Updates
  1. महिला से फोन-पे के माध्यम से जबरन रकम ट्रांसफर कराने, मोबाईल लूटने व छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार।
  2. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सुरक्षा व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करने वालों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने एसडीएम ने थाना प्रभारी को दिया निर्देश : आचार संहिता का उल्लंघन करने सहित सक्षम अधिकारी से अनुमति प्राप्त किए बगैर धरना प्रदर्शन और नारेबाजी करने मामले में भी कार्यवाही के निर्देश
  3. स्वयं सहायता समूह की महिलाओ ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली:लोगों को मतदान के प्रति किया जागरूक, स्लोगन के माध्यम से ग्रामीणों को वोट का बताया महत्व
  4. मनोनयन/अखिल भारत हिन्दू महासभा ने योगेश मराठा को बनाया इंदौर जिला अध्यक्ष
  5. भाजपा के दिग्गज नेताओं को होगा, जिला मुख्यालय मे एक दिवसीय आगमन, क्षेत्रीय संगठन मंत्री कार्यकर्ताओ से होंगे रूबरू, लोकसभा चुनाव की रणनीति पर होगी चर्चा,
slider
slider

राफेल की जो फाइलें हैं – गायब हो गई! 2 करोड़ युवाओं का रोजगार – गायब हो गया! किसानों का सही दाम- गायब हो गया! 15 लाख रुपए का जो वायदा था, पैसा जो बैंक अकाउंट में आना था- वो गायब हो गया! किसानों के बीम

news-details

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरे देश में चौकीदार की चोरी को लेकर चर्चा है और अब तो सबूत औऱ साक्ष्य भी सामने हैं। मैं बगैर विलंब के कांग्रेस अध्यक्ष आदरणीय श्री राहुल गांधी से अनुरोध करुंगा कि वो इस खुलासे की अगली कड़ी के संबंध में अपनी बात कहें।

श्री राहुल गांधी ने कहा कि एक नई लाइन निकली है – “गायब हो गया”। 2 करोड़ युवाओं का रोजगार – गायब हो गया! किसानों का सही दाम- गायब हो गया! 15 लाख रुपए का जो वायदा था, पैसा जो बैंक अकाउंट में आना था- वो गायब हो गया! किसानों के बीमे का पैसा – गायब हो गया! नोटबंदी, जीएसटी में कारोबार, गायब हो गया! डोकलाम- गायब हो गया और राफेल की जो फाइलें हैं – गायब हो गई!

कल बड़ी इंट्रेस्टिंग बात हुई। मीडिया के बारे में कहा गया है कि सरकार उनके बारे में जांच करेगी क्योकि राफेल की जो फाइलें हैं, वो गायब हो गई हैं। मगर जिसने 30,000 करोड़ रुपए का घोटाला किया है, जिसके बारे में साफ लिखा है कि पैरलल नेगोसिएशन हो रहा था, उनके बारे में कोई जांच नहीं होगी। बेसिक आईडिया है कि किसी चीज को भी मरोड़ कर, बदल कर नरेन्द्र मोदी जी का बचाव करना है। कोई भी इंस्टिट्यूशन हो, सरकार का सिर्फ एक काम है कि जो चौकीदार है, उसको बचा कर रखना है।

एक प्रश्न पर कि सरकार की तरफ से कहा गया है कि जिस तरह से फाइलें गायब हुई हैं, उसमें कानूनी कार्यवाही की जाएगी, श्री गांधी ने कहा कि मैंने बोला है, आप कानूनी तौर पर जो करना चाहते हैं करिए। लेकिन न्याय सबके लिए होना चाहिए। एक तरफ आप कह रहे हैं कि ये कागज गायब हो गए। अगर ये कागज गायब हुए हैं तो कागज सच्चे हैं, ये झूठे तो नहीं हैं। आप ही स्वीकार रहे हैं, सही बात है ना! कागज में साफ लिखा है कि नरेन्द्र मोदी जी पैरलल नेगोसिएशन कर रहे थे। कागज में साफ लिखा है कि कीमत बढ़ाई गई है और किसी एक व्यक्ति ने नहीं, सब लोगों ने कहा है, नेगोसिएशन टीम ने कहा है कि नरेन्द्र मोदी जी ने बायपास सर्जरी की है। फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा है कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री जी ने मुझे सीधा कह दिया कि अनिल अंबानी को कॉन्ट्रैक्ट मिलना चाहिए। तो आप बताईए, आप कार्यवाही कीजिए, कागजों पर कार्यवाही कीजिए, लेकिन इन पर भी तो कीजिए जिनका नाम कागज में आ रहा है।

एक अन्य प्रश्न पर कि आपको क्या लगता है कि सरकार सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोल रही है, श्री गांधी ने कहा कि ये तो आपके ऊपर है। सिर्फ फाइलें थोड़ी गायब हैं! सब चीज गायब हैं! रोजगार गायब है, किसान को सही दाम मिलना था’ वो गायब है! डोकलाम गायब हो गया! ये तो इस सरकार का काम ही है गायब करना।

