Updates
  1. महिला से फोन-पे के माध्यम से जबरन रकम ट्रांसफर कराने, मोबाईल लूटने व छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार।
  2. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सुरक्षा व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करने वालों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने एसडीएम ने थाना प्रभारी को दिया निर्देश : आचार संहिता का उल्लंघन करने सहित सक्षम अधिकारी से अनुमति प्राप्त किए बगैर धरना प्रदर्शन और नारेबाजी करने मामले में भी कार्यवाही के निर्देश
  3. स्वयं सहायता समूह की महिलाओ ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली:लोगों को मतदान के प्रति किया जागरूक, स्लोगन के माध्यम से ग्रामीणों को वोट का बताया महत्व
  4. मनोनयन/अखिल भारत हिन्दू महासभा ने योगेश मराठा को बनाया इंदौर जिला अध्यक्ष
  5. भाजपा के दिग्गज नेताओं को होगा, जिला मुख्यालय मे एक दिवसीय आगमन, क्षेत्रीय संगठन मंत्री कार्यकर्ताओ से होंगे रूबरू, लोकसभा चुनाव की रणनीति पर होगी चर्चा,
slider
slider

बेमेतरा में स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स के लिए पहल की जाएगी- कृषि मंत्री श्री चौबे

news-details

19 राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का भव्य आगाज

रायपुर-प्रदेश के कृषि एवं जल संसाधन मंत्री श्री रविन्द्र चौबे ने बेमेतरा में स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स बनाने के लिए जिला प्रशासन को एक प्रस्ताव बनाकर राज्य शासन को भेजने के निर्देश दिए। कृषि मंत्री आज जिला मुख्यालय बेमेतरा के ऐतिहासिक बेसिक स्कूल मैदान में 19 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ के अवसर पर शामिल हुए। कार्यक्रम में विधायक बेमेतरा आशीष छाबड़ा, विधायक नवागढ़ गुरूदयाल सिंह बंजारे, एवं जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कविता साहू उपस्थित थे। राज्य स्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता में प्रदेश के 27 जिलों के 12 जोन के 1488 खिलाड़ी भाग ले रहे है। कार्यक्रम में कलेक्टर श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी, पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर, जिला पंचायत के सीईओ प्रकाश कुमार सर्वे, सहित गणमान्य नागरिक एवं खिलाड़ी उपस्थित थे। 

कृषि मंत्री श्री चौबे ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए खेल प्राधिकरण गठन करने का निर्णय लिया गया है। जिसके जरिए खेल प्रतिभाओं को उचित प्रशिक्षण देकर तराशने का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा सरकार ने यह भी निर्णय लिया है कि स्पोर्टस स्कूल एवं खेल अकादमी की भी स्थापना की जाएगी। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आज बेमेतरा के मैदान में बस्तर से लेकर सरगुजा, जशपुर, कोरिया अंचल के खिलाड़ी अलग-अलग यूनिफार्म में इस स्पर्धा में भाग ले रहे है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ मन एवं स्वस्थ जीवन के लिए खेल आवश्यक है। खेल हमारे निजी व्यक्तित्व के लिए ही नही बल्कि देश के लिए भी बहुत जरूरी है। बेमेतरा में राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन हम सब के लिए सौभाग्य की बात है। बेमेतरा में राष्ट्रीय क्रीड़ा प्रतियोगिता भी आयोजित हो चुकी है। कृषि मंत्री ने इस खेल में शामिल हो रहे खिलाड़ियों से अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर जिले एवं प्रदेश का नाम रोशन करने के लिए शुभकामनाएं दी। 

विधायक श्री छाबड़ा और विधायक नवागढ़ श्री बंजारे ने बेमेतरा में आयोजित 19वी राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किए। उन्होंने कहा कि व्यक्तित्व के विकास में खेल का बड़ा महत्व है। स्वस्थ्य रहने के लिए जीवन में खेलकूद अति आवश्यक है। खिलाड़ियों से खेल भावना से खेलने की अपील की। खेल एक ऐसा माध्यम है जिससे राष्ट्रीयता की भावना मजबूत होती है। इससे आपसी सद्भाव एवं भाईचारा कायम रहता है। दोनों विधायकों ने खिलाड़ियों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी। 

कलेक्टर श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी ने कहा कि बेमेतरा में आयाजित इस स्पर्धा में 12 जोन के लगभग 1500 सौ खिलाड़ी भाग ले रहे है। इसके पूर्व भी यहां राज्य स्तरीय एवं राष्ट्रीय खेल स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के पहले अतिथियों ने द्वीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। शासकीय कन्या हायर सेकण्डरी स्कूल की बालिकाओं ने कर्मा नृत्य की प्रस्तुति दी। खिलाड़ियों द्वारा आकर्षक मार्च पास्ट किया गया। इस अवसर पर जनपद पंचायत साजा के अध्यक्ष ओमप्रकाश वर्मा, पार्षद श्रीमती रीता पाण्डे, जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी सहित गणमान्य नागरिक, बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे।

whatsapp group
Related news