Updates
  1. सुरजपुर भुरानीडांड से जशपुर दुलदुला लौट रही बाराती स्कार्पियो साहीडांड के पास महुआ पेड़ जा टकराई,,,सभी घायल
  2. रतलाम/आपराधिक तत्वों के विरुद्ध कलेक्टर बाथम की बड़ी कार्रवाई,एक साथ 33 आरोपी जिला बदर
  3. अष्टप्रहरी अखंडकीर्तन महायज्ञ गरियादोहर में शामिल हुई विधायक गोमती साय,,,,, राम का नाम ही सुख शांति प्रदान करता है - गोमती साय
  4. जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित हुआ भाजपा का महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता : पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय सहित जशपुर विधायक ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी भाजपा के संकल्प पत्र पर प्रकाश डालते हुवे मोदी की गारंटी पूरा करने का बात कहा
  5. रामनवमी पर्व: धूमधाम से निकला रामनवमी का जुलूस जय श्रीराम के उद्घोष से राममय माहौल
slider
slider

बिलासपुर: स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं का बुरा हाल को लेकर लगातार आवाज उठाती रही प्रियंका शुक्ला स्वास्थ्य मंत्री के साथ वार्डों में घुम कर समस्याओं से अवगत कराई

news-details

खबर मिली कि स्वास्थ्य मंत्री cims पहुंच रहे है, और वहां दौरा करेंगे।

उनको कॉल किया पर शायद दौरे पर रहने के कारण उनका फोन नहीं उठा।

जिसके कारण तुरंत cims पहुंच कर उनको मिलकर, cims की हकीकत दिखाने की कोशिश करी, जितना मेरा cims को लेकर अनुभव हुआ, और जितना मैंने बिल्डिंग और अंदर की गंदगी देख रखी थी।

आइसोलेशन वार्ड, जिसमे मेरा खुद का काफी अनुभव रहा है अपने एक hiv मरीज को लेकर।

मैंने उनसे अनुरोध किया कि मुझे आपसे 5 मिनट अलग से मिलना है भर्ती घोटाला के सम्बन्ध में और plz एक बार जरा आइसोलेशन वार्ड के पास में जाकर और वहा जिस कमरे में मेंटल मरीजों को बंद करके रखा जाता है, उस कमरे में बस दो मिनट खड़े होकर ही देख लीजिए।

हालाकि पूरा राउंड ले चुके थे, पर मेरे निवेदन को मानते हुए टी एस देव जी वार्ड के तरफ बढ़ने लगे, तभी थोड़ा वो पीछे हुए पर फिर मेरे बार बार कहने पर वो उस कमरे की तरफ आगे आए, और वहा का हाल देखा।

कमरा खुलते ही देखा कि हवां में जो बदबू है, वो एक मरीज़ को सिर्फ मारने का ही काम कर सकती है, और अंदर महिला और पुरुष दोनों एक साथ, पुरुष नंगा शरीर के साथ एक करवट के पड़ा हुआ था।

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह जी ने तुरंत विधायक शैलेश पांडे और अधीक्षक आरती पांडेय को निर्देशित किया इसका हाल ठीक करने को, और आइसोलेशन वार्ड के लिए विधायक फंड से कितना देंगे पूछा भी……

मुझे आश्वास्त किया गया कि इसको संज्ञान में लिया है अब, तो जल्द ही ठीक करने पर काम होगा।

मुलाकात के बाद मै बाहर आ गई, और सबसे एक सामान्य बातचीत करके अंदर क्या हुआ, उसके बारे में जानकारी दी।

तब मुझे पता चला कि स्वास्थ्य मंत्री जब आइसोलेशन के तरफ गए थे सबके साथ, पर सबको बोला गया कि आइसोलेशन वार्ड में नहीं घुस सकते।

ये जानकारी के बाद मुझे लगा कि आखिर कितना भी कोई मंत्री निरीक्षण करे, अगर ठीक ढंग वाले अधिकारीगण भी ना हो, और गलत चीज़ों को छिपाने का काम करे, तो भी चीज़ों को ठीक करना बार बार असफल हो सकता है।

खैर….जो छिपाना चाहा गया वो एक प्रयास से छिप नहीं सका इस बार, और बातचीत ठीक हुई, आश्वस्त भी कराया है। अब सिर्फ इंतजार करना है और फॉलोअप करते रहना है कि ठीक हो रहा है या नहीं।

प्रियंका शुक्ला के फेसबुक वॉल से

whatsapp group
Related news