Updates
  1. ईब नदी व्यपवर्तन योजना से लाभान्वित हो रहे किसान,8 ग्राम के लोगों को हो रहा सब्जी और धान की खेती करने में फायदा,जल संसाधन विभाग का दावा गर्मी में भी ईब नदी व्यपवर्तन योजना से 365.80 हेक्टेयर में हो रहा फसल का उत्पादन
  2. सुरजपुर भुरानीडांड से जशपुर दुलदुला लौट रही बाराती स्कार्पियो साहीडांड के पास महुआ पेड़ जा टकराई,,,सभी घायल
  3. रतलाम/आपराधिक तत्वों के विरुद्ध कलेक्टर बाथम की बड़ी कार्रवाई,एक साथ 33 आरोपी जिला बदर
  4. अष्टप्रहरी अखंडकीर्तन महायज्ञ गरियादोहर में शामिल हुई विधायक गोमती साय,,,,, राम का नाम ही सुख शांति प्रदान करता है - गोमती साय
  5. जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित हुआ भाजपा का महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता : पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय सहित जशपुर विधायक ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी भाजपा के संकल्प पत्र पर प्रकाश डालते हुवे मोदी की गारंटी पूरा करने का बात कहा
slider
slider

परीक्षा देने पहुंची छात्राएं तो स्कूल के मेन गेट का बंद था ताला, भीगती रहीं बारिश में, डीईओ ने तत्काल लिया ये एक्शन

news-details

डीईओ को मिली जानकारी तब खुला गेट, लापरवाही पर भृत्य को कर दिया निलंबित, प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस किया जारी

शमरोज खान सूरजपुर 

सूरजपुर. झमाझम बारिश के बीच बोर्ड की अद्र्धवार्षिक परीक्षा देने पहुंची छात्राओं को गुरुवार को विद्यालय का गेट भी नही खुलने के कारण बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बाद में जब लोगों ने छात्राओं को स्कूल के सामने भींगते देखा और अधिकारियों को इसकी जानकारी दी तब विद्यालय का गेट खुला और छात्राएं बारिश से बच सकीं।

जिला शिक्षा अधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जहा भृत्य को निलंबित कर दिया है, वहीं प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। 

यूं तो ठंड के कारण समूचे जिले में स्कूलों की छुट्टी 4 जनवरी तक बढ़ा दी गई है, परन्तु इस वर्ष दसवीं बारहवीं कक्षाओं की अद्र्धवार्षिक परीक्षाएं वार्षिक परीक्षाओं की तर्ज पर बोर्ड ले रहा है, जिसके कारण परीक्षाओं की छुट्टी नहीं है। पिछले दो दिनों से यहां झमाझम बारिश हो रही है। इस बीच रोज की भांति आज भी परीक्षाएं थीं।

यहां अग्रसेन चौक स्थित कन्या विद्यालय में आयोजित इस परीक्षा में भाग लेने बड़ी संख्या में छात्राएं पहुंची थीं। लेकिन करीब पौने दस बजे तक विद्यालय का गेट नही खुलने से छात्राएं गेट के सामने बारिश में भींगने को विवश थीं।

कुछ लोगों ने छात्राओं को परेशानी में देखा तो प्राचार्य को फोन किया, लेकिन उनका मोबाइल बंद मिलने पर इसकी सूचना जिला शिक्षा अधिकारी को दी। इसके बाद विद्यालय का गेट खुला और छात्राएं बारिश से बच सकीं।

कई बार हो चुका है ऐसा

छात्राओं ने बताया कि यह कोई पहली बार नही हुआ है। इससे पूर्व भी कई बार समय पर विद्यालय का गेट नही खुलने से वे परेशान हो चुकीं है। इसे लेकर लोगों में भारी रोष रहा।

प्यून सस्पेंड, प्राचार्या को नोटिस

दूसरी ओर जिला शिक्षा अधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के भृत्य दीपक प्रताप सिंह को समय पर विद्यालय का गेट नहीं खोले जाने के मामले में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वहीं विद्यालय की प्राचार्या अनु काण्डे को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

whatsapp group
Related news