slider
slider
slider
slider
slider
slider

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक, धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली पोस्ट करना पड़ा भारी,पुलिस ने नाबालिग बालक को किया गिरफ्तार

news-details

भरत शर्मा की रिपोर्ट

आज का दिन न्यूज रतलाम,05 जुलाई सोशल मीडीया पर धार्मिक भावनाये भड़काने के मामले में मुस्लिम समुदाय की शिकायत के बाद पुलिस ने उक्त व्यक्ति को खोज निकाला है। इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला व्यक्ति राजस्थान के जयपुर में मिला। पकड़ा गया आरोपी एक नाबालिग बच्चा है,जिसे  रतलाम पुलिस जयपुर से रतलाम ले आई है और उसे अभिरक्षा में रखा गया है।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पूर्व रतलाम के थाना स्टेशन रोड रतलाम पर मुस्लिम समुदाय के कुछ व्यक्तियो द्वारा मुस्लिम धर्म के विरुध इस्टाग्राम पर आपत्तीजनक टिप्पणी करने की शिकायत की गई थी। शिकायत पर थाना स्टेशन रोड रतलाम पर अप.क्र.887/2024 धारा 295-A भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया था ।

घटना की गंभीरता के दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा (भा.पु.से.) के निर्देशन में व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश खाखा व नगर पुलिस अधीक्षक अभिनव कुमार बांरगे के मागर्दशन में थाना स्टेशन रोड़  रतलाम व सायबर सेल  रतलाम की संयुक्त टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर उक्त इस्टाग्राम आईडी यूजर के बारे में जानकारी प्राप्त की गई। जिसमे उक्त आईडी जयपुर से संचालित होने की जानकारी प्राप्त होने पर तत्काल थाना स्टेशन रोड रतलाम से टीम रवाना कर जयपुर रवाना किया गया। जिस पर टीम द्वारा सायबर सेल के सहयोग से दिनांक 05.07.2024 को एक विधि विरुद्ध बालक उम्र 13 वर्ष निवासी जिला कुछविहार पश्चिम बंगाल हाल मुकाम जयपुर को अभिरक्षा मे लेकर पुछताछ करते अपने घर के मोबाईल से पोस्ट करना बताया जिसे अभिरक्षा में लिया गया है।

गिरफ्तार विधी विरुध बालक – 01 उम्र 13 वर्ष

सराहनीय भूमिका — निरीक्षक दिनेश भोजक थाना प्रभारी थाना स्टेशन रोड, उनि इरफान खान, आर.902 विशाल सैन, आर.139 राजेश परिहार व सायबर सेल से प्र आर मनमोहन शर्मा आर विपुल भावसार, आर मयंक व्यास की सराहनीय भूमिका रही ।

whatsapp group
Related news