slider
slider

धूमधाम से मनाया गया शाला प्रवेश उत्सव,विधायक ने शिक्षा व वृक्षारोपण के प्रति लोगों को किया जागरूक

असरफ खान
(प्रतिनिधि)मनोरा-मनोरा में शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया,इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में स्थानीय विधायक विनय भगत कार्यक्रम में मौजूद थे।कार्यक्रम के दौरान विधायक ने मनोरा विकासखण्ड को शिक्षा सहित अन्य क्षेत्रों में मॉडल बनाये जाने के लिए कार्य करने का बात कहा साथ ही बालक हाई स्कूल के लिए बॉउंड्रीवाल का घोषणा भी विधायक मद से किया।कार्यक्रम के दौरान वृक्षारोपण कर इसका महत्व भी लोगों को बताते हुवे ज्यादा से ज्यादा मात्रा में वृक्षा रोपण किये जाने का बात विधायक ने अपने उद्बोधन में कहा।

विकासखण्ड स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव के दौरान माननीय मुख्यमंत्री जी के संदेश का वाचन श्रीमती ममता भगत जनपद अध्यक्ष मनोरा के द्वारा किया गया। शाला प्रवेश उत्सव का प्रतिवेदन पठन विकास खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में विधायक विनय भगत द्वारा अपने उदबोधन में बच्चों से उनके भविष्य में क्या बनने की जानकारी लिए जाने के साथ सामान्य जानकारी भी दी गई,विधायक ने बच्चों के साथ अपने बचपन के कुछ यादगार पल भी साझा कर बच्चों को शिक्षा का महत्व भी बताया।श्री भगत ने कार्यक्रम में मौजूद सभी को शिक्षा के प्रति जागरूक कर बच्चों के उज्ज्वल भविष्य का कामना भी किया,साथ ही यह भी कहा कि क्षेत्रीय कोई भी समस्या भविष्य में ग्रामीणों को आती है तो वे उन्हें तुरंत अवगत करावें सभी समस्याओं के निदान के लिए वे हमेशा खड़े हैं।विधायक के उदबोधन से उपस्थित सभी मंत्र मुग्ध हो गए।

जनपद अध्यक्ष श्रीमती ममता भगत ने भी अपने उदबोधन में बच्चों को खूब मेहनत कर अध्ययन करने हेतु प्रोत्साहित किया गया। जनपद सदस्य श्री जयराम भगत, संजीव भगत एवं सीईओ द्वारा भी कार्यक्रम को संबोधित कर बेहतर शिक्षा ग्रहण कर अच्छे नागरिक बनने हेतु प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में कक्षा 1 ली-10 कक्षा 6 वी के 10 एवं कक्षा 9 वी के 10 बच्चों का नवीन प्रवेश कराते हुए तिलक लगाकर मिष्ठान खिलाकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम समापन के बाद हा..से. प्रांगड़ में वृक्षारोपण किया गया।

इस अवसर पर जिला महामंत्री संजीव कुमार भगत,ममता भगत सह सचिव प्रदेश कॉंग्रेस कमेटी जयराम भगत बी.डी.सी.
योगेश सिंह,सामाजिक कार्यकर्ता,अनिल कुमार तिवारी सीईओ मनोरा,रवि कुमार गौतम बीईओ मनोरा,जे.आर.प्रधान प्राचार्य हा. से.मनोरा, लोकहित भगत मंडल संयोजक तरुण कुमार पटेल,बी.आर. सी.मनोरा नरेंद्र कुमार बघेल लेखपाल, बी.आर.सी.एवं हा.से.स्टाफ मनोरा की उपस्थिति रही।

whatsapp group
Related news