logo

हेलमेट लगाने वाले बाइक सवार व सीट बेल्ट बांधकर ड्राइविंग कर रहे चालकों को गुलाब का फूल देकर उत्साह बढ़ाया बसदेई चोकी प्रभारी व ऊनकी टीम पुलिस

logo
news-details

शमरोज खान सूरजपुर 

सूरजपुर-सड़क दुर्घटना पर अंकुश एक बड़ी चुनौती है, जिसके लिए हो रहे प्रयास पर थोड़ी सी सफलता भी किसी न किसी की जिंदगी बचा सकती है। कुछ यही थीम लेकर पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा के निर्देश पर बसदेेइ पुलिस चोकी की कोशिशों को कारगर साबित कर रहे है। बाइक चालकों को उनके सपोर्ट के लिए प्रोत्साहित किया गया। सर पर हेलमेट लगाकर निकलने वाले बाइक सवार व सीट बेल्ट बांधकर ड्राइविंग कर रहे चालकों को गुलाब का फूल देकर उत्साह बढ़ाया गया। गुजरे वर्ष की बात करें, तो दुर्घटनाओं पर नियंत्रण के लिए पैदल चल रहे राहगीर से लेकर विभिन्न राज्यों के सफर पर निकलने वाले भारी वाहनों तक हर वर्ग को जागरूक करने अनेक प्रयास किए गए।

सड़क पर पुलिस ने विनम्रता से कभी हाथ जोड़कर तो कभी गुलदस्ते भेंटकर, स्कूल-कॉलेज में कक्षाएं लेकर औरनेत्र शिविर, विभिन्न सार्वजनिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया। आधी रात ट्रक चालकों को हाथ-मुंह धुलाकर चाय पिलाई गई और इसके बाद भी कायदे दरकिनार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई अभियान भी चलाया गया। इन कवायदों का असर भी नजर आया और बड़ी संख्या में लोगों ने सड़क नियमों को अपनी दिनचर्या में अपनाया और पालन भी कर रहे हैं। आज मंगलवार को ऐसे ही नागरिकों को राहचलते सम्मानित किया जा रहा है|  बसदेइ पुलिस ने हेलमेट पहने बाइक सवार व सीट बेल्ट बांधकर चलने वाले चारपहिया चालकों को गुलाब का फूल देकर उत्साहवर्धन किया गया। इस दौरान चोकी प्रभारी सुनील सिंह राहुुुल गुप्ता मनोज पोरते महेंद्र्र प्रताप सिंह देवत दुबे निरमल मींज व  अन्य मौजूद रहे।

ट्रैफिक नियमों की दी गई जानकारी

यही वजह है जो अब इस बात पर भी जोर दिया जा रहा है कि ड्राइवर के अलावा सवारी भी हेलमेट या सीट बेल्ट बांधने की जरूरत को समझे और नियमित इस्तेमाल भी करे। इन बातों पर फोकस करते हुए यातायात सप्ताह शुभारंभ के  चोथे दिन चले अभियान के दौरान बसदेई पुलिस के अधिकारी व जवानों ने सड़क नियमों की जानकारी देते हुए लोगों को जागरूक भी किया।

logo

Related News

logo
';