Updates
  1. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
  2. चिलचिलाती धुप में विधायक गोमती भाजपा प्रत्याशी राधेश्याम के साथ निकली सड़क पर ,मांगे वोट
  3. निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने पर पत्थलगांव के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी धनीराम भगत निलंबित : जशपुर कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने किया बड़ा कार्यवाही,भगत का उक्त कृत्यउदासीनता एवं लापरवाही का द्योतक तथा छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम, 1965 के नियम 03 के विपरीत
  4. कोरबा संसदीय निर्वाचन में 27 अभ्यर्थी मैदान में, 7 मई को सुबह 7 से शाम 6 तक होगी मतदान, मतदान दलों को दिया जाएगा ओ.आर.एस. पैकेट...
  5. बांस के डंडे से पत्नी के सर में मारकर हत्या करने वाले आरोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार।
slider
slider

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रतिनिधि अयोध्या के प्रमुख धर्म आचार्यों से मिला,, मंदिर निर्माण पर किया विचार-विमर्श

news-details

भरत शर्मा रतलाम

आज का दिन न्यूज पोर्टल अयोध्या: अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय एवम् जिला पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधि मंडल  अयोध्या के प्रमुख धर्माचार्यों से मिला और मंदिर निर्माण पर सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय और आगे की राह  पर विचार विमर्श एवम् मंथन किया । 

     हिन्दू महासभा जिला अध्यक्ष राकेश दत्त मिश्र के अनुसार  राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी के नेतृत्व में दिल्ली से अयोध्या आने वाले पदाधिकारियों में राष्ट्रीय प्रवक्ता अधिवक्ता शिशिर चतुर्वेदी , राजस्थान के प्रभारी आचार्य विजय प्रकाश मानव , राष्ट्रीय धर्म प्रचारक बाबा धर्म दास , वरिष्ठ नेता अनुराग मिश्र और पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ हिन्दू महासभा के कुलदीप शुक्ल शामिल है ।

      राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने आज जिला पदाधिकारियों के साथ अखिल भारतीय श्री पंच रामानंदीय निर्मोही अखाड़ा के  श्रीराम जन्मभूमि के पक्षकार महंत दिनेंद्रदास जी महाराज , जानकीघाट बड़ा स्थान अयोध्या जी के श्री जनमेजय शरण जी महाराज , श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास जी महाराज , हनुमान गढ़ी के महंत धर्मदास जी महाराज , हनुमान किला राम घाट के महंत एवम् महान तपस्वी महंत परशुराम दास जी महाराज सहित अनेक प्रमुख धर्माचार्यों और साधु संतों से भेंट कर सर्वोच्च न्यायालय के ९ नवंबर के निर्णय पर आगे की राह पर विचार विमर्श और मंथन किया ।

         हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अधिवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने धर्माचार्यों से भेंट वार्ता के बाद जारी बयान में कहा कि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी और धर्माचार्यों के मध्य हुई वार्ता में मुस्लिम पक्ष को ५ एकड़ जमीन का पारितोषिक दिए जाने के सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के विरुद्ध   हिन्दू महासभा द्वारा पुनर्विचार याचिका दाखिल करने पर परामर्श मांगा । सभी धर्माचार्यों ने सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के सम्मान में पुनर्विचार याचिका की  आवश्यकता को नकार दिया । हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने धर्माचार्यों से प्राप्त दिशा निर्देश को आत्मसात करते हुए उनका संदेश  हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी त्रिदंडी जी महाराज तक पहुंचाने और राष्ट्रीय कार्यसमिति की सन्निकत बैठक में संविधान सम्मत निर्णय लेने की घोषणा की । 

    राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ धर्माचार्यों से भेंट करने वाले जिला पदाधिकारियों मे जिला अध्यक्ष राकेश दत्त मिश्र , जिला उपाध्यक्ष रामधन निषाद प्रधान , रिपुदमन तिवारी , कोषाध्यक्ष कैप्टन सतीश कनोजिया , महानगर अध्यक्ष अधिवक्ता अमर अग्रवाल , महानगर उपाध्यक्ष सुनील कुमार निषाद और शुभम अनिल निषाद के नाम प्रमुख है ।

     जारी बयान के अनुसार हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय पदाधिकारी २७ नवंबर को प्रातः भगवान राम लला के दर्शन करेंगे और दोपहर में जिला कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर  मंदिर निर्माण ट्रस्ट के माध्यम से प्रस्तावित भव्य और दिव्य मंदिर के निर्माण में हिन्दू महासभा की भूमिका और रणनीति का खुलासा करेंगे । 

    इससे पहले भोर में अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी एवम् अन्य राष्ट्रीय पदाधिकारियों का जिला अध्यक्ष राकेश दत्त मिश्र के नेतृत्व में जिला पदाधिकारियों ने  फूलमालाओं से भव्य अभिनन्दन किया ।

whatsapp group
Related news