Updates
  1. समर कैम्प में विद्यार्थी दिखा रहें हैं अपनी कलात्मक हुनर, स्कूल व खेल विभाग की सराहनीय पहल
  2. कोरिया एवम एमसीबी जिले में संचालित समस्त स्कूल बसों की चेकिंग होगी 17 मई को
  3. कोयले का पर्याप्त स्टॉक नही होने के बावजूद चिरमिरी कालरी द्वारा लिंकेज देने से उपभोक्ताओं को हो रही है भारी परेशानी
  4. नारायणपुर के कुदमुरा में नाबालिक ने फांसी लगा किया अपनी जीवनलीला समाप्त,प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग की आशंका,मर्ग कायम कर जांच में जुटी पुलिस
  5. छत्तीसगढ़ में चखना सेंटर मामले में मचा बवाल : कांग्रेस ने निशाना साधते हुवे कहा आहाते आबंटन में सुनियोजित तरीके से हुआ घोटाला,कुछ लोगो को चिन्हाकित कर पूरे प्रदेश में किया गया आहाता आंबटित, एक ही ईमेल आईडी से दर्जनों आहते के टेंडर डाले गये और उसकी हुई स्वीकृत
slider
slider

देश में बेरोजगारी चरम पर, रोजगार के संसाधनों को सरकार दे रही है अपने उद्योगपति मित्रो को : प्रियंका गांधी

news-details

चिरमिरी के डोमानहिल स्थित अमरकुंज मैदान में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की आमसभा संपन्न

चिरमिरी । देश में 70 करोड लोग बेरोजगार हैं । देश के युवाओं को जिन संसाधनों से रोजगार मिलता है, उन संसाधनों को आज की सरकार बंद कर रही है और अपने उद्योगपति मित्र को उन संसाधनों को बड़ी सरलता से मुहैया करा दे रही है । यही कारण है कि आज देश में बेरोजगारी चरम पर है ।

        उपरोक्त बाते कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने चिरमिरी के डोमानहिल में स्थित अमरकूंज खेल मैदान में एक चुनावी आमसभा को संबोधित करते हुए कही ।

       श्रीमती गांधी ने आगे कहा कि सभी संसाधनों पर जीएसटी लगा दिया गया है । इन्हीं सब कारणों से आम जनता महंगाई की दंश झेल रही है । कुछ लोग आपके पास आते हैं और धर्म को आधार बनाकर आपसे अपने पक्ष में मतदान करने की बात करते हैं । यह नेता जानते हैं कि धर्म की चर्चा करके ही चुनाव जीता जा सकता है तो काम करने की क्या आवश्यकता है ।

       डोमनहिल के अमर कुंज खेल मैदान में उपस्थित आमजनों को संबोधित करते श्रीमती प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि हमारा देश एक लोकतांत्रिक देश है । जनता को ताकत मिली है सरकार को चुनने की और जो सरकार बेहतर कार्य न करें उसे बदलने की । हम चाहते हैं कि आप अपने विवेक से निर्णय ले कि आपके लिए बेहतर कौन है.? 

      श्रीमती गांधी ने आगे कहा कि वे हर बार वह धर्म की बात करते हैं । आपके धर्म को संकट में है बात कर आपको डराते हैं और फिर आपके कीमती वोट ले लेते हैं । आपको जागरूक होना है । जब आप अपने संविधान को समझेंगे तब बदलाव आएगा । आजादी का मतलब था आपको बुनियादी सुविधाएं मिले । हमारे नेता लड़े, अपनी जान की आहुतियां दी, तब यह देश को आजादी मिली। आपको जागरूक होना है । कोई कुछ भी कहे भ्रमित नहीं होना है आंदोलन की आजादी भी हमें आंदोलन से मिली । आज आपके क्षेत्र में प्रकृति को संरक्षित करने वाले बेस कीमती पेड़ों को काटा जा रहा है । देश की संपत्तियों को उद्योगपतियों को दिया जा रहा है । जब लोगों ने इसका विरोध किया तो उनके घर जला दिए गए, उन्हें बलपूर्वक दबाया जा रहा है । हमने ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के लिए रोजगार गारंटी थी । अब शहरी क्षेत्र के रोजगार के लिए भी हमने योजना लाई है । हम शहरी क्षेत्र के लोगों को भी 100 दिन रोजगार देना चाहते हैं,    

        महिलाओं के बारे में श्रीमती गांधी ने कहा कि महिलाओं का संघर्ष हमेशा से बड़ा रहा है। वे परिवार पालते हैं, घरेलू कार्यों के अलावा अक्सर बाहर जाकर के रोजगार भी करना पड़ता हैं । आप अपने बच्चों को ही नहीं पालते, आप देश की नई पीढ़ी पाल रहे हैं। महिला आरक्षण यह 10 वर्षों से लागू नहीं कर पा रहे हैं । पूरे देश में महिलाओं पर खूब अत्याचार हो रहे हैं । यह महिलाओं को 1000,, 1200 देने की बात करते हैं क्या 1000 में एक सिलेंडर मिल सकता है ? युवा रोजगार मांगते हैं तो उन्हें रोजगार नहीं दिया जा रहा है । करोड लोग आज भी बेरोजगार हैं । अग्निवीर योजना युवाओं के साथ सरकार छलावा कर रही है । उन्होंने महिलाओं को प्रतिमाह 8,333 रुपए देने की बात कही । साल में ₹100000 घर की प्रमुख महिला को दिया जाएगा ।

        प्रियंका गांधी ने लोगों से आग्रह किया कि आप जागरूक बनिए, संविधान बदलने की बात करने वाले लोगों की नीयत को समझिए । वे आपके अधिकारों का हनन करना चाहते हैं । इनके और उनके बड़े नेताओं की नीयत से ही नहीं है आप इस मामले को समझो और उसके बाद मतदान करो । सबका देश है, सबका पसीना है, सबका खून है इस धरती में । किसी का एकल अधिकार नहीं है । हम कोरबा लोकसभा के लिए कुछ अलग करना चाहते हैं । लोकसभा में कोयला से आधारित अन्य कई उद्योग खोलेंगे । कोयला उत्खनन के दौरान जो जमीनों का स्वरूप बदल गया है उसे समतलीकरण करेंगे । चिरमिरी में ट्रेन और बढ़ाई जाएगी । भूमिहीनों को भूमि दी जाएगी, जैसी बहुत सारी योजनाएं जो हमारे घोषणा पत्र में आपको बताई गई है । हम इस बात की गारंटी देते हैं कि सरकार बनते ही इन्हें लागू की जाएंगे और आप लोगों को राहत देने का सफल प्रयास किया जाएगा ।

      प्रियंका गांधी की इस आमसभा में छत्तीसगढ़ पूर्व सीएम भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट, पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू, अमरजीत भगत, एमसीबी जिला अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव, पूर्व विधायक गुलाब कमरो एवम विनय जायसवाल, पूर्व महापौर के. डोमरू रेड्डी सहित कई पूर्व मंत्री और बड़े कांग्रेस नेता मौजूद रहे ।

whatsapp group
Related news