Updates
  1. कोरबा संसदीय निर्वाचन में 27 अभ्यर्थी मैदान में, 7 मई को सुबह 7 से शाम 6 तक होगी मतदान, मतदान दलों को दिया जाएगा ओ.आर.एस. पैकेट...
  2. बांस के डंडे से पत्नी के सर में मारकर हत्या करने वाले आरोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार।
  3. स्वीप प्रोग्राम के तहत के. बी. पटेल कॉलेज की रासेयों इकाई ने निकाली जागरूकता रैली एवं किया मेहँदी प्रतियोगिता का आयोजन
  4. महावीर स्वामी के जन्म महोत्सव पर हल्दीबाड़ी में स्कूली बच्चों ने किया स्वामी जी के उपदेशों पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम
  5. नाबालिग को गर्भवती करने एवं उसकी हत्या करने के अभियुक्त दीपक गुप्ता को कोतबा पुलिस ने किया गिरफ्तार,,आरोपी के विरूद्ध चौकी कोतबा में धारा 302, 376(2)(ढ) भा.द.सं. एवं 6 पाॅक्सो एक्ट का अपराध दर्ज
slider
slider

विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार चिरमिरी पहुंचे डॉ. चरणदास महंत का जगह जगह हुआ भव्य स्वागत

news-details

कहीं कार्यकर्ताओ ने उन्हें लड्डूओ से तौला तो कहीं फलो से

हल्दीबाड़ी के एनसीपीएच क्लब में किया श्रमिक नेता राम कुमार दुबे पर लिखी पुस्तक का विमोचन,

जिले के तीनों विधायको के साथ पूर्व विधायक व अन्य गणमान्य नागरिक भी रहे उपस्थित

अफसर अली

चिरमिरी । विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार चिरमिरी आये डॉ. चरणदास महंत का जगह जगह कार्यकर्ताओ ने भव्य स्वागत किया । बारिश के बाद भी चिरमिरी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत में कोई कमी नही की। कार्यकर्ताओ ने डॉ. चरणदास महंत को कहीं लड्डूओ से तौला तो कहीं फलो से । इस दौरान चिरमिरी नगर निगम के समुदाय भवन का लोकार्पण भी किया जिसमे निगम आयुक्त खजांची कुम्हार महापौर के डमरु रेड्डी और पार्षद उपस्थित रहे । इस दौरान गरीबों को कंबल भी वितरण किया गया ।

 

चिरमिरी हल्दी बाड़ी में “श्रमिक आंदोलन के क्रांतिदूत: रामकुमार दुबे” पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में भी वे शामिल हुए। इस इलाके के सांसद रह चुके महंत भी स्वागत से अभिभूत थे और उन्होंने अपना पूरा स्नेह जिले को देने की बात भी कही। महंत ने कहा कि कोरिया जिले के विकास को लेकर उनकी चिंता हमेशा रही है और इस पद पर पहुचने के बाद भी रहेगी।

महंत ने आगे कहा कि मनेन्द्रगढ़ में कैंसर रिसर्च सेंटर बनाएंगे । जमीन आवंटन हो चुके हैं पैसे भी आवंटन हो चुके हैं, किसी कारण नहीं बन पाया । हमारा प्रयास है बनाने का ।

वही आज मैंने वेस्ट चिरमिरी कोयला खदान को मैंने जाकर देखा है जो बंद होने की कगार में है । चिरमिरी कि जो भी खदानों में कोयला है उसे बंद नहीं होने देंगे । चिरमिरी की खदानों को बंद करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है । यहां के कोयला खदानों को प्राइवेट को दे दिया जाए । इसको लेकर के पर्दाफाश करेंगे चिरमिरी लोगों ने न्याय भी दिलाएंगे । विधायक विनय जयसवाल व महापौर डमरू रेड्डी को साथ लेकर चिरमिरी का विकास करेंगे । चिरमिरी को पर्यटक स्थल बनाएंगे और उद्योग भी लगाएंगे ।अब छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार है आने वाले समय में हम बेहतर ढंग विकास के काम करेंगे ।

 

उन्होंने आगे कहा कि 25 साल बाद विधायक का चुनाव लड़ना उनके लिए काफी अजीब सा था और इसके बाद जनता का जो प्यार मिला वह इतना ज्यादा मिल गया उसे लौटा पाना असंभव है । उन्होंने कहा कि चुनाव के समय कांग्रेस द्वारा जारी किए गए घोषणापत्र के हर वादे को हम पूरा करेंगे। 25 सौ क्विंटल धान खरीदी व कर्ज माफी जैसे बड़े वादे पूरे हो गए हैं।उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष बनने के बावजूद वह क्षेत्र के हर संभव विकास के लिए तत्पर रहेंगे।

इस दौरान मनेन्द्रगढ़ के विधायक विनय जयसवाल ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि उन्हें डॉ चरणदास महंत जैसे तेजस्वी नेतृत्वकर्ता के रूप में जनता की सेवा करने का मौका मिला है। चिरमिरी मेरी जन्मभूमि है और चिरमिरी की बंद होती कोयला खदानों को लेकर मेरा प्रयास रहेगा कोयला खदानों को बंद होने नहीं दूंगा और यहां की युवाओं को रोजगार के लिए छोटे-छोटे उद्योग लगाने का काम करूंगा और मेरा सपना है विधानसभा मनेन्द्रगढ़ क्षेत्र में एक सुपर हॉस्पिटल खोलने के काम करूंगा इसका लाभ जिले के लोगों को भी मिलेगा । हर संभव छेत्र के विकास के लिए प्रयास रहेगा ।

इस दौरान डॉक्टर चरण दास महंत को विधानसभा अध्यक्ष बनाएं जाने पर उनके कार्यकर्ताओं ने लड्डू और फलों से भी तौला गया और माला के साथ स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष कश्यप ने स्वागत किया । नगर पालिक निगम के महापौर के डमरु रेड्डी कार्यक्रम का आरंभ किया गया । जिसमें जिलेेे के तीनों विधायक मौजूद रहे बैकुंठपुुर विधायक अंबिका सिंह देव ,मनेन्द्रगढ़ विधायक विनय जयसवाल ,भरतपुर सोनहत विधायक गुलाब कमरों, पूर्व विधायक दीपक पटेल, जिला अध्यक्ष नजीर मौजूद रहे । नगरपालिका निगम चिरिमिरी, पोड़ी, हल्दीबाड़ी, बड़ी बाजार, गोदरीपारा में सभी जगह स्वागत हुआ चिरिमिरी के ब्लाक अध्यक्ष सुभाष कश्यप, जिला कांग्रेस के प्रवक्ता शिवांश जैन, शोएब अख्तर, बबिता सिंह, नसीम अहमद, फैज उल्ला सिद्दीकी, सुरेश चौधरी, पूर्व नेता प्रतिपक्ष मो.ईमाम, राजा मुखर्जी,पार्षद गोलू पांडेय, एवं सैकड़ो कांग्रेसी मौजूद रहे ।

whatsapp group
Related news