Updates
  1. भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ का सम्मेलन सूरज हाल में संपन्न,संपर्क अभियान के राष्ट्रीय सहसंयोजक राजन भंडारी और प्रदेश संयोजक डॉ अखिलेश खंडेलवाल की उपस्थित में
  2. सीएम कैंप कार्यालय बगिया में पहुंचे बीमारी के इलाज की सहायता को लेकर परिजनों को सीएम साय ने इलाज कराने का दिया आश्वाशन।
  3. जिले के सरवन एवं बांगरोद में हुई आम सभा- कंस का युग याद कर ले या कांग्रेस का, दोनों एक जैसे है-सीएम : क्षेत्र में विकास कार्य के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा - कैबिनेट मंत्री काश्यप
  4. जिले में वृद्ध व दिव्यांगजनों ने मतदाता रथ में बैठकर तय किया मतदान केंद्र का सफ़र..
  5. महिला सशक्तिकरण की दिखी झलक* *संगवारी मतदान केन्द्रों में वोट डालने पहुंच रही है महिलाओं की भीड़*
slider
slider
slider

महादेव यादव के जहर सेवन की घटना का प्रधानमंत्री आवास योजना से कोई संबंध नहीं

आवास निर्माण की किश्त न मिलने की सूचना पूर्णतः भ्रामक एवं निराधार

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने कहा  महादेव यादव के नाम से आवास स्वीकृत नहीं

पत्नी श्रीमती ललिता यादव के नाम से स्वीकृत आवास की राशि 21 जुलाई को उसके बैंक खाते में की गई थी ट्रांसफर

महादेव यादव की सास श्रीमती जंत्री बाई यादव के लिए स्वीकृत आवास के लिए दिए जा चुके हैं 01 लाख 28 हजार 624 रूपए

 आवास योजना के हितग्राहियों को कार्य की पूर्णता के आधार पर किश्तों का हो रहा है नियमित रूप से भुगतान

रायपुर, 06 अगस्त 2023/पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार राजनांदगांव के वार्ड क्रमांक 44 कौरिनभाठा के निवासी महादेव यादव द्वारा जहर सेवन के कारण इलाज के दौरान एम्स में हुई मृत्यु को लेकर कतिपय लोगों द्वारा यह झूठी अफवाह फैलाई जा रही है कि उसने प्रधानमंत्री आवास योजना की किश्त न मिलने के कारण जहर का सेवन किया है। यह तथ्य पूर्णतः निराधार है। महादेव यादव के नाम से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत न तो आवास स्वीकृत किया गया था, न ही उसे किसी तरह की किश्त मिलनी थी। महादेव यादव सिविल कांट्रेक्टर था। वह प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों के आवास निर्माण का काम ठेकेदारी में किया करता था। उसके द्वारा जहर का सेवन करने के अन्य व्यक्तिगत कारण हो सकते हैं। इसका प्रधानमंत्री आवास योजना की किश्त से कोई संबंध नहीं है। राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को आवास निर्माण की राशि  कार्य पूर्णता के आधार पर लगातार जारी की जा रही है।

 

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने अपनी रिपोर्ट में यह स्पष्ट किया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत उसकी धर्मपत्नी ललिता बाई यादव और उसकी सास श्रीमती जंत्री बाई यादव के नाम पर आवास स्वीकृत एवं निर्माणाधीन है। महादेव यादव की पत्नी ललिता यादव के नाम स्वीकृत आवास नींव स्तर तक पूर्ण हो चुका है। श्रीमती ललिता यादव को कार्य के आधार पर 56 हजार 531 रूपए की राशि का भुगतान पिछले माह 21 जुलाई को उसके बैंक खाते में किया जा चुका है। महादेव यादव की सास श्रीमती जंत्री बाई यादव के नाम स्वीकृत आवास का काम लिंटल स्तर तक हो चुका है। इसके लिए जंत्री यादव को 9 फरवरी 2023 को 53 हजार 593 रूपए की प्रथम किश्त तथा 27 जून 2023 को 75 हजार 31 रूपए की द्वितीय किश्त इस प्रकार कुल 01 लाख 28 हजार 624 रूपए का भुगतान किया जा चुका है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि महादेव यादव कौरिनभाठा राजनांदगांव में अपनी सास के साथ रहता था और वह सिविल ठेकेदारी का काम करता था। महोदव यादव की जहर सेवन से मृत्यु की घटना का प्रधानमंत्री आवास योजना की किश्त भुगतान से कोई संबंध नहीं है। उसकी मृत्यु को किश्त भुगतान के मामले से जोड़ना पूर्णतः भ्रामक एवं तथ्यहीन है।

whatsapp group
Related news