Updates
  1. ईब नदी व्यपवर्तन योजना से लाभान्वित हो रहे किसान,8 ग्राम के लोगों को हो रहा सब्जी और धान की खेती करने में फायदा,जल संसाधन विभाग का दावा गर्मी में भी ईब नदी व्यपवर्तन योजना से 365.80 हेक्टेयर में हो रहा फसल का उत्पादन
  2. सुरजपुर भुरानीडांड से जशपुर दुलदुला लौट रही बाराती स्कार्पियो साहीडांड के पास महुआ पेड़ जा टकराई,,,सभी घायल
  3. रतलाम/आपराधिक तत्वों के विरुद्ध कलेक्टर बाथम की बड़ी कार्रवाई,एक साथ 33 आरोपी जिला बदर
  4. अष्टप्रहरी अखंडकीर्तन महायज्ञ गरियादोहर में शामिल हुई विधायक गोमती साय,,,,, राम का नाम ही सुख शांति प्रदान करता है - गोमती साय
  5. जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित हुआ भाजपा का महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता : पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय सहित जशपुर विधायक ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी भाजपा के संकल्प पत्र पर प्रकाश डालते हुवे मोदी की गारंटी पूरा करने का बात कहा
slider
slider

आदिवासी ग्राम गणराज विकास परिषद शहड़ोल में हुई स्थापित,,परिषद पदाधिकारियो ने शिक्षण सामग्री भी वितरण की

news-details

संवाददाता सुधीर चौहान की रिपोर्ट

शहड़ोल - मध्यप्रदेश के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र शहड़ोल में दिनाँक 12.01.2020 दिन रविवार को ग्राम चांपा पोस्ट पोंगरी तहसील सोहागपुर में आदिवासी ग्राम गणराज्य विकास परिषद की स्थापना शहड़ोल जिले के आदिवासी समुदाय के युवाओं ने संचालित किया गया।

कार्यक्रम की शुरुवात बड़ादेव की आरती एवं बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी के जयकारों से हुई ततपश्चात ईश्वर स्वरूप छात्र छात्रों एवं पदाधिकारी ने आदिवासी परंपरा अनुसार हल्दी चावल के तिलक लगाएं।

आदिवासी समुदाय के विकास हेतु परिषद का गठन किया गया है एवं जिसका मुख्य उद्देश्य शिक्षा ,स्वरोजगार को समाज मे बढ़ावा देना है ।

स्थापना कार्यक्रम में सैकड़ो आदिवासी बच्चों को शिक्षण सामग्री वितरण कर शिक्षा के स्तर को मजबूत बनाने हेतु परिषद के पदाधिकारियों ने छात्र छात्राओं से अपील की गई साथ ही बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक नृत्य भी प्रस्तुत किया।

इस स्थापना कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री रामखिलावन बरकड़े जी विशिष्ठ अतिथि श्री प्रशान्त सोनवानी,परिषद के अध्यक्ष श्री शिवकुमार बैगा,सचिव संदीप सिंह गोड़,आरती सिंह मारवी,प्रियंका पनिका,दामिनी सिंह,मनोज मरकाम,ददन बैगा,अनिल अगरिया,आशा सिंह आल्को,शारुन बैगा एवं सकैडो की संख्या में क्षेत्रवासी उपस्तिथ हुए।

 

whatsapp group
Related news