Updates
  1. चिरमिरी पुलिस ने किया बिना नम्बर स्कूटी में अवैध मादक गांजा का परिवहन करते गांजा विक्रेता को गेल्हापानी से गिरफ्तार
  2. चिलचिलाती धुप में विधायक गोमती भाजपा प्रत्याशी राधेश्याम के साथ निकली सड़क पर ,मांगे वोट
  3. निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने पर पत्थलगांव के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी धनीराम भगत निलंबित : जशपुर कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने किया बड़ा कार्यवाही,भगत का उक्त कृत्यउदासीनता एवं लापरवाही का द्योतक तथा छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम, 1965 के नियम 03 के विपरीत
  4. कोरबा संसदीय निर्वाचन में 27 अभ्यर्थी मैदान में, 7 मई को सुबह 7 से शाम 6 तक होगी मतदान, मतदान दलों को दिया जाएगा ओ.आर.एस. पैकेट...
  5. बांस के डंडे से पत्नी के सर में मारकर हत्या करने वाले आरोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार।
slider
slider

राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौड़ पुण्यतिथि पर 63 यूनिट रक्तदान एवं समाज की एक ओर अनोखी पहल पूरे देश मे पेड़ ट्रांसप्लान्ट की नीति बनाने हेतु प्रधानमंत्री मंत्री से गुहार

news-details

भरत शर्मा रतलाम

आज का दिन न्यूज पोर्टल रतलाम (नि. प्र.)राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौड़ एक वीर योद्धा थे, जिन्होंने हिंदू धर्म की रक्षा एवं मेवाड़ राज्य की रक्षा के लिए अपने जीवन का सर्वस्व बलिदान कर दिया तथा जीवन की अंतिम सांस तक हिंदू धर्म के लिए कार्य करते रहे ,ऐसे वीर योद्धाओं पर हमें गर्व है,उक्त उद्बोधन स्वामी श्री स्वरूपानंद जी महाराज श्री अखंड ज्ञान आश्रम रतलाम ने मध्य प्रदेश प्रांतीय राठौर क्षत्रिय सभा  द्वारा राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर की 301वी पुण्यतिथि के अवसर पर मानव सेवा समिति ब्लड बैंक रतलाम में आयोजित रक्तदान शिविर के आयोजन के मुख्य वक्ता के रूप में व्यक्त किए* । *इस अवसर पर स्वामी जी ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने अपने प्राणों का बलिदान कर धर्म की व समाज की रक्षा की है किंतु आज के समय में हमें प्राणों का उत्सर्ग करने की आवश्यकता नहीं है अपितु देश ,धर्म व समाज के लिए जीने की आवश्यकता है।

 कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री राजेंद्र राठौड़ वरिष्ठ पत्रकार व संपादक राठौर टाइम्स उज्जैन ने कहा कि हमारे पुरखों को सच्ची श्रद्धांजलि उनके बताए मार्ग पर चलकर ही दी जा सकती है,* *राठौर वीर दुर्गादास राठौर का जीवन चरित्र हमें स्वाभिमान से और सम्मान से जीने की प्रेरणा देता है ,वीर दुर्गादास ने राष्ट्र की रक्षा के लिए अपना संपूर्ण जीवन न्योछावर कर दिया ऐसे वीर योद्धा की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन एक सराहनीय कार्य है। इससे पूर्व अतिथियों ने राठौर वीर दुर्गादास के चित्र पर* *माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

तत्पश्चात कार्यक्रम के सूत्रधार मनोज बोराना कोषाध्यक्ष मध्य प्रदेश प्रांतीय राठौर क्षत्रिय सभा ने रक्तदान महादान के* *महत्व को बताया  तथा मध्य प्रदेश प्रांतीय राठौर क्षत्रिय सभा के कार्यक्रमों की जानकारी दी रक्तदान शिविर में जिले के कई स्थानों से आये समाज जनों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया तथा 63 यूनिट रक्त का दान कर ब्लड बैंक में जमा करवाया

समाज की एक ओर अनोखी पहल पूरे देश मे पेड़ ट्रांसप्लान्ट की नीति बनाने हेतु प्रधानमंत्री मंत्री से गुहार हेतु सामुहिक रूप से रक्तदान कर हस्ताक्षर किये।

 सभी रक्तदाताओं का प्रमाण पत्र  व बाहर से आये समाजजनों का दुप्पटा पहनाकर व पुष्प गुच्छ प्रदान कर सम्मान किया गया रक्तदान शिविर के विशेष अतिथि श्री महेश राठौर अध्यक्ष राठौर समाज जावरा व  राधेश्याम राठौर अध्यक्ष राठौर समाज रतलाम थे।

इस अवसर पर रतलाम राठौर समाज के वरिष्ठ श्री बद्रीलाल देवड़ा, रणछोड़ लाल चौहान,  कैलाश  सोलंकी ,शिवनारायण बोराणा ,राजेंद्र राठौड़, कैलाश  जमादार तथा अन्य गणमान्य* *समाज बंधु उपस्थित थे  जावरा से  रमेशचंद्र सोलंकी,मुकेश भाटी एडवोकेट, मुकेश राठौर, सुजान राठौर आदि  उपस्थित थे*।

नामली से ऐसी संजय  चोहान,  सुखेड़ा से पहलाद  राठौड़ ,और सैलाना, से श्री विपुल राठौड़ , रावटी से  श्याम  राठौड़ अपनी अपनी टीम के साथ उपस्थित है इस शिविर में बड़ी संख्या में मातृ शक्ति व समाजजनों से उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाया कार्यक्रम का संचालन युवा समाजसेवी कचरू राठौर पलसोड़ा ने किया ,आभार  मूलचंद राठौर प्रांतीय प्रचार मंत्री ने व्यक्त कियाकिया! !

whatsapp group
Related news