On the question that day before yesterday the Government said that we had the prior information, Shri Rahul Gandhi said the point is that it is the Government’s job and the Court’s job to give justice. We are just saying give justice to everybody आप न्याय की बात कर रहे हैं तो सबको दीजिए, क्लियर कट वहाँ पर प्रधानमंत्री का नाम आ रहा है। फाइल में लिखा है, PMO is carrying out parallel negotiations तो उसके बारे में जांच कीजिए। उसके बारे मेंक्या कन्फ्यूजन है।

उसी फाइल में लिखा है और हमने आपको कागज दिखाए हैं, कि प्रधानमंत्री के पैरलल नेगोसिएशन ने राफेल की डिलिवरी शेड्यूल को रिटार्ड (धीमा)किया है। हमारी डील में राफेल पहले आता। अगर आप कागज देखना चाहते हैं, तो मैंने आपको दिखाए हैं, मैं आपको फिर से दिखा सकता हूं, रणदीप जी आपको दिखा देंगे, जहाँ साफ लिखा है, नेगोसिएशन टीम ने लिखा है कि राफेल हवाई जहाज इस डील में देरी से आएगा। परंतु प्रधानमंत्री जी कहते हैं अगर राफेल टाईम पर आ जाता! पर ये आता कैसे? राफेल इसलिए टाईम पर नहीं आय़ा क्योंकि आप अनिल अंबानी को पैसा देना चाह रहे थे। सच्चाई भी यही है औऱ मैं नहीं कह रहा हूं, सरकार के कागजात में हैं, आपको दिखा देंगे, आप मोदी जी को भी दिखा देना।

एक अन्य प्रश्न पर कि सरकार की तरफ से ये कहा जा रहा है कि जिसने भी ऑफिशियल डॉक्यूमेंट रखे हैं, उन पर कानून कार्यवाही की जाएगी, श्री गांधी ने कहा कि मैं कह रहा हूं, आपको जिस पर कार्यवाही करनी है, आप कीजिए। वो तो ओपन सीजन है कार्यवाही कीजिए, आपकी सरकार है। मगर प्रधानमंत्री पर भी कार्यवाही कीजिए।प्रधानमंत्री जी ने स्वयं डेढ़ बजे रात को सीबीआई चीफ को हटाया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उनको दोबारा नियुक्त करिए, उसके बाद प्रधानमंत्री ने फिर से हटा दिया। तो कुछ ना कुछ तो है। जांच कीजिए,जो भी जांच करनी है कीजिए, मगर प्रधानमंत्री जी पर भी कीजिए। प्रधानमंत्री ने राफेल डील को धीमा (डिले) किया। प्रधानमंत्री जी ने 30,000 करोड़ रुपए अनिल अंबानी की जेब में डाले। डिफेंस मिनिस्ट्री के कागजों में लिखा है। पर्रिकर जी ने साफ बोला है – ऑडियो टेप है, आपको सुनाई है मैंने, उनके मंत्रियों ने कहा है, गोवा के मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि मेरे पास फाइल पड़ी हुई है, वहाँ पर जांच कीजिए, उनके पास फाइल कैसे पड़ी हुई है। जांच कीजिए, सब पर कीजिए, पर प्रधानमंत्री जी पर भी कीजिए।

एक अन्य प्रश्न पर कि जैसे कि राफेल डील में 30,000 करोड़ रुपए की बात की जा रही है, क्या उस 30,000 करोड़ रुपए में नरेन्द्र मोदी जी को भी कुछ मिला है, श्री गांधी ने कहा कि हाँ, actually कनेक्शन डायरेक्ट है। वो सब सच्चाई बाहर आ जाएगी। वो जो सच्चाई है, पैसा कहाँ गया है, वो आहिस्ता-आहिस्ता बाहर आ जाएगा। पर मुख्य बात है कि डिफेंस मिनिस्ट्री की फाइल में आप ब्यूरोक्रेसी को समझते हैं,डिफेंस मिनिस्ट्री की फाइल में नेगोसिएशन टीम के लोग जब लिखते हैं PMO is carrying out parallel negotiations.वो पैरलल नेगोसिएशन क्यों हो रहा है! ऐसे ही मतलब मजे के लिए हो रहा है? उसका कोई कारण होगा ना। नहीं तो आप उनको करने दीजिए अपना काम। जो नेगोसिएशन टीम है, अगर उनको आप उनका काम करने देंगे, वो काम करेंगे। आप उसमें दखल क्यों डाल रहे हैं, कोई ना कोई कारण तो है औऱ कारण ये है कि आप अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ रुपए देना चाहते थे और वो सिर्फ आप अनिल अंबानी को नहीं देना चाहते थे, उससे आपका भी फायदा होगा।

एक अन्य प्रश्न पर कि क्या इसमें एफआईआर दर्ज होनी चाहिए, श्री गांधी ने कहा कि अगर वो कह रहे हैं कि ऑफिशिएल सिक्रेट एक्ट के ये कागजात हैं और उस पर हम एफआईआर लगाएंगे, तो फिर इस पर आप क्यों नहीं लगा रहे हैं?

-->
whatsapp group
Related news