Updates
  1. ईब नदी व्यपवर्तन योजना से लाभान्वित हो रहे किसान,8 ग्राम के लोगों को हो रहा सब्जी और धान की खेती करने में फायदा,जल संसाधन विभाग का दावा गर्मी में भी ईब नदी व्यपवर्तन योजना से 365.80 हेक्टेयर में हो रहा फसल का उत्पादन
  2. सुरजपुर भुरानीडांड से जशपुर दुलदुला लौट रही बाराती स्कार्पियो साहीडांड के पास महुआ पेड़ जा टकराई,,,सभी घायल
  3. रतलाम/आपराधिक तत्वों के विरुद्ध कलेक्टर बाथम की बड़ी कार्रवाई,एक साथ 33 आरोपी जिला बदर
  4. अष्टप्रहरी अखंडकीर्तन महायज्ञ गरियादोहर में शामिल हुई विधायक गोमती साय,,,,, राम का नाम ही सुख शांति प्रदान करता है - गोमती साय
  5. जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित हुआ भाजपा का महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता : पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय सहित जशपुर विधायक ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी भाजपा के संकल्प पत्र पर प्रकाश डालते हुवे मोदी की गारंटी पूरा करने का बात कहा
slider
slider

शिक्षा कैरियर निर्माण का बड़ा माध्यम - के.के. अग्रवाल, कन्या हाईस्कूल में पुरूष्कार वितरण समारोह आयोजित...

news-details

शमरोज खान सूरजपुर 

सूरजपुर - नगर के अग्रसेन चौक स्थित शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में वर्ष भर संचालित विभिन्न सांस्कृतिक, शैक्षणिक एवं कौशल विकास कार्यक्रम में उल्लेखनीय स्थान प्राप्त करने वाली छात्राओं को शनिवार को नगर पालिका अध्यक्ष के.के. अग्रवाल एवं विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों की मौजूदगी में पुरूष्कृत किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि नपाध्यक्ष के.के. अग्रवाल ने विद्यालयीन छात्राओं एवं प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि आधुनिक भारत के निर्माण में शिक्षा का महत्व उल्लेखनीय है, शिक्षा और विभिन्न गतिविधियों में कौशल विकास कर युवा बेहतर से कैरियर का निर्माण कर रहे है। इस विद्यालय में षिक्षा प्राप्त करने वाले बहूत से छात्र और छात्राएं विभिन्न क्षेत्रांे एयाति अर्जित कर रहे है, जिससे शहर और जिले का नाम रौषन हुआ है। उन्होंने छात्राओं का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि वे मन लगाकर पढ़े और उच्च पदों में आसिन होकर देष को सूरजपुर का नाम रौषन करें। उन्होंने षिक्षक-षिक्षिकाओं की मेहनत, लगन एवं अनुषासन पूर्ण कार्यषैली की प्रषंसा की और विभिन्न प्रतिभागी छात्राओं को पुरूष्कृत किया। कार्यक्रम से पूर्ण मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित किया गया और विद्यालयीन छात्राओं के द्वारा स्वागतगान के माध्यम से प्रतिनिधियों का स्वागत किया। 

कार्यक्रम को संस्था की प्राचार्या श्रीमती अनु काण्डे, पार्षद गैबीनाथ साहू एवं प्रथम महिला श्रीमती मीना अग्रवाल ने भी संबोधित किया। इस दौरान प्राचार्या श्रीमती अनु काण्डे ने विद्यालय का प्रगति प्रतिवेदन पढ़ा और विद्यालय की जरूरतों की ओर ध्यानाकृष्ठ कराते हुए जिला स्तरीय ई-लाईब्रेरी एवं उत्तर पुस्तिका स्ट्रांग रूम का अवलोकन कराया।

कार्यक्रम में पार्षद श्रीमती संजू सोनी, श्रीमती कुसुमलता राजवाडे़, श्रीमती मंजू गोयल के अलावा पूर्व एल्डरमैन आनंद सोनी, अनुप अग्रवाल प्रेस क्लब अध्यक्ष प्रवेष गोयल, शुभि अग्रवाल, श्रीमती सेमवती साहु, प्रधान पाठक विमला तिवारी, श्रीमती संध्या दुबे, व्याख्याता ए.के.टोप्पो , अरूण चैबे, लीलीनंदी, डी.सी.राम, सुनील पाण्डेय, मंजू पाणिग्राही, दर्षनी, आर.बी.यादव, दीपक पटेल, पिंकू शर्मा, कंसारी, अनिता गुप्ता, षिल्पा ओझा, रष्मि टोप्पो, शषिकला दुबे, सी. लकड़ा समेत बड़ी संख्या में विद्यालयीन छात्राओं ने हिस्सा लिया। 

बैठक में कई विषयों पर हुई चर्चा - 

नपाध्यक्ष के.के. अग्रवाल ने कार्यक्रम के उपरांत विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक ली जिसमें विद्यालय के मुख्यद्वार के अलावा अतिरिक्त द्वार का निर्माण, क्षतिग्रस्त चारदिवारी, रंग रौगन, स्ट्रांग रूम में टाईल्स लगाने, परिसर के फर्षीकरण, मंच, शैड समेत अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई और महत्वपूर्ण निर्णय लिए गये। उन्होंने विद्यालय प्रबंधन समिति का पुर्नगठन कर नये व ऊर्जावान सदस्यों को जोड़ने का सुझाव भी दिया। प्राचार्या अनु काण्डे ने बैठक उपरांत सभी अतिथियों व जनप्रतिनिधियों के प्रति आभार व्यक्त किया। 

whatsapp group
Related news