Updates
  1. अनुसूचित जाति जनजाति पिछड़ा वर्ग को आर्डिनेशन काउंसिल ने गोदरीपारा में मनाया बाबा भीमराव अंबेडकर का जन्मदिवस
  2. कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के मार्गदर्शन में जिले में बाल विवाह की पूर्णतः रोकथाम हेतु किया गया टास्क फोर्स का गठन,रामनवमी एवं अक्षय तृतीया के अवसर पर बाल विवाह होने की है संभावना
  3. चुनाव प्रचार के दौरान ट्रेक्टर चलाते नजर आए स्वास्थ मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल
  4. रिश्ते को शर्मसार करने का मामला पुलिस ने पिता की हत्या करने वाले बेटे को किया गिरफ्तार।
  5. रविवार शाम जनसेवा अभेद आश्रम नारायणपुर में सप्तमी पूजा के अवसर पर भारी संख्या में जुटे श्रद्धालु , ढोल मंजीरा के साथ निकाली गई माता भगवती जी का डोला।
slider
slider

तपकरा इलाके के दो बिचैलियों के यहां से 639 क्विंटल धान जब्त खाद्य विभाग की टीम की छापामार कार्रवाई

news-details

तपकरा/फरसाबहार - खाद्य विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम ने आज जिले के तपकरा इलाके के दो बिचैलियों के यहां आकस्मिक रूप से छापामारकर वहां अवैध रूप से भण्डारित 639.67 क्विंटल धान जब्त किया। समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का जायजा लेने खाद्य अधिकारी श्री जी.एस.कंवर के साथ अधीनस्थ अधिकारियों की टीम ने सूचना के आधार पर तहसील फरसाबहार के ग्राम कोरंगामाल के जनरल स्टोर संचालक श्री सुरेन्द्रसाहू पिता नत्थू साहू के यहां अवैध रूप से भण्डारित 407 बोरी(172.87 क्विंटल) धान गंझियाडीह चैक स्थित गुप्ता जनरल स्टोर के संचालक श्री शिवप्रसाद गुप्ता के मकान से 1167 बोरी (466.80क्विंटल) धान जब्त किया। इस कार्रवाई में खाद्य अधिकारी श्री कंवर के साथ खाद्य निरीक्षक श्री उत्तम भारती, आलोक टोप्पों एवं मोहम्मद अलाउद्दीन खान शामिल थे। 
खाद्य अधिकारी श्री जी.एस. कंवर ने बताया कि कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर के मार्गदर्शन में धान के अवैध भण्डारण, परिवहन एवं विक्रय की रोकथाम के लिए कार्रवाई का यह अभियान लगातार जारी रहेगी। खाद्य, मार्कफेड, सहकारिता, मण्डी, राजस्व विभाग के अधिकारियों की टीम लगातार धान  खरीदी की व्यवस्था पर निगरानी रखने के साथ ही सीमावर्ती इलाकों में संघन जांच पड़ताल कर रही है। उन्होंने बताया कि बिचैलियों और कोचियों की धर पकड़ के लिए सूचनातंत्र सक्रियता से कार्य कर रहे हैं। सभी चेक पोस्टों से गुजरने वाले मालवाहकों की भी जांच की जा रही है। 

whatsapp group
Related news