Updates
  1. ईब नदी व्यपवर्तन योजना से लाभान्वित हो रहे किसान,8 ग्राम के लोगों को हो रहा सब्जी और धान की खेती करने में फायदा,जल संसाधन विभाग का दावा गर्मी में भी ईब नदी व्यपवर्तन योजना से 365.80 हेक्टेयर में हो रहा फसल का उत्पादन
  2. सुरजपुर भुरानीडांड से जशपुर दुलदुला लौट रही बाराती स्कार्पियो साहीडांड के पास महुआ पेड़ जा टकराई,,,सभी घायल
  3. रतलाम/आपराधिक तत्वों के विरुद्ध कलेक्टर बाथम की बड़ी कार्रवाई,एक साथ 33 आरोपी जिला बदर
  4. अष्टप्रहरी अखंडकीर्तन महायज्ञ गरियादोहर में शामिल हुई विधायक गोमती साय,,,,, राम का नाम ही सुख शांति प्रदान करता है - गोमती साय
  5. जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित हुआ भाजपा का महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता : पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय सहित जशपुर विधायक ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी भाजपा के संकल्प पत्र पर प्रकाश डालते हुवे मोदी की गारंटी पूरा करने का बात कहा
slider
slider

रतलाम जिले में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह 11 जनवरी से 17 जनवरी तक आयोजित किया जा रहा है

news-details

भरत शर्मा की रिपोर्ट

आज का दिन न्यूज पोर्टल रतलाम: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह 11 जनवरी से 17 जनवरी तक जिले में भी आयोजित किया जा रहा है। इसका औपचारिक रूप से शुभारंभ सोमवार को दो बत्ती क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में किया गया। इस अवसर पर डीआईजी गौरव राजपूत, कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, सीईओ जिला पंचायत संदीप केरकेट्टा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील पाटीदार सहित स्काउट, एनसीसी से जुड़े विद्यार्थी पुलिस अधिकारी, कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर डीआईजी गौरव राजपूत ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे देश में सर्वाधिक दुर्घटनाएं सड़कों पर होती हैं, इस संबंध में उन्होंने तथ्य भी प्रस्तुत किए। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा दुर्घटनाएं वाहनों की तेज गति के कारण होती हैं। इसके अलावा हेलमेट नहीं पहनने, सीट बेल्ट नहीं बांधने, शराब पीकर वाहन चलाना भी दुर्घटनाओं का मुख्य कारण है। इस संबंध में सभी नागरिकों में जागरूकता अत्यावश्यक है। जागरूकता से ही दुर्घटनाओं की रोकथाम संभव है, सभी नागरिक यातायात नियमों का पालन करें और सुरक्षित रहें।

कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि जिले में दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। सड़कों तथा हाईवे पर उन स्थानों को चिन्हित किया गया है जो दुर्घटनाओं का कारण हो सकते हैं, उनके दुरुस्ती के लिए संबंधित विभाग को निर्देशित किया गया है। रतलाम शहर में भी यातायात सुधार के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। यह आवश्यक है कि प्रत्येक नागरिक यातायात नियमों का पालन करें, स्वयं जागरूक रहे तथा दूसरों को भी जागरूक करें।

पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने कहा कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान मुख्य रूप से यातायात जागरूकता पर फोकस किया गया है। इसके साथ ही सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम पर भी विशेष रूप से ध्यान दिया जा रहा है, ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए जाकर दुर्घटनाओं की रोकथाम के उपाय किए जा रहे हैं। फोरलेन पर भी उन डिवाइडर को चिन्हित किया गया है जो सड़क दुर्घटनाओं का कारण बनते हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान नेत्र परीक्षण के लिए भी कैंप लगाए जा रहे हैं, ऐसे कैंप जिले में 10 स्थानों पर लगाए जा रहे हैं।

यातायात सप्ताह शुभारंभ के पश्चात दो बत्ती क्षेत्र से दो पहिया वाहन रैली को डीआईजी गौरव राजपूत, कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान तथा पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में वाहन सवारों द्वारा यातायात जागरूकता संबंधी तख्तियां अपनी गाड़ियों पर लगाई गई थी।

whatsapp group
Related news