बाजार सराय पार्किंग, घडी चौक के पीछे बाईक पार्किंग व्यवस्थित किया जावे।

 सिहावा चौक, बस स्टैण्ड से लेकर फॉरेस्ट रेस्ट हाउस तक रोड किनारे लगने वाले दुकानों पर कार्यवाही, सिहावा चौक से शांति कालोनी चौक तक अनावश्यक खड़े वाहनों पर कार्यवाही, तेजगति से चलने वाले वाहनों पर कार्यावाही, शहर में निर्माणधीन नालियों के मलबे को मार्ग से हटवाने, रात्रि 12:00 बजे के बाद छोटे व्यापारी, जैसे गुपचुप, चाट, आईस्क्रीम, मोमोस, चाय, पान ठेला आदि पर कार्यवाही, रेत परिवहन हेतु प्रयुक्त वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग के साथ ही सदर मार्ग में रोड मार्किंग करने सुझाव दिया गया। 

जिसे उप पुलिस अधीक्षक यातायात द्वारा संबधित विभाग एवं पुलिस विभाग से संबंधित सुझावों को त्वरित कार्यवाही करने आश्वासन दिया गया।

यातायात पुलिस समस्त व्यापारियों से अपील की जाती है, कि यातायात नियमों का पालन कर शहर में व्यवस्थित यातायात संचालन हेतु यातायात पुलिस का सहयोग करें।

 

उक्त बैठक में व्यापारी संघ के अध्यक्ष श्री महेश जसुजा, श्री सदस्य अर्जुन दासवानी, श्री नितिन आहूजा,श्री दीपक मंगलानी,श्री रवि भुंजवानी,श्री मनोज माखीजा, श्री राजेन्द्र राखेजा एवं यातायात स्टॉफ उपस्थित रहे।

whatsapp group
Related news