logo

5 करोड़ की लागत से बनेगा जशपुर का एस्ट्रोटर्फ,एस्ट्रोटर्फ का ठेका दिल्ली की नामी गिरामी कम्पनी शिव नरेश स्पोर्ट्स प्राईवेट लिमिटेड को,,,क्या क्या होगा विधायक के मेहनत से रंग लाये इस एस्ट्रोटर्फ में,जानने के लिए पढ़ें-आज का दिन

logo
news-details

जशपुर में एस्ट्रोटर्फ का सपना अब होगा साकार,विधायक श्री विनय भगत की मेहनत रंग लाई

जशपुरनगर - जशपुर नगर में एस्ट्रोर्ट हाकी ग्राउण्ड के निर्माण की सभी बधाएं दूर हो गई है। खिलाड़ियों एवं नगरवासियों का यह सपना अब जल्द ही साकार होगा। बीते 6 साल से हाकी के लिए एस्ट्रोटर्फ ग्राउण्ड के निर्माण के लिए चल रही कवामद टेन्डर प्रक्रिया के फाईनल होने के बाद अब मूर्त रूप लेगी। जशपुर विधायक श्री विनय भगत चुनाव जीतने के बाद से जशपुर में एस्ट्रोटर्फ के निर्माण में आने वाली दिक्कतों को सुलझाने में जुटे थे। उनके लगातार प्रयास के चलते ही छत्तीसगढ़ शासन के लोक निर्माण विभाग द्वारा अंततः टेन्डर फाईनल किया गया। एस्ट्रोटर्फ के निर्माण का ठेका दिल्ली की नामी गिरामी कम्पनी शिव नरेश स्पोर्ट्स प्राईवेट लिमिटेड को मिला है। यह कम्पनी 5 करोड़रुपए की लागत से एस्ट्रोटर्फ ग्राउण्ड, एन.ई.एस  कालेज परिसर में बनाएगी।

विधायक श्री विनय भगत ने बताया कि 6 साल पहले से एस्ट्रोटर्फ के लिए प्रया सकिया जा रहा था तकनीकी और प्रशासकीय कारणों से मामला टाल-मटोल की स्थिति में था उन्होंने बताया कि बीते 6 सालों में 4 बार एस्ट्रोटर्फ के निर्माण के लिए स्टीमेट शासन को भेजा गया। कभी बजट तो कभी अन्य कारणों से यह टलता रहा। 5 करोड़ रुपए की स्वीकृति इसके निर्माण के लिए मिलने के बाद टेेन्डर फाइनल नहीं हो पा रहा था। उन्होने इस मामले में मुख्यमंत्री लोक निर्माण मंत्री सहित विभाग के सचिव से लगातार भेंट मुलाकात कर अंततः टेन्डर को फाईनल कराने में कामयाब रहें।

एन.ई.एस कालेज परिसर के मैदान में 101 बाई 65 मीटर में एस्ट्रोटर्फ बनेगा। इसके चारों ओर चैन फेसिंग और गेट का भी निर्माण कराया जाएगा। एस्ट्रोटर्फ ग्राउण्ड में पानी के छिडकाव के लिए 6 स्प्रीकलर भी लगाए जाएगें,साथ ही ड्रेनेज सिस्टम भी बनेगा। एस्ट्रोटर्फ ग्राउण्ड की गैलरी का उन्नयन एवं मरम्मत के साथ ही इसकी बेहतर साज-सज्जा की जाएगी। जशपुर में एस्ट्रोटर्फ हाॅकी मैदान के निर्माण का रास्ता साफ होने की खबर पर यहां के खेल संगठनों एव खिलाड़ियों ने प्रसन्नता जताई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित विधायक श्री विनय भगत  का आभार जताया है। एस्ट्रोटर्फ हाकी ग्राउण्ड के निर्माण से यहां की हाकी खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा मिल सकेगी और यहां की प्रतिभाएं  कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पर खिलाड़ी के रूप में जशपुर को गौरवांन्वित करेंगे।

 

logo

Related News

logo
';