Updates
  1. महिला से फोन-पे के माध्यम से जबरन रकम ट्रांसफर कराने, मोबाईल लूटने व छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार।
  2. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सुरक्षा व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करने वालों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने एसडीएम ने थाना प्रभारी को दिया निर्देश : आचार संहिता का उल्लंघन करने सहित सक्षम अधिकारी से अनुमति प्राप्त किए बगैर धरना प्रदर्शन और नारेबाजी करने मामले में भी कार्यवाही के निर्देश
  3. स्वयं सहायता समूह की महिलाओ ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली:लोगों को मतदान के प्रति किया जागरूक, स्लोगन के माध्यम से ग्रामीणों को वोट का बताया महत्व
  4. मनोनयन/अखिल भारत हिन्दू महासभा ने योगेश मराठा को बनाया इंदौर जिला अध्यक्ष
  5. भाजपा के दिग्गज नेताओं को होगा, जिला मुख्यालय मे एक दिवसीय आगमन, क्षेत्रीय संगठन मंत्री कार्यकर्ताओ से होंगे रूबरू, लोकसभा चुनाव की रणनीति पर होगी चर्चा,
slider
slider

मुख्यमंत्री आज न्यू प्रेस क्लब ऑफ भिलाईनगर के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हुए शामिल

news-details

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज शाम कला मंदिर भिलाई में न्यू प्रेस क्लब ऑफ भिलाईनगर के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने न्यू प्रेस क्लब आफ भिलाई के पदाधिकारियों को अपने दायित्वों का शुद्ध अंतःकरण से निर्वहन करने की शपथ दिलाई।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आज की पत्रकारिता संक्रमण काल से गुजर रही है तथा पत्रकारों को अनेक किस्म की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के प्रचलन में आने के बाद प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का कार्य चुनौतीपूर्ण हुआ है। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा पत्रकारों के कल्याण के लिए जो योजनाएं प्रारम्भ की गई हैं, उनका व्यापक लाभ पत्रकारों को मिले, इस दिशा में तेजी से प्रयास किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने हेतु उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में समिति गठित की गई है। वरिष्ठ मीडियाकर्मी सम्मान निधि प्रतिमाह 5 हजार से बढ़ाकर 10 हजार कर दी गई है। यह राशि पहले 5 वर्ष के लिए थी, अब आजीवन प्रदान की जाएगी। सम्मान निधि के लिए न्यूनतम आयु 60 वर्ष से प्रारम्भ कर आजीवन कर दी गई है। पत्रकारों को स्वयं या उनके आश्रितों की बीमारी के इलाज हेतु दी जाने वाली न्यूनतम राशि 5 हजार से बढ़ाकर 10 हजार कर दी गई है और अधिकतम 50 हजार से बढ़ाकर 2 लाख कर दी गयी है।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने शासन की फ्लैगशिप योजना नरवा, गरूवा, घुरवा, बाड़ी के संबंध में पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ीकरण की दिशा में एक अभिनव प्रयोग की शुरुआत हो चुकी है। हमें इस दिशा में सकारात्मक प्रयासों को बल देते हुए सकारात्मक वातावरण बनाने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने पत्रकारों के लिए भिलाई मे प्रेस क्लब भवन के निर्माण हेतु आवश्यक सहयोग प्रदान करने की बात कही। इस अवसर पर गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू, दुर्ग क्षेत्र के विधायक श्री अरुण वोरा, महापौर और विधायक श्री देवेंद्र यादव, प्रेस क्लब के पदाधिकारी और सदस्यगण, प्रेस प्रतिनिधि तथा अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।  

whatsapp group
Related news