slider
slider

ठंड और कोहरे की स्थिति को देखते हुए एनएसयूआई ने स्कूलों में छुट्टी बढ़ाने की मांग की

news-details

भरत शर्मा रतलाम

 

आज का दिन न्यूज पोर्टल रतलाम : रतलाम में वर्ष 2020 के पहले दिन की शुरुआत कोहरे के साथ हुई थी। अब पांचवे दिन की शुरुआत भी कोहरे के साथ हुई है। स्थिति यह है कि सुबह से धूप का आने जाने का क्रम जारी है। इन सब के बीच छात्र संगठन एनएसयूआई ने कलेक्टर से स्कूलों में विद्यार्थियों के लिए अवकाश को बढ़ाने की मांग की है।

रतलाम। रतलाम में वर्ष 2020 के पहले दिन की शुरुआत कोहरे के साथ हुई थी। अब पांचवे दिन की शुरुआत भी कोहरे के साथ हुई है। स्थिति यह है कि सुबह से धूप का आने जाने का क्रम जारी है। इन सब के बीच छात्र संगठन एनएसयूआई ने कलेक्टर से स्कूलों में विद्यार्थियों के लिए अवकाश को बढ़ाने की मांग की है। 3 व 4 जनवरी को स्कूलों में सर्दी व कोहरे की वजह से विद्यार्थियों के लिए अवकाश था

इस समय सुबह 11.30 बजे तक दो किमी की दूरी का कुछ नजर नहीं आ रहा है। छात्र संगठन एनएसयूआई ने कलेक्टर से सर्दी को देखते हुए स्कूल में अवकाश को बढ़ाने की मांग की है। सर्दी बढ़ गई है। कोहरे के साथ ही मावठे की हल्की बारिश सुबह हुई है। इसने वातावरण को और सर्द कर दिया है। इस समय आसमान में काले बादल छाए हुए है। स्थिति यह है कि हाथ को कंपाकपादेने वाली सर्दी की शुरुआत दिन में ही हो गई है। रतलाम में सुबह 11.30 बजे बाद तक हालात यह है कि लोग कहने लगे है कि लग रहा है कि सूर्य देवता अवकाश पर चले गए है।

वर्ष 2020 की शुरुआत के सप्ताह में यह दूसरी बार हुआ है जब कोहरे का जमकर असर नजर आ रहा है। रतलाम में सुबह 11.30 बजे बाद तक हालात यह है कि लोग कहने लगे है कि सूर्य देवता अवकाश पर चले गए है। एक से दो किमी दूर का कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। कई यात्री ट्रेन घंटो देरी से चल रही है। वाहनों को दिन में ही हेडलाइट को जलाना पड़ रहा है। लोग दोपहर होने को है, लेकिन लकड़ी जलाकर तापते नजर आ रहे है।

तापमान नीचे जाएगा

तापमान इस समय 10 डिग्री से नीचे चला गया है। अभी मौसम विभाग के जानकारों के अनुसार जनवरी माह के पहले सप्ताह में बारिश का वातावरण बन रहा है। यह हालात मौसम में अधिक नमी की वजह से हो रहे है। इन दिनों खेत में गेहूं व चना है। बारिश से इनको नुकसान हो सकता है। इससे किसानों के चेहरे पर चिंता नजर आने लगी है। आने वाले दिनों में मावठे की बारीश हुई तो समस्या बढ़ जाएगी। फिलहाल तो धूप व छांव चल रही है व कोहरा जारी है।

whatsapp group
Related news