Updates
  1. रतलाम/ शहर में पेयजल वितरण व्यवस्था कल होगी प्रभावित,शट डाउन रखे जाने से
  2. रतलाम/माही पुल की तत्काल मरम्मत की जाए,दुर्घटना हुई तो विभागीय अधिकारी के विरुद्ध होगी एफआईआर,कलेक्टर ने बैठक में दिए निर्देश
  3. रतलाम/राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ विनय मोघे की धर्मपत्नीका निधन,भक्तन की बावड़ी पर हुआ अंतिम संस्कार,परिजनों ने करवाया नेत्रदान
  4. रतलाम/श्री योगीन्द्र सागर इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड साइंस के विद्यार्थियों ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन,MBA के पहले व तीसरे सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम घोषित
  5. बाल विवाह करने-कराने वाले व्यक्ति पर होगी कानूनी कार्रवाई-जानें क्या कहता है बाल विवाह कानून..
slider
slider

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा 3 करोड़ छत्तीसगढ़ियों के उम्मीदों पर खरा उतरना मेरा लक्ष्य, अटल जी और मोदी जी के साथ काम करना मेरा सौभाग्य : भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले

news-details

रायपुर। मोदी जी की सरकार कभी किसी से भेदभाव नहीं करती है। पिछली कांग्रेस सरकार के साथ भी कोई भेदभाव नहीं था। लेकिन यहां की सरकार, स्वयं भूपेश बघेल भी नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ छत्तीसगढ़ की जनता को मिले। उनकी सोच थी कि इसका श्रेय भाजपा और मोदी जी को चला जाएगा। पिछले 5 वर्षों में 18 लाख गरीब परिवार प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित हो गए। यही हाल राष्ट्रीय राजमार्ग एवं आयुष्मान योजना का रहा। इन योजनाओं को पूर्व सरकार ठीक से लागू नहीं कर पाई इसलिए उन्हें सरकार से हाथ धोना पड़ा।मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने एक साक्षात्कार में उक्त बातें कही। 

अटल जी और मोदी जी के साथ करने के सवाल पर श्री साय ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि जब अटल जी प्रधानमंत्री थे तब मैं पार्लियामेंट में था। उसी समय उन्होंने 1 नवंबर 2000 को छत्तीसगढ़ को एक नए प्रदेश के रूप में पहचान दी। अटल जी की भाषा शैली को विपक्ष के लोग भी उत्साह से सुनते थे। कुशल समन्वयक थे, सबको साथ लेकर चलते थे। 23 पार्टियों के साथ मिलकर उन्होंने सरकार चलाई। किसानों के हित में कई कार्य किए। जो किसान पहले ज्यादा ब्याज दरों पर कर्ज के बोझ तले परेशान थे उन्हें किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से कम ब्याज में कर्ज देने का काम अटल सरकार ने किया। फसल बीमा जिसका पहले केवल नाम सुनते थे उसको सरल बनाया, जिसका फायदा भी किसानों को मिला।

श्री साय ने कहा कि मोदी जी के दस वर्षों के कार्यकाल में हुए विकास कार्य - हर घर बिजली-पानी, फ्री राशन, गैस सिलेंडर, बैंक अकाउंट खुलवाना, शौचालय निर्माण सहित करोड़ों लोगों की भावना से जुड़े भगवान राम मंदिर का निर्माण और दो निशान, दो प्रधान, दो विधान नहीं चलेगा की तर्ज पर धारा 370 हटाना जैसी अनेक उपलब्धियां लोगों के बीच लेकर जा रहे हैं। पूर्व की सरकारों में विकास का पैसा भ्रष्टाचार एवं कमीशनखोरी की बलि चढ़ जाता था। स्व. राजीव गांधी खुद कहा करते थे कि वो दिल्ली से 1₹ भेजते हैं लेकिन लोगों तक केवल 15 पैसा ही पहुंचता है। मोदी जी ने गरीबों के लिए बहुत से काम किए हैं साथ ही पूरे विश्व में उनका मान-सम्मान भी बढ़ाया है।

सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी जबसे हमारी सरकार बनी है, मोदी की गारंटी पर रॉकेट की गति से सांय-सांय काम हो रहे हैं। जिसे जनता समझ रही है। यही कारण है कि छत्तीसगढ़ की सभी सीटों पर हम चुनाव जीतने जा रहे हैं। ये चुनाव परिणाम कांग्रेस के लिए सबक होंगे।

दुसरे प्रदेशों में लगातार सभाओं के प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश, तेलंगाना, झारखंड, उड़ीसा में प्रचार करने जा रहा हूं। जहां पूरा वातावरण भाजपा के पक्ष में हैं और “400 पार” का हमारा “संकल्प” साकार होता दिखाई दे रहा है।

सीएम साय ने कहा कि पहले उन्होंने विधायक, सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री के रूप में काम किया उस समय जिम्मेदारी भी छोटी थी। लेकिन अब एक प्रदेश के मुखिया होने के नाते उनका कार्य क्षेत्र बढ़ा है और जिम्मेदारी भी। जिससे समय और दिनचर्या में परिर्वतन करना जरूरी है। ताकि लोगों के विश्वास पर खरा उतर सकें। छत्तीसगढ़ की 3 करोड़ जनता ने बहुत विश्वास किया है मोदी जी और भारतीय जनता पार्टी पर। हम लोगों का भी पूरा प्रयास है कि हम जनता की उम्मीदों पर खरा उतरें। छत्तीसगढ़ की जनता की खुशहाली के लिए जितनी भी मेहनत की जाए वो कम है। इसलिए वो वक्त देख कर नहीं जनता को देख कर पूरी ऊर्जा से काम कर रहे हैं।

केंद्र या राज्य की राजनीति में पसंद के सवाल पर विष्णु देव साय ने कहा कि पार्टी का आदेश मेरे लिए सर्वोपरि है। जहां भी काम करने का आदेश आएगा वहां काम करेंगे। मुझे यहां तक पहुंचाने वाली भी भारतीय जनता पार्टी है।

पसंदीदा खाने के सवाल पर श्री साय ने कहा कि कुछ स्पेशल मुझे पसंद नहीं है, जो मिल जाए दाल- चावल, सब्जी रोटी, मैं वो खा लेता हूं। हमारी धर्मपत्नी अपने घर में रहती है, वो अपना परिवार संभालती है और हम यहां रायपुर में। पहले भी जब हम सांसद थे तो अधिकतर समय दिल्ली में ही रहना होता था या लोगों के बीच में, जिससे खाना बाहर ही खा लेते थे। इस कारण पत्नी के हाथों से बना खाना बहुत ही कम खाने को मिलता है।

श्री साय ने उम्मीद जताई कि मोदी जी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर डबल इंजन की उनकी सरकार छत्तीसगढ़ को उस मुकाम पर पहुंचाने में कामयाब होगी जिसका छत्तीसगढ़ असल हकदार है।

whatsapp group
Related news